एक्टर चिरंजीवी को सुपरस्टार बनाने वाले डायरेक्टर विजया बापीनेदु का निधन, हैदराबाद में होगा अंतिम संस्कार

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ डायरेक्टर विजया बापीनेदु पिछले 4 साल से अल्जाइमर नामक बीमारी से पीढ़ित थे। इस बीमारी का इलाज हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने अपनी आख़िरी सांसे अपने घर एलएलए क्वाटर्स बंजारा हिल्स में अपने फैमिली के सामने ही ली।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्टर चिरंजीवी को सुपरस्टार बनाने वाले डायरेक्टर विजया बापीनेदु का निधन, हैदराबाद में होगा अंतिम संस्कार
विजया बापीनेदु चिरंजीवी से बात करते हुए (फोटो इंस्टाग्राम)

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से दुख की खबर है। फिल्म डायरेक्टर विजया बापीनेदु का 82 की उम्र में निधन हो गया है। तेलुगू फिल्म सिनेमा में विजय बापीनेदु एक बड़ा नाम थे जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान दिया। विजया बापीनेदु ने गैंग लीडर, खिलाड़ी नंबर 786, मागाधीरुदु जैसी सुपरहिट फिल्म बनाई। इन सारी फिल्मों में चिरंजीवी ही एक्टर थे। कहा तो ये भी जाता है कि विजया बापीनेदु ने ही मेगास्टार चिंरजीवी को सुपरस्टार बनाया। साउथ इंडट्री में आज जो पहचान चिरंजीवी की है वो विजया बापीनेदु की वजह से ही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ डायरेक्टर विजया बापीनेदु पिछले 4 साल से अल्जाइमर नामक बीमारी से पीढ़ित थे। इस बीमारी का इलाज हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने अपनी आख़िरी सांसे अपने घर एलएलए क्वाटर्स बंजारा हिल्स में अपने फैमिली के सामने ही ली। जानकारी के मुताबिक़ विजया बापीनेदु का अंतिम संस्कार 14 फरवरी के दिन हैदराबाद के महाप्रस्थानम में किया जाएगा। दरअसल इन्तजार विजया के बड़ी बेटी का है जो अमेरिका में रहती है।

साउथ इंडस्ट्री से कई एक्टरों ने परिवार के लिए अपनी संवेदना भेजनी शुरू कर दी है जिसमे शुरुवात मोहन बाबू से हुई। विजया का जन्म 1936 में एलुरु में हुआ। अपने करियर की शुरुवात इन्होने फिल्मों से नहीं की बल्कि पढ़ाई पूरी करने के बाद सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में काम किया।

चिरंजीवी के सफल करियर का श्रेय विजया को दिया जाता है। साल 1982 में विजया ने चिरंजीवी के साथ वचीना पतिव्रतु नाम की फिल्म में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर खूब चली। उसके बाद कई फ़िल्में दोनों ने साथ में ही की। ये जोड़ी इतनी सुपरहट हुई कि हर कोई फिल्ममेकर इन्हे लेकर फिल्म का निर्माण करना चाहता था। ऐसे में दुःख की खबर ये है कि विजया अब हमारे बीच नहीं रहे।

देखें चिरंजीवी की तस्वीरें

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

    Anonymous

    36

Leave a Reply