EXCLUSIVE: मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना ने कहा, लॉक डाउन का मतलब लॉक डाउन हैं, जान हैं तो जहान हैं!

मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना (Mr India International Darasing Khurana) ने हिंदी रश से एक्सक्यूसिव बातचीत में अपने क्वारंटाइन, प्रीकॉशन और अपने फैंस को मैसेज देते हुए कहा हैं कि लॉक डाउन का मतलब लॉक डाउन होता है, घर पर ही रहे। एक बात ज़रूर याद रखिये, 'जान हैं तो जहान है!

  |     |     |     |   Updated 
EXCLUSIVE: मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना ने कहा, लॉक डाउन का मतलब लॉक डाउन हैं, जान हैं तो जहान हैं!
मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना की तस्वीर

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर दुनिया भर में फ़ैल चूका है। ऐसे में भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (21 Days Lockdown) की घोषणा कर दी है। मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दारा सिंह खुराना (Mr India International Darasing Khurana) ने हिंदी रश से एक्सक्यूसिव बातचीत में अपने क्वारंटाइन, प्रीकॉशन और अपने फैंस को मैसेज देते हुए कहा हैं कि लॉक डाउन का मतलब लॉक डाउन होता है, घर पर ही रहे। एक बात ज़रूर याद रखिये, ‘जान हैं तो जहान है!

दारा सिंह खुराना इस समय अपने घर गए हुए है और वह अपना ‘ME’ टाइम एन्जॉय कर रहे है। वह कहते हैं, “मैं इस समय को अपने आने वाले वक़्त में मेरा क्या अजेंडा होगा ये प्लान कर रहा हूँ। उसके अलावा मेडिटेशन, एक्सरसाइज और कुछ फिल्में देख रहा हूँ जो मैंने नहीं देखें हैं। मैं ज्यादा सोशल इंसान नहीं हूँ, इसलिए मैं अपना ‘ME’ टाइम एन्जॉय कर रहा हूँ।’

कर्फ्यू को भी दारा सिंह खुराना पॉजिटिव तरीके से देखते है। उन्होंने कहा,”मैं हर चीज़ में अच्छा ढूंढ़ने की कोशिश करता और इस मुश्किल दौर में सबसे अच्छी बात ये हैं कि मैं अपने पूरे परिवार के साथ समय बिता सकता हूँ जो काफी टाइम से पॉसिबल नहीं था। मैं पिछले 10 साल से अपने परिवार से दूर हूं और जब समय मिलता हैं तो मैं अपने घर चला जाता हूँ। मेरी बहुत बड़ी फॅमिली है, और जब भी घर जाता हूँ तो कोई ना कोई ट्रेवल कर रहा होता है, मेरे घर में करीब 16 सदस्य है और सब साथ में रहते है।”

क्वारंटाइन में दारा सिंह अपने परिवार वालों के लिए कॉन्टिनेंटल खाना बना रहे हैं। वो कहते है, “इन दिनों मैं सभी का प्यार बतौर रहा हूँ। उनके लिए कॉन्टिनेंटल खाना बना रहा हूँ जिसे हम सब शौक से साथ में बैठ के खाते हैं।”

प्रीकॉशन को लेकर बहुत शख्त हैं। दारा सिंह ने कहा, “जब बात प्रीकॉशन की आती हैं अपने लिए, अपने परिवार के लिए बिलकुल भी आप घर से बाहर मत जाईये, लॉक डाउन के मतलब खुद को कैद करना होता है, अपने परिवार के लिए कुछ दिन घर पर ही रहिये।” आगे कहते है, “मैं जानता हूं ऐसे भी लोग हैं जिनका घर छोटा हैं और परिवार बड़ा हैं। वे लोग इतने छोटे घर में कैसे रहे यह सोच रहे हैं। उनको मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा, अपनी सेफ्टी और अपने परिवार की सेफ्टी के लिए, इन कठिन दिनों से हमें गुजरना होगा, घर में ही रहना होगा। एक बात ज़रूर याद रखियेगा, ‘जान हैं तो जहान है’!”

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply