आज का राशिफल 3 अक्टूबर 2019: वृषभ-तुला राशि के लोगों को होगा बहुत धन लाभ, इन राशियों को मिलेगी काम में सफलता

बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope 3 October) यानी 3 अक्टूबर 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 3 अक्टूबर 2019: वृषभ-तुला राशि के लोगों को होगा बहुत धन लाभ, इन राशियों को मिलेगी काम में सफलता
आज का राशिफल।

बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम पर भी असर डालती है। तो इसके लिए जरूरी है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें। राशि के मुताबिक, आप जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope 2 October) यानी 2 अक्टूबर  2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोग किसी महत्वपूर्ण मामले को लेकर उलझन में रहेंगे। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपके साथ काम करने वाले लोग आपको धोखा दे सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। घर में सद्भाव और प्रसन्नता रहेगी। छात्र उन कौशलों और ज्ञान को सीखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जो वे चाहते हैं। एक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग आज आराम करेंगे और आनंद का अनुभव करेंगे। आपके निवेश से उचित लाभ मिलेगा। घर में प्रेम और खुशी रहेगी। वेतनभोगी लोग काम पर एक सामान्य दिन बिताएंगे, लेकिन व्यापारिक लोगों के लिए यह एक एक्टिव होगा। आप किसी वजह से विशेष खुशी का अनुभव करेंगे। छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग माता-पिता या किसी गिफ्ट वाली जमीन या मकान से लाभ प्राप्त करेंगे। काम आसानी से हो जाएगा। आप अपने करीबी और प्रिय लोगों के साथ हुए विवादों को हल कर सकते हैं। आपके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। कुछ छात्रों को छात्रवृत्ति या पुरस्कार मिल सकता है। घर में सामंजस्य रहेगा।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगो को प्रोत्साहित किया जाएगा। वह बड़ी डील कर सकेंगे। आपके जीवन में चारो तरफ से प्रेम और स्नेह रहेगा। आपका साथी आपको बहुत प्यार करेगा। पैसों की बारिश होगी। आपके लंबे समय तक चलने वाले बीमारी का इलाज अचानक आसान हो जाएगा। छात्रों को कड़ी मेहनत की जरूरत है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों में आज एनर्जी कमी रहेगी। दिनभर बाधा और चिड़चिड़ापन रहेगा। हां और ना के बीच हर चीज में उतार-चढ़ाव रहेगा। आप बहुत उत्साहित और ऊर्जावान महसूस नहीं कर सकते हैं। छात्रों को कड़ी मेहनत और अधिक समय तक काम करना होगा। आपके रोमांटिक जीवन में उत्साह रहेगा। सुस्ती की चपेट में न आएं।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों को सभी तरफ से सराहना मिलेगी। यदि आप कानूनी पचड़े में पड़े हैं, तो आप जीत जाएंगे। व्यवसायी आज महत्वपूर्ण लाभ प्राप्त करेंगे। आपका साथी आपको लाभ कमाने और अपने एजेंडे पर नियंत्रण रखने में मदद करेगा। अच्छे लक की वजह से आपको आसानी से काम मिल जाएगा।जोड़ा हुआ पैसा खर्च होगा।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग बहुपक्षीय गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक झगड़ा हो सकता है। मौन रहना और संघर्ष को समझने के बजाय इसे तुरंत हल करना सबसे अच्छा हो सकता है। आप गलत तरीके से भोजन करके अपने स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं। एक अच्छी खबर आपको खुश कर देगी। पैसा आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। घर में प्रेम और उत्साह बना रहेगा। खर्च अधिक होगा।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग पैसा कमाने के लिए नए प्रोजेक्ट पकड़ सकते हैं। यह एक खुशी का दिन होगा। चारों तरफ से लाभ होगा। आप ऑफिस में एक बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में उभरेंगे। आपके दोस्त आपकी मदद करने के लिए अपने रास्ते से हट जाएंगे। बिजनेस करने वाले लोग कुछ बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। दिन के अंत में खुशी मिलेगी।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों को आज कई काम करने होंगे। काम पर तनाव और असहमति होगी। आपके प्रियजनों को लग सकता है कि आप उनके लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं। छात्र इसे उपलब्धियों के लिए एक अच्छा दिन मानेंगे। आपका स्वास्थ्य कमजोर होगा हैं। सिरदर्द या वायरल संक्रमण आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकता है।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोग आज काम खुशनुमा दिन मानेंगे। सभी काम आसानी से हो जाएंगी। कारोबारी लोग महत्वपूर्ण लाभ कमाएंगे। छात्रों को अपने शिक्षकों से सराहना मिलेगी। आपके प्रतिद्वंद्वी भी आपके खिलाफ नहीं होंगे। आपका निजी जीवन अच्छा होगा। धन खर्च होगा। भोजन सोच समझ कर खाना होगा, नहीं तो तबीयत खराब हो सकती है।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग अपनी प्रोफेशन लाइफ के बारे में कुछ पॉजीटिव सोचेंगे। आपके बॉस हर तरह से आपकी तरफ से होंगे। आपके भाई-बहन आपको खुश रखेंगे। आप कई स्रोतों से मौद्रिक लाभ करेंगे। घर में और प्रियजनों के बीच प्रेम और सद्भाव रहेगा। आपके बच्चे को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप तनाव महसूस कर सकते हैं।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों को लक अच्छा रहेगा। सब कुछ आपकी इच्छाओं के अनुसार होगा। आपके परिवार के बड़े लोग विरासत या संपत्ति आपके पास भेज सकते हैं। आपका बच्चा आपके सभी प्रयासों में सहायक होगा। आपका प्रेम संबंध बेहतर होगा। छात्रों का मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप शादी करने का विचार कर रहे थे, तो आपको सफलता मिलेगी।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply