Super Pink Moon 2020: यहाँ देखें किन राशि वालों के लिए सुपर पिंक मून होगा बुरा और किसके लिए होगा अच्छा

आज का चांद बेहद खास होगा। हर दिन से कहीं ज्यादा खूबसूरत और बड़ा दिखेगा। आज दुनिया पिंक सुपरमून देखेगी। भारत में भी इसे देखा जा सकेगा।

  |     |     |     |   Updated 
Super Pink Moon 2020: यहाँ देखें किन राशि वालों के लिए सुपर पिंक मून होगा बुरा और किसके लिए होगा अच्छा
गुलाबी चंद्रमा 2020

Super Pink Moon 2020: पूर्ण चंद्रमा रात के सबसे सुंदर संकेतों में से एक हैं। चंद्रमा हमारी भावनाओं से लेकर हमारे व्यवहार तक सब कुछ नियंत्रित करता है और हमें दुनिया के शीर्ष पर रहने से लेकर परेशान करने के लिए छोड़ सकता है। चंद्रमा की नियुक्ति परिवार, काम और दोस्ती पर दबाव बनाने के मूड से लेकर हर चीज को नियंत्रित करती है और एक साथ पुरस्कृत करने में दिन बदल सकती है।आज का चांद बेहद खास होगा। हर दिन से कहीं ज्यादा खूबसूरत और बड़ा दिखेगा। आज दुनिया पिंक सुपरमून देखेगी। भारत में भी इसे देखा जा सकेगा।

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) के अनुसार, आज से करीब 41 साल पहले 1979 में सुपरमून पहली बार देखा गया था। यूं कह सकते हैं कि तभी यह पहली बार अस्तित्व में आया था, लोगों को इसके बारे में पता चला था। तब एस्ट्रोनॉमर्स ने इसे पेरीजीन फुल मून नाम दिया था। बाद में इसका नाम सुपरमून रखा गया। पूर्ण गुलाबी चंद्रमा इस वर्ष का सबसे बड़ा सुपर चाँद होगा और तुला राशि वालों के लिए यह उनके रिश्तों और समझौते पर ध्यान केंद्रित करेगा। यह इनके जीवन में संतुलन लाने की कोशिश करेगा। यह 7 अप्रैल को होगा।

इन राशियों के लिए गुलाबी चंद्रमा सबसे खराब रहेगा:

कर्क राशि:

आप वर्तमान में आराम और सुरक्षा की भावना के लिए तरस रहे हैं जो आपके जीवन से गायब है। यह पूर्णिमा वह है जो आपको अपने जीवन और घर में हो रही उथल-पुथल का सामना करने के लिए मजबूर करेगी। आपको इस समय बहुत अधिक भावनात्मक अशांति का सामना करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि :

इस समय में आप कुछ अच्छा करने के लिए सोच रहे है लेकिन वह काम किसी बांध के कारण कर नहीं सकते। ध्यान करने और गहरी साँस लेने के लिए अब से बेहतर और कोई समय नहीं है और भय और आपकी चिंताओं को आप से दूर नहीं होने देगा। वर्तमान में आपके आस-पास बहुत सारी नकारात्मकताएं घूम रही हैं, लेकिन इन सब के बीच खड़े रहना है या नहीं ये सब आप पर निर्भर करता है।

मीन राशि:

आप वर्तमान में किसी ऐसी चीज़ को दूर नहीं जाने देना चाहते है जो आपके बेहद करीब हैं, लेकिन यह समय समाप्त होने का आह्वान कर रहा है। बुरी आदतें जिसे आप अतीत में नहीं छोड़ सकते हैं या ऐसा कुछ भी जो आपको सही नहीं लग रहा है, यह बिलकुल सही समय है ​​बोझ और संघर्ष को उतारने के लिए।

इन राशियों के लिए गुलाबी चंद्रमा सबसे अच्छा रहेगा:

मिथुन राशि:

यह चंद्रमा आपके भीतर के रोमांटिक अंदाज़ को बाहर लाएगा और आपको पत्रों से साहचर्य से रचनात्मकता तक हर चीज के लिए तरसा देगा। यह सही समय है किसी चीज के लिए पूरी तरह से खुदको समर्पण करना। तो आप बिना घबराए जैसा हो रहा है वैसे होने दे क्युकी यह आपके लिए फायदे मंद होगा।

तुला राशि:

आप कुछ समय के लिए मुक्त होना चाहते हैं, लेकिन हमेशा बंधा हुआ महसूस करते हैं। इसे करने के लिए अब से बेहतर समय नहीं आएगा, यह सही समय है अपने आप को उन सीमाओं से मुक्त करने का। जो आपको एक कैदी बनाकर रख रही हैं। इसके बाद आप सबसे बड़ी ऊंचाइयों पर जाएंगे।

कुंभ राशि:

आप अतीत को राहत देने और भविष्य के बारे में लगातार सोचने के लिए बहुत अधिक समय बिताने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अब, इस समय का उपयोग वर्तमान में रहने के लिए करें, अपने विचारों को याद करें और पुनः प्राप्त करें और महसूस करें कि ऐसा कुछ नहीं है जो आप कर सकते हैं। इसके बजाय, इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आपको वर्तमान में रहते हुए अब क्या करना है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply