अनुराग कश्यप को पसंद नहीं आई राजामौली की ‘आरआरआर’, कहा- लिस्ट में पुष्पा, मक्खी से भी नीचे…

गैंग्स ऑफ वासेपुर के निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kshyap) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में राजामौली (S.S. Rajamouli) के निर्देशन में बनी फिल्म 'आरआरआर' को कुछ ख़ास नहीं बताया.

  |     |     |     |   Updated 
अनुराग कश्यप को पसंद नहीं आई राजामौली की ‘आरआरआर’, कहा- लिस्ट में पुष्पा, मक्खी से भी नीचे…

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kshyap) अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. इस बार अनुराग एसएस राजामौली की आरआरआर को लेकर चर्चा में हैं. गैंग्स ऑफ वासेपुर के निर्देशक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में राजामौली (S.S. Rajamouli) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ को कुछ ख़ास नहीं बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें RRR पसंद नहीं आई. इसी के साथ अनुराग कश्यप ने आरआरआर के लिए एक भविष्यवाणी भी की.

इस साल रिलीज हुई राजामौली (S.S. Rajamouli) की फिल्म ‘RRR’ ने शानदार कमाई की और फिल्म की जमकर तारीफ़ भी हुई. KGF: 2 के बाद RRR इस साल की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है. जूनियर एनटीआर और राम चरण की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत शानदार प्रदर्शन किया और दुनिया भर में करीब 1000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. अब अनुराग कश्यप  (Anurag Kashyap) ने राजामौली की ‘RRR’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर पुरस्कार ऑस्कर की भविष्यवाणी की है. इसी के साथ ही अनुराग ने कहा कि विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए.

अनुराग (Anurag Kashyap) ने आगे कहा कि आरआरआर के कुछ सीन्स मुझे बहुत अच्छे लगे. जैसे जानवर जब बाहर आते हैं. उस वक्त मैं सोच रहा था कोई ऐसा कैसे सोच सकता है. लेकिन आरआरआर को मैंने बाहुबली, मेगाधीरा से नीचे रखा है.

अनुराग (Anurag Kashyap) ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि 99 प्रतिशत आरआरआर (RRR) को ऑस्कर में नॉमिनेट किया जाएगा. अगर आरआरआर भारतीय की एंट्री बनती है तो 99 प्रतिशत फिल्म को एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया जाएगा. आरआरआर ने विश्व सिनेमा में एक अलग छवि बनाई है. अगर यह फिल्म भेजी जाती है तो फाइनल फाइव में भारत की एंट्री हो सकती है.

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने आगे कहा कि जूनियर एनटीआर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता अकादमी का पुरस्कार मिलने की संभावना है. आरआरआर में जूनियर एनटीआर के कोमाराम भीम के चित्रण ने कई लोगों का दिल जीता. ये किरदार क्रांतिकारी नेता कोमाराम भीम (1900-1940) से प्रेरित था, जिन्होंने ब्रिटिश शासन का विरोध किया था.

वैराइटी मैगज़ीन के अनुसार, जूनियर एनटीआर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के पुरस्कार के लिए “अनरैंक्ड” संभावित दावेदारों में सूचीबद्ध किया गया है. उनका नाम हॉलीवुड के कई दिग्गजों के साथ शामिल है, जिनमें क्रिस इवांस, एडम सैंडलर और कैसी एफ्लेक शामिल हैं. हालांकि, अभी ये देखा जाना बाकी है कि क्या भारत ‘आरआरआर’ को अकादमी में अपनी आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में भेजता है या नहीं.

ऑस्कर की बात करें तो इसमें नामांकन हासिल करने वाली आखिरी भारतीय फिल्म आमिर खान अभिनीत ‘लगान’ थी, जो 2001 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा श्रेणी के तहत रिलीज़ हुई थी.

यह भी पढ़ें:  15 अगस्त को खूंखार हुए बाहुबली स्टार प्रभास, शेयर किया ‘सालार’ का पोस्टर …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply