अंधविश्वास के फेर में फंसी अजय देवगन की फिल्म तानाजी, बदला गया नाम और रिलीज की तारीख

अजय देवगन की आनेवाली फिल्म 'तानाजी' पहले इस साल के अंत में 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब इसकी रिलीज डेट में बदलाव कर दिया गया हैं।यह फिल्म अब 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

  |     |     |     |   Published 
अंधविश्वास के फेर में फंसी अजय देवगन की फिल्म तानाजी, बदला गया नाम और रिलीज की तारीख
अजय देवगन की फिल्म तानाजी

बॉलीवुड में फिल्ममेकर्स अपनी फिल्मों को सफल बनाने के लिए हरसंभव कोशिश करते हैं। इसके लिए फिल्ममेकर्स अच्छी पटकथा, अभिनय के साथ-साथ अंधविश्वाश का भी सहारा लेने सी पीछे नहीं रहते हैं। अपनी फिल्मों की सफलता के लिए फिल्ममेकर्स फिल्मों के नाम से लेकर उनकी शूटिंग का समय और रिलीज डेट सब कुछ ज्योतिष की सलाह पर ही निर्धारित करते हैं। कभी-कभी ज्योतिषों की सलाह पर फिल्ममेकर्स पहले से तय अपनी फिल्मों के नाम और उनकी रिलीज डेट में भी बदलाव कर देते हैं। इसका उदहारण हाल ही में देखने को मिला, जब अजय देवगन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘तानाजी’ के नाम और रिलीज डेट में ज्योतिषों के कहने पर बदलाव कर दिया गया।

अजय देवगन की आनेवाली फिल्म ‘तानाजी’ पहले इस साल के अंत में 27 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब इसकी रिलीज डेट में बदलाव कर दिया गया हैं। सिने बिल्ट्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार ज्योतिषाचार्य भाविक संगह्वी की सलाह पर फिल्ममेकर्स अब इस फिल्म को अगले साल 10 जनवरी को रिलीज करेंगे। इसके साथ-साथ ज्योतिष की सलाह पर इस फिल्म के नाम में भी बदलाव किया गया है। अब अंग्रेजी में इस फिल्म का नाम Tanaji की जगह Tanhaji कर दिया गया हैं। तानाजी के नाम में एच जोड़ा गया।

यहाँ देखिए अजय देवगन का ट्वीट …

रिपोर्ट के अनुसार ज्योतिषाचार्य भाविक संगह्वी ने कहा कि फिल्म निर्माता फिल्म के टाइटल और रिलीज डेट पर सलाह लेने के लिए मेरे पास आये थे। मैंने उन्हें फिल्म के टाइटल और रिलीज डेट में बदलाव की सलाह दी। मैंने उन्हें बताया की इस फिल्म को 2020 की शुरुआत में रिलीज करना सही रहेगा।’ आगे उन्होंने बताया की मेरे ही कहने पर पिछले साल आई फिल्म ‘पद्मावत’ के नाम में भी बदलाव किया गया था। पहले इसका नाम ‘पद्मावती’ था जिसे बाद में एक ‘पद्मावत’ किया गया। ‘पद्मावत’ में अतरिक्त अंग्रेजी नाम में अतिरिक्त ‘ए’ जोड़ा गया।

फिल्म ‘तानाजः द अनसंग वॉरियर’ 17वीं शताब्दी के मराठा साम्राजय के एक सेनापति की कहानी है। इस फिल्म का निर्देशन आम राउत कर रहें हैं। फिल्म ‘तानाजी’ में अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म के प्रोडक्शन अजय देवगन फिल्म्स और टी-सीरीज कर रहे हैं।

वीडियो में देखिए अजय देवगन का इंटरव्यू …

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रत्नेश मिश्रा

बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.

ratnesh.mishra@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply