Bhoot Movie Review: विक्की कौशल की ‘भूत’ देखने से पहले पढ़ें रिव्यू, जानें कितनी डरावनी है ये फिल्म

जब भी बॉलीवुड हॉरर फिल्म की बात आती है तो दर्शकों का उत्साह और भी तेज हो जाती है। हमने कई बॉलीवुड हॉरर फिल्में देखी है और इस बार करण जौहर  (Karan Johar) प्रोडक्शन हाउस एक बड़ी हॉरर फिल्म भूत: द हॉन्टेड शिप (Bhoot: The Haunted Ship) लेकर आ रहे है। इस फिल्म में बड़े सितारें जैसे विक्की कौशल (Vicky Kaushal), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) अहम् किरदार में नज़र आ रहे है।

  |     |     |     |   Updated 
Bhoot Movie Review: विक्की कौशल की ‘भूत’ देखने से पहले पढ़ें रिव्यू, जानें कितनी डरावनी है ये फिल्म
भूत का पोस्टर

फ़िल्म का नाम: भूत: पार्ट वन – द हॉन्टेड शिप

भूत: पार्ट वन – द हॉन्टेड शिप डायरेक्टर: भानु प्रताप सिंह

भूत: पार्ट वन – द हॉन्टेड शिप कास्ट: विक्की कौशल

भूत: पार्ट वन – द हॉन्टेड शिप स्टार्स: 2.5 / 5

जब भी बॉलीवुड हॉरर फिल्म की बात आती है तो दर्शकों का उत्साह और भी तेज हो जाती है। हमने कई बॉलीवुड हॉरर फिल्में देखी है और इस बार करण जौहर  (Karan Johar) प्रोडक्शन हाउस एक बड़ी हॉरर फिल्म भूत: द हॉन्टेड शिप (Bhoot: The Haunted Ship) लेकर आ रहे है। इस फिल्म में बड़े सितारें जैसे विक्की कौशल (Vicky Kaushal), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) अहम् किरदार में नज़र आ रहे है। अगर हम इस फिल्म के पोस्टर के बात करें तो काफी डरावने थे और पूरे फिल्म की बात की जाए तो भूत उससे भी ज्यादा डरावने है।

अगर इस फिल्म स्टोरी की बात करें तो, यह फिल्म सच्ची कहानी पर आधारित है। बात दें, कुछ साल पहले एक शिप मुंबई जुहू बीच किनारे आ कर अटक गई थी। विक्की कौशल (Vicky Kaushal) इस फिल्म में पृथ्वी चव्‍हाण का किरदार निभा रहे है जो एक अफसर है। पृथ्वी इस शिप का इन्वेस्टीगेशन करने के लिए जाता है तभी उन्हें उस शिप पर अजीब हरकते का एहसास होता है। वह अपनी पत्नी (भूमि पेडनेकर) और बेटी की अचानक मृत्यु के बाद ऐसी ही दृष्टि का अनुभव होता है, उसके वरिष्ठ और सहकर्मी इसे भ्रम कहते है। क्या यह में एक भ्रम है? क्या यह जहाज प्रेतवाधित है? इन दो सवालों के आधारित पर मेकर ने इस फिल्म को बनाया है।

पहली बार निर्देशक भानु प्रताप सिंह, जिन्होंने ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था, वे डराने और सनसनाहट के क्षणों को बनाने में सफल रहे हैं। वैसे भी उनका इरादा दर्शकों को डराने और सनसनाहट फैलाने का ही था। हालाँकि, इस फिल्म की स्क्रिप्ट और एडिटिंग में कहीं तो कमी महसूस होती है। बैकस्टोरी करैक्टर इतना प्रभावशाली नहीं है, इसे और भी अच्छा कर सकते थे।

भूत फिल्म का पहला भाग में आप सिर्फ फिल्म की स्टोरी के बारे में सोचते रहोगे। की यह क्या हो रहा है? दूसरे भाग में आपकी डर की शुरुवात होगी। यह फिल्म आपको पहले हॉरर फिल्म की याद दिला सकती है। यह फिल्म आपको 80 दशक की हॉरर फिल्मों की याद दिला देगी। हॉरर फिल्मों में सबसे मुख्य बैकग्राउंड म्यूजिक होता है। और भानु प्रताप सिंह ने इसका अच्छे से उपयोग किया है। इस फिल्म की डरावने म्यूजिक आपने रौंगटे खड़े कर देंगे।

विक्की कौशल ने फिल्म राजी और Uri: The Surgical Strike में अपने किरदार से हमें प्रभावित किया था लेकिन भूत में वह थोड़े फीके लगे। भूमि पेडनेकर का काफी छोटा रोल था लेकिन बहुत महत्व किरदार था। आशुतोष राणा का जादू राज फिल्म में काफी सहराया गया था भूत फिल्म में वह इतना अच्छे से प्रदर्शन नहीं कर पाए।

यहां देखें भूत का ट्रेलर 

Movie reviewed by group editor Vaibhavi V Risbood

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply