जब बाल धोने का आपके पास ना हो वक्त, तो खूबसूरत लुक के लिए बनाएं ये 5 हेयरस्टाइल

ऐसे की हेयरस्टाइल (Hairstyle For Unwashed Hair) हैं, जो आप अपने बिना धुले बालों में आसानी से बना सकती हैं। इनसे आपके गंदे बाल लोगों की नजरों में नहीं आएंगे और आपको मिलेगा बेहद ही स्टाइलिश लुक। जानिए कौन-सी हैं वो हेयरस्टाइल

  |     |     |     |   Updated 
जब बाल धोने का आपके पास ना हो वक्त, तो खूबसूरत लुक के लिए बनाएं ये 5 हेयरस्टाइल
बिना धुले बालों में आप कई ट्रेंडी हेयरस्टाइल बना सकती हैं(फोटो:ट्विटर)

कई बार बिजी शेड्यूल और काम के बीच आपको बाल (Trendy Hairstyles For Girls) धोने का वक्त नहीं मिलता है। इसकी वजह से आपके बाल ऑयली और गंदे नजर आने लगते हैं। अब ऐसे बालों में ऑफिस जाना यकीनन किसी को भी अच्छा नहीं लगेगा।

लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास बाल धोने के वक्त नहीं है, तो कुछ ऐसे हेयरस्टाइल (Hairstyle For Unwashed Hair) हैं जिनमें इन्हें धोए बिना आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं और किसी को आपके बालों की गंदगी और ऑयीलनेस भी नजर नहीं आएगा।

1. मैसी हेयरस्टाइल
इसे बनाना भी बेहद आसान है और इसमें आपको काफी ट्रेंडी लुक मिलता है। इसके लिए बालों में आप जूड़ा या पोनीटेल बनाएं और इन्हें हल्का ढीला रखते हुए बालों की लटों को कुछ जगहों से निकाल लें।

2. हाफ अपडू
ये आपके ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों लुक को बेहद स्टाइलिश लुक देगा। इसमें आप बीच मांग के साथ आधे बालों में जूड़ा (Bun Different Styles) बनाएं और आधे को खुला रखें। इसमें लोग आपके इस खूबसूरत हेयरस्टाइल को देखेंगे ना कि आपके गंदे बाल।

3. डीप पार्टिंग
इसमें आपको कुछ नहीं करना है। बस अपने हाथों पर हल्का बेबी पाउडर लें और इसे बालों पर हल्का लगाकर फिर झाड़ लें। इसके बाद अपनी पसंद के हिसाब से दाएं या बाएं डीप पार्टिंग (मांग) निकालें। कर्ली हेयर की लड़कियों के लिए ये अच्छा ऑप्शन है।

4. हेयर बैंड की मदद लें
आप थोड़े फंकी लुक के लिए हेयर बैंड या स्कार्फ की मदद ले सकती हैं। इसके लिए बालों को पहले उंगलियों से अच्छी तरह सुलझाकर हल्का हिलाएं। इससे इनमें वॉल्यूम नजर आएगा। इसके बाद मोटा हेयर बैंड पहनें। आप हेयर बैंड की जगह स्कार्फ भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए स्कार्फ को मोड़कर बालों में बांधें या हेयर पिन लगाकर इसे ढीला छोड़ दें या पोनीटेल बनाएं।

5. ट्विस्ट एंड टर्न हेयरस्टाइल
अगर आपके मीडियम या लॉन्ग हेयर हैं तो आप इस हेयरस्टाइल को बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले बालों को कंघी करके बीच से मांग निकालें। इसके बाद दाईं तरफ से आगे के हिस्से के कुछ बाल लेकर उसे टि्वस्ट करें और अंत में रबर की मदद से सिक्योर करें। ठीक इसी तरह बाईं तरफ के हिस्से के कुछ बालों को भी टि्वस्ट करके रबर की मदद से सिक्योर करें। अब इन दोनों सेक्शन को पीछे की तरफ ले जाएं और फिर पिन लगाकर सेट करें।

सिर्फ हेयरस्टाइल के लिए नहीं, डेली लाइफ की इन कामों में भी कर सकती हैं बॉबी पिन्स का इस्तेमाल…

देखिए हिना खान के 5 ट्रेंडी हेयरस्टाइल जिन्हें आप भी आसानी से कर सकती हैं कॉपी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply