Coronavirus Update: कोरोनावायरस के चलते सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद, दिल्ली सरकार का आदेश

कोरोनावायरस (Coronavirus) दुनिया भर में बढ़ते ही जा रहा हैं। अब तक भारत देश में 73 केसेस आ चुके हैं, दिल्ली में 6, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 11 और केरल में 17 मरीज पाए गए है।

  |     |     |     |   Updated 
Coronavirus Update: कोरोनावायरस के चलते सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद, दिल्ली सरकार का आदेश
Coronavirus Update: कोरोनावायरस के चलते सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद, दिल्ली सरकार का आदेश

कोरोनावायरस (Coronavirus) दुनिया भर में फैलते ही जा रहा हैं। ऐसे में लोगों में इस वायरस का भय बढ़ते जा रहा हैं। अब तक भारत देश में 73 केसेस सामने आ चुके हैं, दिल्ली में 6, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 11 और केरल में 17 मरीज पाए गए है। ऐसे में सरकार (Government) लोगों को भीड़ से बचने की सलाह दे रही है। अभी मिली खबर के मुताबिक दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोनावायरस के वजह से सिनेमा हॉल 31 मार्च, 2020 तक बंद रखने के लिए कहा है।

बॉलीवुड के का सितारों ने अपने आउटडोर शूटिंग रद्द कर रहे है। सलमान खान (Salman Khan) ने भी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राधे यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ (Radhe) के थाईलैंड के शूट को कैंसल कर दिया है। वहीँ रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ जिसमें अक्षय कुमार और कटरीना कैफ अहम् किरदार में नज़र आने वाले है, उन्होंने भी फिल्म की रिलीज़ डेट बदलने का निर्णय लिया है। बता दें, इस साल कान्स फेस्टिवल भी रद्द कर दी गई है और कई बड़े इवेंट्स भी रद्द किये जायेंगे।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विलसन कोरोना वायरस की चपेट में, फैंस ने मांगी सलामती की दुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिये भारत देश वाशियों को भीड़ से दूसर रहने के लिए कहा हैं। वह कहते हैं अगर हम खुद को साफ़ सुथरा रखें तो हम इस बीमारी से बच सकते हैं।

दिल्ली में काफी दिनों से कोरोनावायरस का चर्चा हो रहा है। वहीँ कोरोना को लेकर भारत सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र से जुड़े कर्मचारियों, कूटनैतिक मामलों और सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े बड़े अधिकारियों पर ये बैन लागू नहीं होगा। इसके साथ और कोई देश में दाखिल नहीं हो सकता। ओवरसीज सिटिजन्स ऑफ इंडिया (ओसीआ) कार्ड धारकों को मिल रही सुविधा भी 15 अप्रैल तक खत्म कर दी गई है।

बता दें, कोरोना वायरस (Coronavirus) के चपेट में विदेश से लेकर भारत देश पर भी इसका असर दिख रहा हैं। वहीँ चीन की बात करें तो, 126,000 से भी ज्यादा केस सामने आये है, उसमें 80,000 चीन के हैं, और 30,000 से ज्यादा इटली, साउथ कोरिया, फ्रांस, स्पेन, जर्मनी और US में है। वहीँ 4,638 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन 68,000 कोरोनावायरस के मरीज को बचाया गया है।

क्या है कोरोनावायरस?

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, कोरोनाविरस वायरस का एक परिवार है और वही सामान्य सर्दी से कई गंभीर बीमारियों जैसे कि Middle East respiratory syndrome (MERS) और severe acute respiratory syndrome (SARS) के लिए कई बीमारियों का कारण बन सकता है। इस प्रकार का वायरस आमतौर पर जानवरों और लोगों के बीच फैलता है।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply