राशिफल 16 मार्च 2020: मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में मिल रहे हैं सफलता के संकेत

Horoscope Today, 16th March 2020: आज के राशिफल की बात करें तो मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं। वहीँ सिंह, कन्या और मीन राशि के लोगों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

  |     |     |     |   Published 
राशिफल 16 मार्च 2020: मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में मिल रहे हैं सफलता के संकेत
Horoscope Today, 16th March 2020

Horoscope Today, 16th March 2020: आज के राशिफल की बात करें तो मेष, वृषभ और मिथुन राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं। वहीँ सिंह, कन्या और मीन राशि के लोगों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

मेष राशि
मेष राशि के लोगों को कुछ मानसिक तनावों से जूझना पड़ेगा। उन्हें कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। आपको अपनी सामान्य गतिविधियों के लिए बहुत भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सुस्ती के कारण आप अपने काम को स्थगित न करें तो अच्छा रहेगा। अतिरिक्त प्रयास में लगाने के बाद ही छात्रों को सफलता मिलेगी। बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि 
वृषभ राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ेगा। अपनी सेहत का ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य रहेंगे। नियमित बातचीत के दौरान आपको अपने भाषण पर कड़ी निगरानी रखनी चाहिए। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ संघर्ष की संभावना है। आपको अपने जीवन साथी के साथ सामंजस्य बनाए रखना चाहिए। आपको सावधानी और देखभाल के साथ अपने वाहन को चलाने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों को अपने वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। वेतनभोगी लोग कुछ प्यारे लाभ अर्जित करेंगे। बिजनेस पार्टनर से बात करते समय आपको अपने भाषण पर संयम बरतना चाहिए। छात्रों के लिए यह एक सामान्य दिन होगा। आज आप किसी बात को लेकर उलझन में रह सकते हैं। अचानक धन लाभ होने की संभावना रहेगी।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों को अत्यधिक खर्च से निपटना होगा। सेहत से जुड़ी समस्या से आप परेशान हो सकते हैं। आप अपने पिता और वरिष्ठ अधिकारियों के कारण लाभ कमाएँगे। यदि आपने उसी के लिए आवेदन किया है तो आपको ऋण स्वीकृत होने में सफलता मिलेगी। छोटी दूरी की आधिकारिक यात्रा होने की संभावना है। आप संयुक् त आनंद का आनंद लेंगे।

सिंह राशि 
सिंह राशि के लोगों को अचानक धन लाभ होने की संभावना है। छात्रों के लिए दिन कठिनाइयों से भरा होगा। आपके बच्चे के साथ आपका रिश्ता थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। यह कारोबारियों के लिए उपलब्धियों का दिन होगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियाँ रहेंगी।

कन्या राशि 
कन्या राशि के लोगों को अपनी दिनचर्या और सुख-सुविधाओं में कमी का सामना करना पड़ेगा। आप किसी मुद्दे पर प्रतिबिंब में खो सकते हैं। व्यापारियों को कुछ ठोस लाभ होने की संभावना है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। तारों में एक आश्चर्यजनक आगंतुक का संकेत दिया गया है। अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि 
तुला राशि के लोगों को अपनी सुस्ती पर नियंत्रण विकसित करना होगा। कामकाज के लिए चीजें अनुकूल रहेंगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों और भाई-बहनों के साथ सामंजस्य बनाए रखना चाहिए। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि एक मौखिक समस्या हिट होने की संभावना है। मौद्रिक लाभ के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। आप धार्मिक गतिविधियों पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के लोगों को अपने कठोर भाषण और अभिमानी आचरण के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आप सिरदर्द और आंखों में तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वालों को लाभ होगा। विद्यार्थी आज अच्छा करेंगे। आपका जीवन साथी आपकी मदद करेगा। किसी यात्रा को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

धनुराशि
धनु राशि के लोगों को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाएगा। छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा। वेतनभोगी, साथ ही साथ व्यापार से जुड़े लोगों को कार्यक्षेत्र में वांछित सफलता मिलेगी। आप अतिरिक्त मौद्रिक लाभ कमा सकते हैं। आपको अपनी संतान के कारण खुशी मिलेगी। अपने भाषण पर एक सख्त जाँच बनाए रखें। आपको अपने भाई-बहनों से सहयोग और लाभ मिलने की संभावना है।

मकर राशि
मकर राशि के लोग बिल्कुल बेकार के तनावों से परेशान रहेंगे। वेतनभोगियों को अतिरिक्त प्रयास में लगाना होगा। कार्यक्षेत्र में लोगों के साथ आपके विवाद होने की संभावना है। आपका खर्चा आज बढ़ेगा। व्यापारी नए ऑर्डर लेंगे और उनके आधार पर लाभ कमाएंगे। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको अपने क्रोध के प्रकोप को नियंत्रित करना चाहिए।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को पैसा मिलने और अपनी बचत बढ़ाने की संभावना है। छात्रों के लिए यह औसत दिन होगा। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। आपके अधिकारी आपकी मेहनत से प्रसन्न होंगे। आप किसी उच्च पद पर पदोन्नत हो सकते हैं। यह एक रोमांचक दिन नहीं हो सकता है जब यह आपके प्रेम जीवन में आता है। सामान्य मोर्चे पर सबकुछ ठीक रहेगा लेकिन सुस्ती बढ़ने से आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

मीन राशि
मीन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ कामकाज संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ेगा। आपको अपने सीनियर्स के साथ किसी भी बात पर बहस या बहस नहीं करनी चाहिए। आपको कुछ बिल्कुल बेकार के तनावों का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी बात को लेकर नर्वस और डरे हुए रह सकते हैं। आपके लिए कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें।

वार्षिक राशिफल 2020: जानिए कैसा रहेगा आपका साल 2020, यहां पढ़ें विस्‍तार से राशिफल

वार्षिक राशिफल 2020 का वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply