Relationship Tips: हर शादीशुदा जोड़े को फॉलो करने चाहिए ये 5 टिप्स, कभी नहीं होगी पार्टनर संग लड़ाई

शादीशुदा जिंदगी (Married Life Tips) में एक वक्त के बाद लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी शादीशुदा जिंदगी हमेशा खुशनुमा रहे, तो कुछ टिप्स फॉलो करें। इससे आपके वैवाहिक जीवन की खुशी बनी रहेगी

Author   |     |     |     |   Updated 
Relationship Tips: हर शादीशुदा जोड़े को फॉलो करने चाहिए ये 5 टिप्स, कभी नहीं होगी पार्टनर संग लड़ाई
शादीशुदा लाइफ में खुशियां बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स फॉलो करें(फोटो:पिक्साबे)

शादीशुदा जिंदगी (Married Life Tips) में बीतते वक्त के साथ इसमें तनाव और झगड़े देखने मिल जाते हैं। कई बार ये इतने ज्यादा हो जाते हैं कि बात तलाक तक आ जाती है। किसी भी रिलेशन को टूटने में वक्त नहीं लगता है इसलिए हमारी कोशिश होनी चाहिए कि अपने इस प्यार भरे रिश्ते की मिठास बनाए रखें।

अगर आप भी चाहते हैं कि पार्टनर के साथ आपका रिश्ता हमेशा खुशनुमा (How To Make Married Life Happy) रहे और इसमें तनाव और झगड़े का दूर-दूर तक नामों-निशान ना हो, तो आपको जरूरत है कुछ टिप्स को फॉलो करने की। इनकी मदद से आपके वैवाहिक जीवन में किसी तरह का मनमुटाव नहीं होगा।

हर शादीशुदा जोड़े को फॉलो करने चाहिए ये टिप्स

1. अपनी बातों पर अड़े ना रहें। अपने पार्टनर की भी बात सुनें और समझें। पार्टनर को लेकर नकारात्मक सोच ना पालें। किसी बात को लेकर जिद ना करें। हमेशा समझदारी के साथ उसकी बात भी सुनें।

2. किसी भी रिश्ते में विश्वास होना काफी जरूरी होता है। अपने पार्टनर पर यकीन करना सीखें। एक-दूसरे से बात ना छिपाएं और अपने जज्बात को खुलकर जाहिर करें। कई बार गलतफहमी लड़ाई का कारण बनती है।

3. आपने पार्टनर को बदलने की कोशिश ना करें। हम ये नहीं कह रहें कि अगर आपके पार्टनर में कोई बुरी लत या आदत है, तो उसे ना बदलें लेकिन बाकी उसकी छोटी-मोटी आदतों को बदलने की कोशिश ना करें। इससे कई बार पार्टनर को बुरा लग सकता है और लड़ाई हो सकती है।

4. चाहे आपका रिश्ता कितना भी पुराना क्यों ना हो जाए। इसमें रोमांस की कमी ना आने दें। अक्सर वक्त के साथ कपल के बीच रोमांस खत्म हो जाता है और रिश्तों में दरार आ जाती है। हमेशा एक-दूसरे के लिए प्यार जाहिर करते रहें। सरप्राइज दें।

5. अगर आपके पार्टनर का कोई अतीत रहा है, तो उस पर बार-बार बात ना करें। आगे बढ़ें और पार्टनर को भी इसके लिए प्रेरित करें। उसके अतीत के बारे में बार-बार बात करके आप तनाव और झगड़े को बुलावा देते हैं और खुशहाल जिंदगी को खत्म करते हैं।

यदि आपके पार्टनर में भी दिखे ये खासियत, तो समझ जाइए वो है आपका मिस्टर परफेक्शनिस्ट…

वीडियो में देखिए आपके पति भी फिजिकल रिलेशन बनाने मे कतराते हैं, तो कौन-सा योगासन होगा फायदेमंद…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply