आज का राशिफल 4 अक्टूबर 2019: मेष-वृषभ राशि के लोग रहेंगे परेशान, इन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम

हमारे जीवन पर ग्रहों और नक्षत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं, आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के अनुसार आप पर क्या प्रभाव होगा और कैसा रहेगा आज का (04 अक्टूबर 2019) दिन।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 4 अक्टूबर 2019: मेष-वृषभ राशि के लोग रहेंगे परेशान, इन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम
आज का राशिफल।

हमारे जीवन पर ग्रहों और नक्षत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं, आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के अनुसार आप पर क्या प्रभाव होगा और कैसा रहेगा आज का ( 04 अक्टूबर 2019) दिन।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोग अपने गुजरे वक्त को याद कर परेशान और इमोशनल हो सकते हैं। काम के लिए बहुत ज्यादा भागदौड़ रहेगी। कारोबारी लोग महत्वपूर्ण लाभ अर्जित करेंगे। गुस्से में आकर फैसले लेना आपके लिए घातक होगा। आप शांत रहें। आप अपने भाइयों और बहनों के साथ बहस में कर सकते हैं। आपका खर्च आपके नियंत्रण से बाहर हो सकता है।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग बीमारी और शारीरिक समस्या की वजह से परेशान रहेंगे। आपको अपने हेल्थ और ट्रीटमेंट पर भी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। ऑफिस में लोगों को अपने बॉस की असहमति का सामना करना पड़ सकता है। आपकी बोली की वजह से परिवार और पड़ोसियों से बहस हो सकती है। आपको अचानक यात्रा के लिए बाहर जाना पड़ सकता है।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग अपने पार्टनर के साथ एक शांत दिन बिताएंगे। छात्रों को आज अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आप किसी की सलाह मानते हैं, तो आप एक समस्या में उतर सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी। आप अपनी नौकरी से संबंधित असाइनमेंट के बारे में चिंतित रह सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी चीज़ के बारे में नकारात्मक न सोचें।

कर्क राशिफल

कर्क राशि वालों को ऑफिस में कठिन और असंभव परिस्थितियों से जूझना पड़ेगा। आप अपने आर्थिक हालातों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपके दुश्मन आप पर हावी हो सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। यदि आप अपने गुस्से और मानसिक तनाव को नियंत्रित करते हैं, तो आप बहुत बेहतर करेंगे।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोग आज अपने बच्चे को लेकर चिंतित रहेंगे। छात्र परेशानी महसूस कर सकते हैं क्योंकि उनके प्रयासों के उचित परिणाम नहीं मिलेंगे। अपने प्रेम संबंध में अहंकार ना लाएं। आप आज कम कमाएंगे और अधिक खर्च करेंगे। आपके असाइनमेंट के लिए ऑफिस में काफी भाग-दौड़ हो सकती है। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोग परेशानियों और कठिनाइयों से भरा दिन पाएंगे। आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। आप चिढ़ और परेशान महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपको अपने लाख कोशिश के बाद अच्छा रिजल्ट नहीं मिलेंगे। आज संपत्ति संबंधी कोई फैसला ना लें। आपके पारिवारिक जीवन में तनाव और अप्रियता बढ़ सकती है।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग आज सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम पूरे होने में देरी होगी। यह संभावना है कि आप अपने भाइयों या बहनों के साथ गलतफहमी में पड़ सकते हैं। आपको इसके प्रति सतर्क रहना चाहिए। आप आराम के लिए सुविधाओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं। ऑफिस में अतिरिक्त प्रयास करने पर ही आपको सफलता मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों को आज धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपके कड़वी बोली से लोगों को तकलीफ हो सकती है। आप सिरदर्द, आंखों में संक्रमण या दांत दर्द से पीड़ित हो सकते हैं। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। यदि आप किसी कार्य-यात्रा पर निकलते हैं, तो आपको लाभ होगा। आज अनैतिक कार्यों से दूर रहें।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों को कुछ मानसिक तनावों से जूझना पड़ेगा। बहुत अधिक काम करने के परिणामस्वरूप शारीरिक थकावट होगी। यह व्यवसाय के साथ-साथ ऑफिस के लोगों के लिए एक अच्छा दिन होगा। आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे। आपका बच्चा प्यार और खुशी प्रदान करेगा। किसी से उधार लिए गए पैसों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। आप अपने लाइफ पार्टनर की वजह से लाभ कमाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि के लोग नौकरी में अपने सभी कार्यों को टाइम से पूरा करेंगे। कारोबारी लोगों को कुछ परस्पर विरोधी समस्याओं को हल करना पड़ सकता है। आपके बच्चे या जीवनसाथी का स्वास्थ्य आज आपको परेशान कर सकता है। आप शारीरिक थकावट का अनुभव करेंगे। आपको अस्पताल और दवाओं पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। आप मामूली आर्थिक लाभ कर सकते हैं।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को अपनी समस्याओं को हल करने में आपका नसीब साथ देगा। छात्रों के लिए यह एक मुश्किल दिन होगा। प्रेम संबंध में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य और शिक्षा के बारे में चिंतित रह सकते हैं। अपनी सेहत का ख्याल रखें। आज किसी भी तरह की बहस में न उलझें।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग धन लाभ करेंगे। हो सकता है कि आपके सहकर्मी ऑफिस में आपका बिल्कुल सपोर्ट ना करें। ऑफिस में अपने सीनियर्स के साथ किसी बहस या चर्चा में न उलझें। वेतनभोगी लोग आज कई चीजों को लेकर उलझन में महसूस कर सकते हैं। आपके दैनिक आराम में कई बाधाएं सामने आ सकती हैं। अपनी मां के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरुरत महसूस होगी।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply