आज का राशिफल 13 सितंबर 2019: मेष-सिंह राशि वालों को मिलेगा सम्मान, इन राशियों को होगा धन लाभ

Today Horoscope 13 September, 2019: जहां कुंभ राशि के लोग एक बेहतरीन दिन गुजारेंगे। वहीं, धनु राशि के लोगों को मिलेगा अपने पार्टनर का साथ। जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 13 सितंबर 2019: मेष-सिंह राशि वालों को मिलेगा सम्मान, इन राशियों को होगा धन लाभ
आज का राशिफल (फोटो साभार- हिंदी रश)

Daily Horoscope 13 September : राशियों का हमारी लाइफ पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके के काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम को भी प्रभावित करती हैं। तो इसके लिए जरूर है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें।

इससे आप परिस्थिति को पूरी तरह बदल तो नहीं सकती, लेकिन कुछ हद तक चीजों को काबू कर सकते हैं। राशि के मुताबिक आप ये जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Daily Horoscope) यानी 13 सितबंर आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए आज सम्मानित किया जाएगा। आप कपड़ा सहित कला, सौंदर्य और सजावट की वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगे। कार्यस्थल पर सब कुछ अपनी गति से आगे बढ़ेगा लेकिन शुभ समाचार लाए बिना दिन समाप्त नहीं होगा। निर्णय लेने की शक्ति वाले लोग विशेष रूप से आपको संरक्षण देंगे और चीजों को आपके पक्ष में करने के लिए करेंगे भले ही उन्हें अपने रास्ते से हटना पड़े। धन का महत्वपूर्ण प्रवाह होगा।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग व्यस्त दिन बिताएंगे जिसमें आपके समय और ऊर्जा की अधिक मांग होगी। आप सुंदर महिलाओं की ओर बहुत अधिक आकर्षित होंगे और अपने आकर्षण को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे। आपके सीनियर्स आपकी प्रतिभा को पहचानेंगे और आपकी बहुत प्रशंसा करेंगे। आप एक नया सौदा या काम कर सकते हैं जोकि बाद में लाभदायक होगा। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और आप आज कुछ ख़ास खरीद सकते हैं।

मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि के लोग अपने काम और वित्तीय प्रोफ़ाइल की योजना बहुत सावधानी से बनाएंगे। आप पहले किए गए निवेश के ब्याज से एक अच्छी राशि कमा सकते हैं। आपके आसपास की चीजें सकारात्मक रहेगी क्योंकि हर कोई आपका साथ देगा। आप धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर सकते हैं और भिखारियों या जरूरतमंद लोगों को धन दान कर सकते हैं। आपके बिजनेस में तेजी आएगी । पढ़ाई के मामले में स्टूडेंट्स का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने साथी के प्रति विशेष रूप से आकर्षित महसूस करेंगे।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोग अनावश्यक मुद्दों पर गुस्सा कर सकते हैं। आप अपने स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं को लेकर घबरा सकते हैं। आपकी सुस्ती और ऊर्जा की हानि आपके नियमित लक्ष्यों को प्राप्त करने में एक गंभीर समस्या पैदा करेगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें काम का भार झेलना पड़ेगा। संवेदनशील चर्चाओं में शामिल न हो। आपको आवश्यकता से अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों को अपने बिजनेस में अच्छी चीजों प्राप्त हो सकती है। आप अपने साथी के लिए कुछ खास कर सकते हैं। आपके आस-पास का वातावरण सकारात्मक होगा और लोग आपकी हर छोटी और बड़ी चीज के लिए आपकी सराहना कर सकते हैं। आप अपने साथी के साथ रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं और शाम कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं। आप खुश और हंसमुख रहेंगे क्योंकि आपकी इच्छा के अनुसार चीजें आगे बढ़ेंगी। पैसों के मामले में भी आप कोई फैसला लेंगे।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों को एक महत्वपूर्ण काम में निराशा का सामना करना पड़ेगा। थका देने वाली अड़चनें होंगी जो आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। आप अपने परिवार के सदस्यों पर संयम खो सकते हैं और उन पर चिल्ला सकते हैं। आपको काम के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपका समय बर्बाद करेगी और आपको थका देगी। सतर्क रहें क्योंकि कार्यस्थल पर कोई व्यक्ति आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। हालाँकि कहीं से धन का प्रवाह हो सकता है।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग प्यार में डूबे रहेंगे। आज आपको छोटी सुखद चीज़ों का अनुभव होगा। आप आज सुस्ती भी महसूस करेंगे। पैसों से जुड़े मामले में भी आप लाभ प्राप्त करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण और सुखद रहेगा। कार्यक्षेत्र में लोग आपका सहयोग करेंगे। छात्र को किसी चीजों को लेकर खुशी मिलेगी।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों को भावनात्मक दुख और मानसिक बेचैनी से जूझना होगा। कोई आपकी शांति भंग कर सकता है। आप चिड़चिड़े रह सकते हैं। कई तरह की जिम्मेदारियों में शामिल होने के दौरान बहुत ज्यादा भागदौड़ होगी जोकि आपको पूरी तरह से थका देगी। आप खर्च करेंगे। किसी के साथ वाद-विवाद को निपटाने में अपना कीमती समय बर्बाद न करें। ऐसा करते हुए आप अपने समय और ऊर्जा दोनों को बचाएंगे। शांत बन रहेंगे तो आपका दिन बेहतरीन गुजरेगा।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोग अपने पार्टनर के साथ एक प्यार भरा दिन बिताएंगे और विदेशी सामान का इस्तेमाल करेंगे। आप अपने कार्यस्थल में एक बेहतरीन दिन गुजारेंगे। छात्रों को आज का दिन अच्छा लगेगा। आपके मित्र किसी सौदे को प्राप्त करने में या भुगतान करने में मुश्किल व्यक्ति को निकालने में एक महत्वपूर्ण तरीके से आपकी मदद करेंगे। आपके बॉस आपको बारी बारी से आशीर्वाद देंगे। धन कमाने के लिए यह अच्छा दिन है।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोग पैसों के मामलों और लंबी अवधि के निवेश में बिजी रहेंगे। आज पैसों से जुड़े कई काम होंगे। वहीं, परिवार में हुए झगड़े को सुलझाना होंगा, ऐसा करते समय आप  गुस्सा न करिए।  अपनों के साथ आराम और प्यार से बोलें। आप अपने साथी से कुछ ऐसी बातें कह सकते हैं जो उन्हें पसंद नहीं आए। आपको एक्सरसाइज करते समय अधिक इच्छाशक्ति और सहनशक्ति की आवश्यकता है। छात्रों को मेहनत करने से नहीं चुकना चाहिए।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग आज एक अच्छा दिन गुजारेंगे जिसमें काम अच्छे से होगा । आप परिवार और काम करने वाले वरिष्ठों सहित सभी से प्रशंसा प्राप्त करेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुकून भरी दोपहर का आनंद लेंगे। लोग प्रेरणा और सलाह के लिए आपको देखेंगे और आपके हर शब्द का पालन किया जाएगा। आज आप किसी मित्र के साथ पैसों से जुड़े मसलों को सुलझा सकते हैं क्योंकि चर्चा आपके पक्ष में होगी। कार्यक्षेत्र में आपको निर्णय लेने की शक्ति अधिक मिल सकती है।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों के काम के सिलसिल में यात्रा करने के संकेत हैं, जिसके आपको मन में चिड़चिड़ापन और बेचैनी की भावना पैदा हो सकती है। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि चोट सकती है। कुछ छोटी-मोटी समस्याओं पर कुछ भी गलत या बुरा न सोचें। आपका काम बेहद ही आराम के साथ पूरा होगा यदि आप पूरी तरह से अपनी एनर्जी का इस्तेमाल करते हैं तो। धन का प्रवाह अच्छी तरह से होगा। छात्रों को एक जरूरी फॉर्म भरने या दस्तावेज जमा करते समय तकनीकी समस्याओं को हल करना पड़ सकता है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply