Coronavirus: PM मोदी ने सभी राज्यों के CM के साथ की मीटिंग, CM ने पूछा-क्या बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन?

Coronavirus को लेकर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। वहीं पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और राज्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

  |     |     |     |   Updated 
Coronavirus: PM मोदी ने सभी राज्यों के CM के साथ की मीटिंग, CM ने पूछा-क्या बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर

कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब 2000 पार कर गई है। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 2004 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस से अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। Coronavirus को लेकर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। वहीं पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और राज्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। इस बातचीत के दौरान राज्यों ने केंद्र से मेडिकल किट, बकाये पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की बात कही। इसी के साथ ही राज्यों ने केंद्र से लॉकडाउन को लेकर सवाल पूछा कि लॉकडाउन कब तक लागू रहेगा ?

वहीं पीएम मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2500 करोड़ के मदद की मांग की है। इसके साथ ही 50 हजार करोड़ के पुराने बकाये की भी मांग की। पश्चिम बंगाल की ही तरह पंजाब ने भी 60 हजार करोड़ के पुराने बकाये की मांग की है। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने राज्यों से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण स्कीम को लागू करने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें कोशिश करें कि पलायन को रोका जा सके, इसके साथ ही गरीबों को उनके खाते में पैसा और राशन मिल जाए।

इससे पहले पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश के कई डॉक्टरों से बातचीत की। साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ाने के टिप्स भी दिए थे। पीएम मोदी कोरोना को लेकर लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं। पीएम मोदी ने योग करने के भी कई वीडियो शेयर किये हैं। जिससे शरीर स्वस्थ रहता है। मोदी ने लोगों से योग को करने की अपील भी की।

सोशल मीडिया के माध्यम से मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा “आयुष मंत्रालय ने बेहतर स्वास्थ्य और इम्यूनिटी के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए हैं। ये ऐसे उपाय हैं, जो आसानी से किए जा सकते हैं, कई तो ऐसी बातें हैं, जो मैं खुद वर्षों से कर रहा हूं। जैसे पूरे साल सिर्फ गर्म पानी पीना।”

पीएम मोदी लगातार सभी राज्यों से जुड़े हुए हैं। कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बड़े स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भी बातचीत की। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply