शादी के बाद क्या बेकार हो जाता है वेडिंग लहंगा? अजी नहीं, इन 5 तरीकों से कर सकते हैं बेहतरीन इस्तेमाल

शादी के वक्त (Wedding Tips) खरीदा हैवी लहंगे (How To Recycle Wedding Lehenga) को अलमारी में बंद करके ना रखें। इसे आप कई दूसरे तरीकों से इस्तेमाल करके अलग और स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। इससे लहंगे पर खर्च हुए पैसे भी बर्बाद नहीं जाएंगे।

  |     |     |     |   Updated 
शादी के बाद क्या बेकार हो जाता है वेडिंग लहंगा? अजी नहीं, इन 5 तरीकों से कर सकते हैं बेहतरीन इस्तेमाल
शादी के लहंगे का कैसे करें दूसरे तरीकों से इस्तेमाल(फोटो:इंस्टाग्राम)

शादी के वक्त (Wedding Tips) आपने काफी खूबसूरत और हैवी लंहगा खरीद लिया। उसकी जमकर तारीफ भी हुई और इससे शादी के दिन आपके लुक में चार चांद लग गया, लेकिन अब शादी के बाद आपको समझ में नहीं आ रहा है कि इस लहंगे (How To Recycle Wedding Lehenga) का क्या करें और इसे मजबूरन आपको अलमारी में बंद करके रखना पड़ा।

अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो परेशान ना हो। शादी के दिन खरीदे लहंगे (Wedding Lehenga Different Uses) को अब बेकार समझने की गलती ना करें। आपको इसे अलमारी में बंद करके रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऐसे कई तरीके हैं लहंगा दोबारा इस्तेमाल में ला सकती हैं और वो भी बिल्कुल नए ढंग से। जानिए इन तरीकों के बारे में।

1. लहंगे के दुपट्टे अक्सर काफी हैवी होते हैं। इसे आप स्ट्रेट फिट सूट, पटियाला या अनारकली के साथ पेयर करके अपने ट्रेडिशनल लुक को रॉयल टच दे सकती हैं। अगर दुपट्टा नेट का है, तो उसे उसी कलर के सिल्क सूट या वेलवेट अनारकली के साथ पहनें। वहीं, दुपट्टा जॉर्जेट का है तो उसे क्रेप या कॉटन सूट के साथ पेयर करें।

2. सिर्फ दुपट्टे नहीं, आप इसकी चोली के साथ भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अगर आपकी कोई प्लेन साड़ी हो और लहंगे की चोली के साथ मिलती-जुलती हो, तो इसे इसके साथ कैरी करके खूबसूरत लुक दें। इससे आपकी प्लेन साड़ी की खूबसूरती बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं, किसी शादी में बस सिंपल लहंगा या स्कर्ट खरीदें और चोली संग साथ पेयर कर डिफरेंट लुक पाएं।

3. इसी तरह आप लहंगे को भी किसी प्लेन शर्ट या क्रॉप टॉप के साथ पेयर करके ट्रेंडी लुक पा सकती हैं। आजकल ये फ्यूजन लुक काफी ट्रेंड में भी है। इससे किसी फंक्शन या शादी के लिए अलग से लहंगा खरीदने के पैसे भी बचेंगे और आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा।

4. अपने लहंगे के दुपट्टे से आप डिजाइनर जैकेट या श्रग भी बनवा सकती हैं। इसके लिए आपको किसी अच्छे टेलर की जरूरत है। इसे आप आप एथनिक स्कर्ट हो या सूट आप अपनी पसंद के हिसाब के आउटफिट के साथ कैरी कर खुद को स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।

5. किसी अच्छे टेलर से आप लहंगे या चोली का अनारकली भी बनवा सकती हैं। अगर लहंगे का इस्तेमाल कर रही हैं, तो ऊपर के सिंपल फैब्रिक को लहंगे के घेरे के साथ सिलवा लें। ऐसे ही चोली का अनारकली बनवाना हो, तो इसके नीचे किसी अच्छे फैब्रिक की कलियां जुड़वा लें। बस हो गया आपका नया सूट तैयार।

शादी के लिए खरीदने जा रही हैं लहंगा, तो हमेशा याद रखें ये 5 जरूरी बातें…

वीडियो में देखिए कैसे शादी के वक्त किचन की चीजों से पाएं गोरापन…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply