एवेंजर्स एंडगेम बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, ‘अवतार’ अब दूसरे नंबर पर

'मार्वेल यूनिवर्स' की 22वीं फिल्म एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame Movie) ने कमाल कर दिया है। अवतार फिल्म (Avatar Movie) को पछाड़कर अब 'एवेंजर्सः एंडगेम' दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

  |     |     |     |   Published 
एवेंजर्स एंडगेम बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, ‘अवतार’ अब दूसरे नंबर पर
एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म इस साल अप्रैल में रिलीज हुई थी। (फोटो- ट्विटर)

‘मार्वेल यूनिवर्स’ की 22वीं फिल्म एवेंजर्सः एंडगेम (Avengers: Endgame Movie) दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का खिताब जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार (Avatar Movie) के नाम था। ‘अवतार’ ने वर्ल्डवाइड 2.78 बिलियन डॉलर्स यानी करीब 19 हजार 210 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म ने इस हफ्ते ‘अवतार’ के इस कलेक्शन को पार कर लिया है। अवतार फिल्म साल 2009 से दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की फेहरिस्त में नंबर 1 पर काबिज थी। एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म पिछले हफ्ते अवतार की कुल कमाई से पांच लाख डॉलर पीछे थी। इस वीकेंड के पूरा होने पर यह फिल्म इससे आगे निकल गई। मार्वेल यूनिवर्स के चीफ केविन फीज ने एक इवेंट में बताया कि एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म अब दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।

बताते चलें कि एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म को 28 जून को री-रिलीज होने के बाद काफी फायदा मिला। मेकर्स ने हल्क के डिलीट किए गए सीन्स, स्टैन ली को श्रद्धांजलि देते हुए और स्पाइडर मैनः फार फ्रॉम होम फिल्म से जुड़े कुछ सीन्स फिल्म में जोड़े थे। दुनिया की नंबर एक फिल्म बन जाने पर ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स (जो रूसो और एंथनी रूसो) ने दुनियाभर के दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान उन्होंने अवतार फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरून को भी याद किया और कहा कि वह उनके आइडल हैं और हमेशा रहेंगे।

गौरतलब है कि सैन डिएगो में इस समय ‘कॉमिक कॉन 2019’ चल रहा है। वहां के हॉल एच में मार्वेल की टीम ने शनिवार को 11 नए प्रोजेक्ट्स का ऐलान किया है। इन प्रोजेक्ट्स के जरिए एक बार फिर सुपरहीरो सीरीज को वापस लाने की तैयारी की जा रही है।

एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म देखने के लिए घायल हुई महिला, जानिए क्या है पूरा मामला?

एवेंजर्सः एंडगेम फिल्म के पहले ट्रेलर की यह 5 बातें आपने नोटिस नहीं की होंगी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply