राशिफल 9 अप्रैल 2020: मेष, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए संतान सुख की प्राप्ति के योग बन रहे हैं

Horoscope Today, 9th April 2020: मेष, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए संतान सुख की प्राप्ति होगी। वहीं स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसी के साथ ही मीन, धनु, मिथुन और मकर राशि के लोगों को धन लाभ के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

  |     |     |     |   Published 
राशिफल 9 अप्रैल 2020: मेष, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए संतान सुख की प्राप्ति के योग बन रहे हैं
Horoscope Today, 9th April 2020

Horoscope Today, 9th April 2020: मेष, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए संतान सुख की प्राप्ति होगी। वहीं स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसी के साथ ही मीन, धनु, मिथुन और मकर राशि के लोगों को धन लाभ के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मेष राशि
मेष राशि के लोग सकारात्मक और उत्पादक दिन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। कार्यस्थल पर कुछ उतार-चढ़ाव होंगे लेकिन आपके काम बनेंगे। कारोबारी लोगों को कुछ लाभ होने की संभावना है। आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

वृषभ राशि 
कलाशांतिज्योतिष 9 अप्रैल 2020 के लिए पूर्वानुमान
वृषभ राशि के लोगों को विशेष रूप से आंखों और सिर के साथ करने के लिए एक स्वास्थ्य समस्या से निपटना होगा। आप बिल्कुल अनावश्यक वस्तुओं पर अपने खर्चों से परेशान हो जाएंगे। आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में परेशानी रहेगी। पेशेवर मुद्दों पर काम करने के दौरान चीजें अनुकूल रहेंगी। छात्रों के लिए यह औसत दिन होगा। आप अपनी संतानों द्वारा किए गए प्रावधानों का आनंद लेंगे।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोग इसे एक अच्छा दिन मानेंगे। आप अपना अधिकांश समय अपने बच्चे के साथ बिताएंगे। छात्र अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देंगे और अपने लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। अचानक आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप कुछ भी आपत्तिजनक खाने से समस्या पैदा कर सकते हैं और शरीर में दर्द होगा।

कर्क राशि
कर्क राशि के लोग इसे उतार-चढ़ाव के साथ-साथ व्यावसायिक कार्यों की बात करते हैं। आप अपने काम के संबंध में लोगों के साथ लंबी बातचीत कर सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा लेकिन आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियाँ रहेंगी। अपनी माँ और जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन संबंधी मामलों में अनुकूल घटनाक्रम के संकेत हैं।

सिंह राशि 
सिंह राशि के लोगों को समाज में उनके योगदान के लिए किसी तरह सम्मानित किया जाएगा। आपके भाई-बहनों का समर्थन आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का शुभ समाचार या किसी प्रकार की सफलता मिलने की संभावना है। यह छात्रों के लिए लाभ का दिन होगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी।

कन्या राशि 
कन्या राशि के लोग पारिवारिक जिम्मेदारियों के नजरिए से अच्छा दिन बिताएंगे। आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंधों में सामंजस्य बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको लाभ होने की संभावना है। इस संकेत के तहत, छात्र अपने समय का अच्छा उपयोग नहीं करेंगे। आपको अपने छात्रों के साथ प्रेम संबंध बनाए रखना चाहिए। आपकी वित्तीय स्थिति में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या होने की संभावना है।

तुला राशि 
तुला राशि के लोग बेहद शांतिपूर्ण दिन बिताएंगे। कोई इच्छा आज पूरी हो सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक प्यारा समय बिताएंगे। आप कुछ विदेशी व्यंजनों का आनंद लेंगे। धन संबंधी समस्या एक निश्चित संदर्भ में हल हो सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। अगर कोई समस्या थी, तो ठीक हो जाएगी।

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के लोगों के मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। पेशेवर मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। संभावना है कि व्यापारियों को एक बड़ी राशि बर्बाद हो जाएगी। जब काम की बात होगी तो शारीरिक सुस्ती होगी। छात्रों को आज अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। आप अपने जीवन साथी के साथ एक प्यारा समय व्यतीत करेंगे। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें।

धनुराशि
धनु राशि के लोग अचानक आर्थिक लाभ करेंगे। आप कुछ नए और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। आपके बड़े भाई के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल पर समय बिता सकते हैं या उन्हें लंबे ईमेल लिख सकते हैं। आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सामान्यता रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपनी घरेलू गतिविधियों में बहुत समय बिता सकते हैं।

मकर राशि
मकर राशि के लोग अपनी नौकरी या व्यवसाय में कुछ अच्छा लाभ करेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि शारीरिक थकावट हो सकती है। आपकी संतान के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण होंगे। अगर आपके प्रेम संबंध में कोई समस्या थी, तो वह दूर हो जाएगी। एक अनावश्यक खर्च आपको चिंतित कर देगा। आप अपनी बहन के खाते में लाभ आकर्षित करेंगे।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग अपने बच्चे के जीवन से संबंधित मामलों के बारे में चिंतित होंगे। आपमें से कुछ लोगों के लिए भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। आपकी माँ आपको आशीर्वाद देगी। आप प्रार्थना और धार्मिक अनुष्ठानों में अधिक रुचि लेंगे। अपने आप को संभाल लें क्योंकि आप घायल होने की संभावना है। अतिरिक्त प्रयास में लगाने के बाद ही छात्रों को सफलता मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा।

मीन राशि
मीन राशि के लोग इसे थोड़ा तनावपूर्ण दिन मानेंगे। आप धन के साथ-साथ स्वास्थ्य को लेकर भी चिंतित रहेंगे। साथ ही आपके बच्चे से संबंधित कुछ समस्या होगी। छात्र आईआई से विचलित हो सकते हैं. आप अपने वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य में वृद्धि के कारण प्रसन्न होंगे। अपने भाषण पर एक सख्त जाँच बनाए रखें।

वार्षिक राशिफल 2020: जानिए कैसा रहेगा आपका साल 2020, यहां पढ़ें विस्‍तार से राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 06 अप्रैल से 12 अप्रैल 2020: जानिए किन राशियों के लिए ये सप्ताह रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ

वार्षिक राशिफल 2020 का वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply