Gol Maal एक्टर Manju Singh का हुआ निधन!

स्वराज, एक कहानी और शो टाइम जैसे शो के लिए जानी जाने वाली जानी-मानी निर्माता-अभिनेत्री मंजू सिंह (Manju Sing) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 73 वर्ष की थीं। उनके इंडस्ट्री सहयोगियों द्वारा उन्हें ‘दीदी’ कहकर बुलाया गया था। मंजू को उनके शो अधिकार, सम्यक्त्व: ट्रू इनसाइट, जैसे अन्य शो […]

  |     |     |     |   Updated 
Gol Maal एक्टर Manju Singh का हुआ निधन!

स्वराज, एक कहानी और शो टाइम जैसे शो के लिए जानी जाने वाली जानी-मानी निर्माता-अभिनेत्री मंजू सिंह (Manju Sing) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 73 वर्ष की थीं। उनके इंडस्ट्री सहयोगियों द्वारा उन्हें ‘दीदी’ कहकर बुलाया गया था। मंजू को उनके शो अधिकार, सम्यक्त्व: ट्रू इनसाइट, जैसे अन्य शो के माध्यम से सामाजिक और सांस्कृतिक मुद्दों को उजागर करने के लिए प्रशंसा की गई थी।

मंजू सिंह (Manju Sing) ने फिल्म निर्माता हृषिकेश मुखर्जी की 1979 की क्लासिक फिल्म गोल माल में भी अभिनय किया, जिसमें अमोल पालेकर की रामप्रसाद दशरथप्रसाद शर्मा की बहन रत्ना की भूमिका निभाई।

मंजू की बड़ी बेटी सुपर्णा के मुताबिक प्रोड्यूसर ने गुरुवार सुबह उनके आवास पर अंतिम सांस ली। सुपर्णा ने पीटीआई को बताया, “गुरुवार सुबह करीब 10 बजे उनके आवास पर एक स्ट्रोक के कारण उनका निधन हो गया।” उनका अंतिम संस्कार शनिवार को किया गया क्योंकि परिवार उनकी पोती के न्यूयॉर्क से आने का इंतजार कर रहा था।

पुरस्कार विजेता गीतकार-पटकथा लेखक स्वानंद किरकिरे – जिन्होंने उनके साथ दूरदर्शन के शो स्वराज में एक लेखक के रूप में काम किया – ने ट्विटर पर एक पोस्ट में उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

“मंजू सिंह नहीं रही। मंजू जी मुझे दूरदर्शन के लिए अपना शो स्वराज लिखने के लिए दिल्ली से मुंबई ले आईं। उन्होंने डीडी के लिए कई शानदार शो एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए। ऋषिकेश मुखर्जी की गोलमाल की रत्न हमारी प्यारी मंजू जी आप कैसे भूल सकते हैं। आपका प्यार। अलविदा, “उन्होंने लिखा।

मंजू बच्चों के कार्यक्रम, खेल खिलाड़ी की एंकर भी थी, जिसे उन्होंने सात साल तक चलाया। उनके परिवार में बेटियां सुपर्णा, शालिनी और बेटा गौतम हैं।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply