96 साल के हुए ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार, इस खास वजह से धूमधाम से नहीं मनेगा जन्मदिन

जन्मदिन के मौके पर उनके दोस्त फैजल फारुकी ने आईएएनएस से हालिया बातचीत में कहा कि साहब( दिलीप कुमार) कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाना चाहते थे। आखिरी बार उन्होंने अपना जन्मदिन 89 साल पूरे होने पर सेलिब्रेट किया था। सच में उन्होंने उस जन्मदिन को काफी एंजॉय किया था।

  |     |     |     |   Updated 
96 साल के हुए ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार, इस खास वजह से धूमधाम से नहीं मनेगा जन्मदिन
दिलीप साहब जन्मदिन को मनाने के बहुत ज्यादा शौकिन नहीं है।

बॉलीवुड के ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का आज 96 जन्मदिन (96th birthday) है। दिलीप कुमार की सेहत में ज्यादा सुधार नहीं है उनकी मूवमेंट बहुत कम हो गई है। यहां तक की वो ज्यादा लोगों को पहचान भी नहीं पाते हैं। जन्मदिन के मौके पर उनके दोस्त फैजल फारुकी ने आईएएनएस से हालिया बातचीत में कहा कि साहब( दिलीप कुमार) कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाना चाहते थे। आखिरी बार उन्होंने अपना जन्मदिन 89 साल पूरे होने पर सेलिब्रेट किया था। सच में उन्होंने उस जन्मदिन को काफी एंजॉय किया था। दिलीप साहब जन्मदिन को मनाने के बहुत ज्यादा शौकिन नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया, ‘कई सालों से दिलीप कुमार का जन्मदिन नहीं मनाया गया है। साथ ही वो परिवार के किसी भी फंक्शन्स में काफी लंबे वक्त से शामिल नहीं हुए हैं। इसी के चलते दिलीप कुमार के जन्मदिन के मौके पर उनके भाई-बहन आएंगे। इस मौके पर सायरा बानों (Saira Banu) जी भी रहेंगी साथ ही कुछ करीबी दोस्त भी शामिल होंगे। जब दिलीप साहब सोशल मीडिया पर निजी तौर पर भी एक्टिव थे, उस वक्त भी कोई बड़ा सेलिब्रेशन करते हुए नहीं देखा गया था। सायरा जी ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए जन्मदिन की कोई बड़ी प्लानिंग नहीं की है।’

इनके यादगार पल
बताते चलें कि दिलीप कुमार वर्ष 1998 में आयी फिल्म ‘किला’ में आखिरी बार आये थे। अभिनेता को 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि दिलीप कुमार को ‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आज़म’ और ‘कर्मा’ जैसी फिल्मों के लिए खासकर जाना जाता है। दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की जो उनसे उम्र में लगभग 20 वर्ष से ज्यादा छोटी थी। खैर, हम उम्मीद करते हैं कि दिलीप कुमार स्वस्थ रहें। वैसे भी ढलती उम्र के साथ तबीयत बिगड़ना स्वभाविक सी बात है।

वीडियो में देखिए आज की टॉप 5 खबरें…

देखिए सायरा बानों और दीलीप कुमार की अन्य तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply