कादर खान के निधन पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- हमें अपने कलाकारों की बेहतर देखभाल करने की जरूरत है!

कादर खान (Kader Khan) का कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया। उनकी निधन की खबरों से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। इसी बीच शत्रुधन सिन्हा (Shatrughan Sinha) का वेट्रेन एक्टर कादर खान को लेकर बयान सामने आया है।

  |     |     |     |   Updated 
कादर खान के निधन पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा- हमें अपने कलाकारों की बेहतर देखभाल करने की जरूरत है!
शत्रुधन सिन्हा का वेट्रेन एक्टर कादर खान को लेकर बयान सामने आया है।

कादर खान (Kader Khan) का कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया। उनकी निधन की खबरों से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। कादर खान को बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रद्धाजंली दे रहे हैं। इसी बीच शत्रुधन सिन्हा (Shatrughan Sinha) का वेट्रेन एक्टर कादर खान को लेकर बयान सामने आया है।

शत्रुधन सिन्हा ने कहा,‘अपनी मृत्यु के समय वह कनाडा में क्यों थे? कादर खान ने हमारे मनोरंजन उद्योग को बहुत कुछ दिया है… 2019 की इस खबर से दुखद शुरुआत हुई है। एक विदेशी देश में कादर खान की मौत से सबक लेना चाहिए जाना है। हमारे कलाकारों की बेहतर देखभाल करने की आवश्यकता है ताकि वो खुद को उपेक्षित महसूस न करें।’

शत्रुघ्न सिन्हा ने कादर खान के साथ कई फिल्मों में साथ में काम किया है। उन्होंने कहा, ‘कादर खान बॉलीवुड के स्तंभों में से एक थे। वह सिर्फ एक शानदार अभिनेता नहीं थे, जो किसी भी भूमिका में फिट रहे, बल्कि एक शानदार लेखक भी थे। अमिताभ और मैं दोनों ही उनके बहुत करीबी से जुड़े हुए थे। मैं उन्हें उस समय से जानता था जब उन्होंने मनमोहन देसाई की ‘नसीब’ और प्रकाश मेहरा की ‘ज्वालामुखी’ लिखी थी, जिसमें मैंने अभिनय किया था।’

उन्होंने कहा, ‘जब भी मैं उनसे मिला, उन्होंने मुझे अपने बौद्धिक दिमाग और वाणिज्यिक भारतीय सिनेमा के गहन अध्ययन से अवगत कराया। मुझे नहीं लगता कि कोई और कादर खान हो सकता है।’

पीएसपी से पीड़ित थे कादर खान
पीएसपी का फुल फॉर्म प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी होता है। ये एक तरह का असामान्य मस्तिष्क विकार है जो शरीर की गतिविधियों, जैसे- चलने के दौरान बनने वाले संतुलन, बोलने, निगलने, देखने, मनोदशा और व्यवहार के साथ सोच को प्रभावित करता है। यह डिसऑर्डर मस्तिष्क में नर्व सेल्स के खत्म होने के कारण होता है। यही प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी बॉलीवुड के अभिनेता कादर खान को हो गया था। इसी के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

देखिए ये वीडियो…

ट्विटर पर कादर खान को सितारों ने दी श्रद्धाजंली

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply