आज का राशिफल 30 सितंबर 2019: मिथुन-कर्क राशि वालों के काम में आएंगी बाधाएं, इन राशियों को होगा धन लाभ

हमारी राशि पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके के काम भी प्रभावित होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) यानी 30 सितंबर 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

Author   |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 30 सितंबर 2019: मिथुन-कर्क राशि वालों के काम में आएंगी बाधाएं, इन राशियों को होगा धन लाभ
आज का राशिफल।

राशियों का हमारी लाइफ पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम पर भी असर डालती है। तो इसके लिए जरूर है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें।

इससे आप परिस्थिति को पूरी तरह बदल तो नहीं सकते, लेकिन कुछ हद तक चीजों को काबू कर सकते हैं। राशि के मुताबिक, आप जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope 30 September) यानी  सितबंर 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोग अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा को बढ़ेगी और सम्मानित होंगे। आप अपने बिजनेस में काफी लाभ कमाएंगे। अपने प्रतिद्वंद्वियों से सतर्क रहें। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण होगा। अपने रूटीन काम में किसी की सलाह ना मानें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोगों की काम से जुड़ी प्लानिंग कैंसिल होगी। लेकिन दिन खुशी भरा बीतेगा। ऑफिस में काम ज्यादा होगा। लोगों से बात करते वक्त अपनी बोली पर संयम रखें। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। आप अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस में समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आपके बच्चे से संबंधित एक समस्या का आज समाधान हो जाएगा। पति और पत्नि के बीच आपसी समझ और बढ़ेगी। धार्मिक कामों में अधिक खर्च होगा। बेकार के तनाव और बहस से दूर रहें। आज एक खुशी देने वाली खबर मिलेगी।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोग दिन भर आलसी मूड में रहेंगे, जिससे आपके काम में बाधाएं आएंगी। आपको शारीरिक और मानसिक समस्याओं से निपटना होगा। नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी। घर की मरम्मत के काम पर अपना पैसा खर्च कर सकते हैं। घरेलू झगड़ा होने की आशंका है।

सिंह राशिफल 

सिंह राशिफल के लोग पहले किए गए निवेश की वजह से धन लाभ होगा। दिन सभी प्रकार की सफलता दिलाएगा। आपके आधिकारिक कार्यों पर आपका नियंत्रण रहेगा मजबूत और आपके सीनियर्स आपकी प्लानिंग पर काम  कर सकते हैं। आपके प्रेम संबंधों में कुछ समस्याएं आएंगी।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोग खर्च की वजह से आर्थिक तंगी में रहेंगे। स्वास्थ्य से जुड़े मामलों के कारण आप समस्या में रह सकते हैं। छात्र को सतर्क रहना होगा, नहीं तो वह असफल हो सकता है। पारिवारिक और सौहार्दपूर्ण जीवन में सद्भाव बढ़ा है, जो आपको खुश रखेगा। आज आपको शांत रहने की सलाह दी जाती है।

तुला राशिफल 

तुला राशि के लोगों को उनके काम से जुड़ी सकारात्मक खबर मिलेगी। अच्छा नसीब आपकी पूरी दिन बना देगा। इस बात की संभावना है कि धन खर्च होगा। व्यापारी लोग आज प्रगति करेंगे। आप एक नया वाहन खरीद सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य में वृद्धि। आप धार्मिक गतिविधियों की ओर अधिक झुकाव महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग कुछ तनावपूर्ण मुद्दों को लेकर चिंतित रहेंगे। तुम होगे काम पर एक अच्छी स्थिति में है और लाभ आकर्षित करेगा। बहुत ज्यादा भागदौड़ हो सकती है। आप व्यापार संबंधित गतिविधियों के लिए यात्रा कर सकते हैं। तुम्हारे जीवनसाथी का स्वास्थ्य आज कमजोर रह सकता है। आपका खर्च अचानक बढ़ सकता है।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों का लाभ भरा दिन होगा। आप अपने मित्र या भाई की वजह से अतिरिक्त लाभ करेंगे। वेतनभोगी लोगों के लिए नए रास्ते खुल रहे हैं। आपको आर्थिक स्थिति नए अवसर देगी। रुका हुआ काम पूरा होगा। छात्र पहले से ज्यादा मेहनत करेंगे।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोगों को हर तरह की गतिविधियों में सफलता मिलेगी। आप अपनी समस्याओं को आसानी से दूर करेंगे। नौकरी या व्यवसाय में प्रगति होगी, जिसकी वजग से आप खुश होंगे। आप अपने मित्र की सहायता कर सकते हैं। धन कमाने के लिए आप विचार करेंगे। घर खरीदने के सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग धन संबंधी समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे। आपका दिमाग सही और गलत को लेकर असमंजस में रहेगा। आप अपने कामों के बारे में अटकलें लगाएंगे। आप एक स्वास्थ्य समस्या से जूझ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग एक संभावित अपमान के बारे में चिंतित रह सकते हैं। किसी चीज के कारण अप्रिय स्थिति हो सकती है। कार्यस्थल में आपके कंधे पर कार्यभार बहुत अधिक रहेगा। आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने सीनियर्स से बहस न करें। आप सीने में जलन महसूस कर सकते हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply