Happy Birthday Kirron Kher: पहली शादी से ना खुश थी एक्ट्रेस, पहले बेटे को मिला अनुपम खेर का नाम !

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस किरण खेर (Kirron Kher) अपनी अदाकारी के साथ साथ बेबाक बयानों के लिए भी खूब जानी जाती हैं। पंजाब में एक सिख परिवार में जन्मी किरण खेर आज अपना 70वां जन्मदिन बना रही हैं। लेकिन उनकी दमकती चमकी त्वचा उनके उम्र के इस पड़ाव को थोड़ा फीका जरूर करती हैं। हालांकि […]

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Kirron Kher: पहली शादी से ना खुश थी एक्ट्रेस, पहले बेटे को मिला अनुपम खेर का नाम !

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस किरण खेर (Kirron Kher) अपनी अदाकारी के साथ साथ बेबाक बयानों के लिए भी खूब जानी जाती हैं। पंजाब में एक सिख परिवार में जन्मी किरण खेर आज अपना 70वां जन्मदिन बना रही हैं। लेकिन उनकी दमकती चमकी त्वचा उनके उम्र के इस पड़ाव को थोड़ा फीका जरूर करती हैं। हालांकि आज भी किरण खेर (Kirron Kher) का फेस काफी ग्लो करता हैं और वो खुद भी काफी फिट भी रखती हैं। किरण (Kirron Kher) ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड की तमाम फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है। आज किरण खेर (Kirron Kher) के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएँगे उनसे जुड़ी खास बातें,

फिल्मों के बाद राजनीती में दबदबा :

किरण खेर (Kirron Kher) का जन्म 14 जून 1952 को चंडीगढ़, पंजाब में एक सिख परिवार में हुआ था। उनके एक्टिंग करियर की बात करे तो किरण (Kirron Kher) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ से पूरी की। उसके बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से इंडियन थिएटर में स्नातक की डिग्री हासिल की। हालांकि थोड़ी मुश्किलों में भी रहा उनका ये दौर। वही दो बहनों और एक भाई के बीच पली बढ़ी किरण खेर (Kirron Kher) के भाई अमरदीप की साल 2003 में एक दुर्घटना में खो दिया जिसके बाद किरण (Kirron Kher) का परिवार टूट गया। जैसे तैसा दोनों बहनों और परिवार ने मिल कर खुद को संभाला।

वही आज के समय में किरण (Kirron Kher) की बहन अर्जुन अवॉर्ड विनिंग बैडमिंटन प्लेयर के तौर पर मशहूर हैं। अपने करियर की बुलंदियां चुनने के बाद किरण (Kirron Kher) ने राजनीती जगत में कदम रखा और इन दिनों चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की सांसद के रूप में कार्यरत हैं। फिल्मों के बाद राजनीती में भी उनका दबदबा बना हुआ।

किरण खेर पहले पति से हुई अलग :

किरण खेर (Kirron Kher) के पर्सनल लाइफ की बात करे तो किरण खेर दिग्गज एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) की पत्नी हैं। दोनों की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी, इस दौरान दोनों चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। हालांकि यहां कुछ खास बात नहीं बनी और साल 1980 में किरण (Kirron Kher) मुंबई चली गई यहां उनकी पहली मुलाकात बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई और उनकी शादी हो गईं। दोनों का एक बेटा भी हैं जिसका नाम सिकंदर हैं।

और उधर अनुपम खेर (Anupam Kher) की भी शादी मधुमती कपूर से हो गई। हालांकि बिजनेसमैन गौतम बेरी और किरण खेर (Kirron Kher) की शादी ज्यादा दिन टिक नहीं पाई और शादी के चार साल बाद किरण (Kirron Kher) और गौतम अलग हो गए। उधर अनुपम खेर (Anupam Kher) भी अपनी शादी से खुश नहीं थे और उनका भी रिश्ता ज्यादा दिन टिक नहीं पाया और दोनों अलग हो गए।

 

अनुपम खेर ने धामा हाथ :

इसके बाद किरण (Kirron Kher) और अनुपम खेर (Anupam Kher) की नादिरा बब्बर के नाटक के लिए कोलकाता में एक बार फिर मुलाकात हुई। इस दौरान अनुपम (Anupam Kher) ने मौका हाथ से जाने नहीं दिया और उन्होंने किरण (Kirron Kher) को प्रपोज कर दिया, जिसके बाद किरण (Kirron Kher) ने भी बिना देरी किये राजी हो गईं। उनका प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने 1985 में तलाक ले लिया और एक-दूसरे से शादी कर ली। अनुपम (Anupam Kher) ने किरण खेर (Kirron Kher) के बेटे सिकंदर को गोद लिया और उन्हें अपना नाम भी दिया।

 

 

Burger King के ब्रांड एंबेसडर Hrithik Roshan ने कंपनी को कहा- ‘ये सही नहीं किया’ !

 

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply