आज का राशिफल 16 सितंबर 2019: कर्क-धनु राशि वाले बिताएंगे एक बेहतरीन दिन, इन राशियों को मिलेगा बड़ा लाभ

Today Horoscope 16th Septmeber 2019: जहां तुला राशि के लोग पूरी तरह से शांतिपूर्ण और खुशहाल दिन बताएंगे। वहीं, धनु राशि के लोग आज पूरे दिन छोटी-मोटी बातों पर भी चिड़चिड़े महसूस कर सकते हैं।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 16 सितंबर 2019: कर्क-धनु राशि वाले बिताएंगे एक बेहतरीन दिन, इन राशियों को मिलेगा बड़ा लाभ
आज का राशिफल ( फोटो साभार- हिंदी रश)

राशियों का हमारी लाइफ पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम पर भी असर डालती है। तो इसके लिए जरूर है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें।

इससे आप परिस्थिति को पूरी तरह बदल तो नहीं सकते, लेकिन कुछ हद तक चीजों को काबू कर सकते हैं। राशि के मुताबिक, आप जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Daily Horoscope 16 September) यानी 16  सितबंर 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को अपने रोजना के कामों में परेशानियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। आप बीमार भी पड़ सकते हैं या शारीरिक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं। आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित हो सकते हैं । आपको कई तरह के कार्य करने होंगे। तारों में एक यात्रा का संकेत दिया गया है। आप अपने कार्यालय या घर के स्थान को फिर से तैयार करने में रुचि लेंगे और घर के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रॉनिक्स या लकड़ी के सामान का चयन करेंगे। छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग नए लोगों के साथ जुड़ाव और नेटवर्क के लिए काम करेंगे और अपने योगदान के लिए मान्यता प्राप्त करेंगे। जो भी बिजनेस में बिजी लोग हैं उनके लिए अच्छा का दिन अच्छा रहेगा । आपके परिवार के सदस्य आप पर गर्व महसूस करेंगे। परिवार और प्रियजनों के साथ एक सुकून का दिन बिताएंगे है। आर्थिक रूप से, आप स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे। आप उत्साहित महसूस करेंगे और ऊपर उठेंगे। आप पिकनिक या एक मजेदार यात्रा के लिए तैयार हैं।

मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि के लोग एक अच्छा दिन बिताएंगे। आपके सीनियर्स आपकी तरफ होंगे। आपकी नौकरी में महत्वपूर्ण निर्णय लेने की शक्तियों के साथ आपको ज्यादा जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। आप अपने साथी को एक नए तरीके से आकर्षित महसूस करेंगे और एक साथ एक रोमांटिक शाम को आयोजित करने की पहल कर सकते हैं। आप जमीन खरीद सकते हैं या संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने में पैसा लगा सकते हैं। यह संभावना है कि आप शिक्षा के क्षेत्र में व्यवसाय की योजना बना सकते हैं या एक परियोजना बना सकते हैं। दूसरे मुद्दों और संघर्षों को सुलझाने में अपनी ऊर्जा और समय बर्बाद न करें।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगों को सभी क्षेत्रों में सावधानी बरतने की जरूरत है। दोपहर तक आपको कोई धोखा दे सकता है। अपने सभी काम बहुत सावधानी से करें और हर लाइन को कंफर्म करने के बाद सभी दस्तावेजों पर साइन करें। यह छात्रों के लिए चीजें सीखने और प्राप्त करने का एक अच्छा दिन है। आपकी सेहत ठीक रहेगी। परिवार का कोई छोटा सदस्य खुश होने की वजह ला सकता है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोग अपनी बीमारियों और समस्याओं से जूझते हुए दिन बिताएंगे। आपकी मेहनत से कमाए गए पैसे किसी ऐसी चीज या सेवा पर बर्बाद होने के चांस होते हैं, जिसकी आपको जरूरत नहीं है। आपको पहले से योजना बनानी चाहिए और अपनी आवश्यकताओं को सावधानीपूर्वक देखना चाहिए। आप दिन भर सुस्त और कमजोर महसूस करेंगे। शारीरिक कमजोरी आपके कामों को पूरा करने में देरी कर सकती है। आपके माता-पिता को आपका ध्यान और समय चाहिए। कार्यस्थल पर काम बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से चलेगा। आप अपने काम और व्यापार के दायरे को बढ़ाने के लिए रास्ते तलाश सकते हैं। अपने कॉम्पिटिटर के इरादों पर कड़ी नज़र रखें क्योंकि वे कुछ शातिर योजना बना रहे होंगे।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों को अपने काम में लगाई गई एनर्जी के हिसाब से सफलता मिलेगी। आप अपनी  स्वास्थ्य संबंधी कमज़ोरियों से मुक्त महसूस करेंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप क्या खाते हैं और कितना खाते हैं। हालांकि, इस राशि के तहत महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके और आपके प्रियजनों के बीच सुखद आदान-प्रदान होने की संभावना है। आप उत्कृष्ट पारिवारिक जीवन बिताते रहेंगे और देखभाल और आराम का आनंद लेंगे। विद्यार्थी हर्षित मनोदशा में रहेंगे।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग पूरी तरह से शांतिपूर्ण और खुशहाल क्षेत्र में रहेंगे। आप इस दिन को केक काटने के क्षणों से भरा हुआ पाएंगे। सबकुछ हुंकार-भरी होगी। स्टैंड या फैसला लेने के लिए किसी भी तरह के दबाव में न आएं। आपकी मानसिक क्षमता आज अपने सर्वश्रेष्ठ नहीं है इसलिए सभी निर्णय स्थगित कर दें। आपके माता-पिता या रिश्तेदार आपको खुश करने का कारण देंगे। आप अपने साथी के साथ कैंडललाइट डिनर या कार में प्यारे संगीत के साथ एक लंबी ड्राइव की योजना बना सकते हैं। जीवन आनंदमय और आनंदमय दिखाई देगा। आप पूरे दिन एक चुंबकीय व्यक्तित्व बनाए रखेंगे।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग सकारात्मक दिन बिताएंगे जिसमें सर्वांगीण समन्वय और सहयोग होगा। सभी चीजें सहज गति से आगे बढ़ेंगी और घर पर या काम के दौरान आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। छात्रों के लिए जटिल सिद्धांतों को सीखने के लिए यह एक असाधारण अच्छा दिन है। हालाँकि, अपने मन के मामले में, आप किसी मामले को लेकर तनाव में रहेंगे। बहुत अधिक काम और बहुत सी मांगें आपकी ऊर्जा को खत्म कर देंगी। आर्थिक रूप से, आप सुरक्षित रहेंगे और पैसे कमाने के नए तरीके तलाशेंगे।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोग आज पूरे दिन छोटी-मोटी बातों पर भी चिड़चिड़े महसूस कर सकते हैं और अपना आपा खो सकते हैं। आपकी नौकरी और व्यवसाय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत से जुड़े मुद्दों से आप परेशान रह सकते हैं। आपके वरिष्ठों के साथ आपका उत्कृष्ट समन्वय यह सुनिश्चित करेगा कि आपका सारा काम बिना किसी परेशानी के हो। यात्रा की संभावना हो सकती है। सरकारी कार्य से लाभ मिलने की उम्मीद है। आप अपने प्रेमी या पत्नी पर धन खर्च कर सकते हैं।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोग बहुत उत्साहित, दुखी और ऊर्जावान महसूस करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। हालांकि, व्यवसायिक लोग अपनी गतिविधियों के एक समापन और निरंतर विस्तार के लिए होंगे। आप ओ को सेवा क्षेत्र में प्रवेश मान सकते हैं। सितारों में आनंदित पारिवारिक समय का संकेत दिया जाता है। वाहनों सहित किसी भी मशीन को संभालते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। हालाँकि, आपकी अक्सर होने वाली बीमारी चिंता का कारण होगी।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग अपनी कल्पनाओं और विश्लेषणात्मक विचारों में खोए रहेंगे। आपको किसी के बारे में गलतफहमी हो सकती है। लोगों और स्थितियों के जवाब के बाद एक बड़ी बात सोचने के बाद आप दाने और लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं। शांत होने की कोशिश करें और चीजें जगह में गिर जाएंगी। छात्रों को अपने पीछा में सफलता पाने के लिए अपने आधी रात के तेल को जलाने की आवश्यकता है। वित्तीय संकट आपको परेशान कर सकता है और अपनी इच्छाओं और इच्छाओं का त्याग करने के लिए आपको धक्का दे सकता है। सितारों में एक मजेदार यात्रा का संकेत दिया जाता है। बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग एक गुरु की तरह दिन बिताएंगे जो सभी सुचारू रूप से प्रगति करने वाले कार्यों का पर्यवेक्षण करते हैं। आप घर पर ऊर्जा और खुशी के साथ-साथ दोस्तों के साथ दायर किए गए प्यारे पल बिताएंगे। पैसे की आमद और भी अधिक तीव्र हो जाएगी जो आपको सुरक्षित और आराम का एहसास कराती रहेगी। आप अपने स्वास्थ्य के गुलाबी रंग में होंगे। यह सभी प्रकार के व्यवसायों में लोगों के लिए एक सकारात्मक दिन होगा। आप जन्मदिन की पार्टी या शाम को शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply