Sari Style Tips: साड़ी पहनते वक्त फॉलो करें ये 6 टिप्स, आपके ग्लैमरस लुक से लोगों की नहीं हटेंगी नजरें

साड़ी (Sari Style Tips To Look Glamorous) आपके देसी लुक में चार चांद लगा देती है। इसे पहनते वक्त आप कुछ टिप्स को जरूर फॉलो करें। इससे आपको साड़ी (How To Drape Saree) में बेहद ग्लैमरस लुक मिलेगा।

  |     |     |     |   Updated 
Sari Style Tips: साड़ी पहनते वक्त फॉलो करें ये 6 टिप्स, आपके ग्लैमरस लुक से लोगों की नहीं हटेंगी नजरें
साड़ी में ग्लैमरस दिखने के लिए कुछ टिप्स फॉलो करें (फोटो:इंस्टाग्राम)

साड़ी (Saree Style) एक ऐसी इंडियन आउटफिट है जो किसी भी खास मौके या फंक्शन पर आपके लुक में चार चांद लगा देती है। लेकिन इसके लिए जरूरी होता है कि आप इसे सही तरीके से स्टाइल करें। आप अपनी सिंपल सी सिंपल साड़ी (How To Drape Saree) को कुछ स्टाइल टिप्स को फॉलो करके ग्लैमरस लुक दे सकती हैं। जानिए क्या हैं वो टिप्स और साड़ी में पाएं खूबसूरत और ग्लैमरस लुक।

1. क्या आप भी साड़ी के पल्लू को एक ही तरह से स्टाइल करती हैं? तो अब अपने ड्रेपिंग स्टाइल को थोड़ा ट्विस्ट दें। आपको यूट्यूब पर पल्लू को स्टाइल करने के कई ट्रेंडी लुक मिल जाएंगे। इन्हें ट्राय करें और पाएं खूबसूरत लुक।

2. साड़ी के पल्लू या किसी और हिस्से को पिनअप करने के लिए हमेशा छोटी पिन्स का इस्तेमाल करें। बड़ी पिन्स साफ तौर पर नजर आएगी और इससे आपका साड़ी लुक खराब नजर आएगा। हां, अगर आप चाहे तो कुछ ट्रेंडी पिन्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

3. आपके साड़ी लुक को खास बनाने में पेटिकोट का भी जरूरी रोल होता है। साथ ही इसे साड़ी की फैब्रिका का ध्यान रखते हुए चुनें। जैसे अगर आप नेट या लेस वाली साड़ी पहन रही हैं, तो सैटिन पेटिकोट पहनें। फिशकट पेटिकोट स्लिम लुक देता है।

4. पल्लू की लंबाई भी आपके इस लुक को खास बनाने में मदद करती है। इसे ना ज्यादा लंबा रखें और ना ही ज्यादा छोटा। हमेशा पल्लू को घुटनों के आस-पास ही रखें। इससे आपको परफेक्ट लुक मिलेगा।

5. आप इसके साथ अलग-अलग नेकलाइन और कट वाले ब्लाउज पहनकर इसे ट्रेंडी लुक दे सकती हैं। इसके साथ हमेशा परफेक्ट फिटिंग वाले ब्लाउड पहनें।

6. माना साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज और पेटिकोट पहनना जरूरी होता है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आप हर कुछ मैचिंग रखें। मैंचिंग आईशैडो या लिपिस्टिक लगाने की गलती ना करें। साथ ही, साड़ी के साथ एक्ससेसरीज लाइट ही पहनें।

अगर हाईट है कम, तो बिना हील्स के भी इन ट्रिक्स से ऐसे दिखें साड़ी में लंबी…

वीडियो में देखिए हिना खान के स्टाइलिश लुक, जो आप गर्मियों में कर सकती हैं कॉपी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply