Navratri 2022: नवरात्रि में महिलाएं अपनाएं ये टिप्स और करें खुद को तैयार, ऐसे बनाएं इस नवरात्रि को ख़ास

Navratri 2022: इस वर्ष शक्ति आराधना का पर्व शारदीय नवरात्रि की शुरूआत 26 सितंबर 2022 से हो रही है. इसका समापन 5 अक्टूबर को है. सभी भक्त नवरात्रि पर देवी दुर्गा की पूजा और साधना करते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Navratri 2022: नवरात्रि में महिलाएं अपनाएं ये टिप्स और करें खुद को तैयार, ऐसे बनाएं इस नवरात्रि को ख़ास

Navratri 2022: इस वर्ष शक्ति आराधना का पर्व शारदीय नवरात्रि (Navratri 2022) की शुरूआत 26 सितंबर 2022 से हो रही है. इसका समापन 5 अक्टूबर को है. सभी भक्त नवरात्रि पर देवी दुर्गा की पूजा और साधना करते हैं. इसी के साथ महिलाएं पूरे पारम्परिक परिधान या एथनिक वियर में नजर आती हैं. महिलाएं पारम्परिक परिधान में एकदम परफेक्ट लगती हैं.

नवरात्रि के दिनों में सलवार-सूट, साड़ी, लहंगा और कुर्ती आदि का चलन काफी बढ़ जाता है. लड़कियां और महिलाएं खुद को सबसे अलग दिखाने के लिए कलरफुल ड्रेस चुनती हैं. जिन्हें पहन कर वे बेहद खूबसूरत लगती है. इतना ही नहीं खुद को अलग पेश करने के चलते मेकअप का भी चलन अब काफी ज्यादा बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: Navratri 2022: जानें आखिर कौन-कौन से हैं मां दुर्गा के नौ अवतार, साथ ही जानिए उनका महत्व

इस नवरात्रि (Navratri 2022) आप अपने मेकअप को लाइट ही रखें क्योंकि लाइट मेकअप एक सिंपल और एलीगेंट लुक देता है. फेस्टिव सीजन के दौरान हेवी मेकअप आपको कुछ समय के बाद परेशान कर सकता है. इसलिए मेकअप लाइट रखने से आपको मेकअप रिमूव करने में आसानी तो होगी ही साथ आप सबसे हटके भी नजर आएंगी. लाइट मेकअप का एक और फायदा है कि आप लम्बे समय तक फेस्टिवल को एन्जॉय कर सकती हैं.

Navratri 2021 Makeup Tips

यह भी पढ़ें: Navratri 2022: नवरात्रि में कन्या पूजन में हलवा पूड़ी के अलावा इन चीजों का भी भोग लगा सकते हैं भक्त

इसी के साथ ही आप अपने लुक में तेज देने के लिए थोड़ा सा पीला आईलाइनर यूज कर सकती हैं. इन दिनों खास कर त्योहारों के समय मार्केट में काफी अच्छे-अच्छे कलर के आईलाइनर उपलब्ध हैं. अब भड़कते रंगों का प्रयोग करना मानो एक ट्रेंड बन चुका है. इसलिए दिन के मेकअप लुक के लिए अपनी आंखों को एक पीला लुक दे सकती हैं.

अगर आप नवरात्रि में नाईट डांडिया फंक्शन अटेंड कर रही हैं, तो आपके लिए ग्रे लुक से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं होने वाला है. अपनी आईलिड पर सिल्वर रंग की आई शैडो लगा सकती हैं. ये लुक आपको एक अलग ग्लैमरस देगा.

यह भी पढ़े: Vikram Vedha Advance Booking: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा की जबरदस्त एडवांस बुकिंग

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply