अभिषेक बच्चन ने शेयर की 37 साल पुरानी तस्वीर, बताया आज क्यों मना रहे हैं अमिताभ बच्चन का जन्मदिन?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का जन्मदिन वैसे तो 11 अक्टूबर को होता है, लेकिन अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) 2 अगस्त को भी पिता का बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। जानिए, क्या है इसकी वजह?

Author   |     |     |     |   Updated 
अभिषेक बच्चन ने शेयर की 37 साल पुरानी तस्वीर, बताया आज क्यों मना रहे हैं अमिताभ बच्चन का जन्मदिन?
अभिषेक बच्चन 2 अगस्त को पिता का दूसरा जन्मदिन मनाते हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) 2 अगस्त को पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का बर्थडे सेलिब्रेट करते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि बिग बी का जन्मदिन तो 11 अक्टूबर को होता है, जी हां आप सही सोच रहे हैं। अभिषेक ने कुछ देर पहले सोशल मीडिया पर पिता और बहन श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) के साथ एक तस्वीर शेयर की है। यह फोटो 37 साल पुरानी है और इसे शेयर करते हुए अभिषेक ने बिग बी को जन्मदिन की बधाई दी है।

अभिषेक बच्चन ने इस तस्वीर के कैप्शन में बिग बी का जन्मदिन 2 अगस्त को मनाने का राज खोला है। उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिखा, ’37 साल पहले ब्रीच कैंडी अस्पताल में। मेरे पिता गंभीर चोट से रिकवर कर रहे थे। वो कुली फिल्म के सेट पर एक हादसे में जख्मी हो गए थे। आज 2 अगस्त को हम उनका दूसरा जन्मदिन मनाते हैं क्योंकि आज ही के दिन वह डॉक्टर्स द्वारा चमत्कारिक ढंग से पुनर्जीवित हुए थे। हैप्पी बर्थडे पा। लव यू।’

अभिषेक बच्चन ने डैड को बर्थडे विश करते हुए यह तस्वीर शेयर की है…

बताते चलें कि कुली फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले अभिनेता पुनीत इस्सर ने एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ बच्चन के पेट में जोर से घूंसा मार दिया था। घूंसा लगते ही अमिताभ स्टील की मेज से टकरा गए और उनके पेट में गहरी चोट आई। चोट इतनी गंभीर थी कि अमिताभ कई दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच झूलते रहे। दुनियाभर में उनकी सलामती की दुआओं का दौर चला। 2 अगस्त को ही अमिताभ बच्चन को होश आया था। इस घटना के बाद पुनीत असल जिंदगी में भी लोगों की नजरों में विलेन बन गए थे।

आनंद महिंद्रा ने बजट 2019 पर किया था ट्वीट, इस वजह से ‘बिग बी’ अमिताभ बच्चन से मांगी माफी!

क्या हैं बच्चन परिवार के 15 राज, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply