आज का राशिफल 19 अगस्तः वृषभ-सिंह राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी, इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां

जहां वृषभ राशि के लोगों को दिमाग के साथ काम करने की जरूरत है। वहीं, मीन राशि के लोग सभी प्रकार का आनंद लेने के लिए तैयार रहेंगे। ऐसे ही आप भी जानिए कैसा गुजरेगा आपका आज का दिन।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 19 अगस्तः वृषभ-सिंह राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी, इन राशियों के जीवन में आएंगी खुशियां
19 अगस्त 2019 (फोटो साभार- हिंदी रश)

राशियों पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके के काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम को भी प्रभावित करती हैं। तो इसके लिए जरूर है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जाने। यानी राशि के मुताबिक आप ये जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Daily Horoscope) यानी  9 अगस्त 2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष-

मेष राशि के लोगों  के सामने कई भावनात्मक मामले आएंगे। अपनी विशेषताओं पर ध्यान दें और कड़ी मेहनत जारी रखें। आपके पिता के लिए एक भावनात्मक चीज आपके सामने आने की संभावना है। चीजों के बारे में जल्दबाजी करना बंद करें इससे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा होंगी।

वृषभ-

वृषभ राशि के लोगों को दिमाग के साथ काम करने और सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है। आप दिल के मामलों को पहले रखेंगे। ग्रहों के संरेखण से आपको अचानक व्यक्तिगत और बिजनेस में लाभ प्राप्त करने होने में मदद मिलेगी। व्यापार से जुड़ी खबरें आपके दिन को रोशन करेंगी।

मिथुन-

मिथुन राशि के लोग अपने आस-पास के लोगों को किस न किस वजह गिरते हुए पाएंगे और वो आपसे सहमत होंगे। प्यार के मामले में सिर्फ बैठे रहने से ही काम नहीं चलेगा। आज के दिन आप आराम करें और फिर अपने साथी के साथ सैर का आनंद लें।

कर्क-

कर्क राशि के लोग एक मुश्किल का सामना करेंगे और उसे आसानी से हल कर देंगे। आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के करीब हैं। व्यावसायिक समस्याओं से निपटें, इससे पहले कि कुछ ऐसा हो जिसे नियंत्रित करना मुश्किल हो जाए। अपने सपनों पर विचार करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

सिंह-

बहुत अधिक भागदौड़ के कारण सिंह राशि के लोगों को थकान होगी। आपके पिता एक महत्वपूर्ण तरीके से आपकी मदद करेंगे। आपको अपनी बैटरियों को चार्ज रखना चाहिए क्योंकि आपकी ऊर्जा और समय की मांग में विविधता होगी। ग्रहों के संरेखण अचानक मौद्रिक लाभ प्राप्त करेंगे। तारों में एक यात्रा का संकेत दिया जाता है।

कन्या-

कन्या राशि के लोग वर्तमान में अपने वित्त को मजबूत करेंगे और भविष्य के लिए योजना बनाएंगे। काम पर छवि के सकारात्मक समेकन के लिए ग्रह अनुकूल हैं। नए गठजोड़ शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आज के लिए प्यार और प्रेमी को प्राथमिकता दें। नए अनुबंधों पर काम करने के लिए लोगों के साथ बैठकें करें।

तुला-

तुला राशि के लोगों को परिवार के बड़ों के साथ-साथ उनके बॉस भी काम में लाएँगे। लोगों के प्रति लापरवाह रवैया या उनकी मांगें आज महंगी साबित हो सकती हैं। यदि आप शांत और रचित नहीं रहते हैं तो किसी के साथ भी टकराव हो सकता है। आपका बैंक खाता उसके स्वास्थ्य के गुलाबी रंग में होगा।

वृश्चिक-

वृश्चिक राशि के लोगों को कई तरह की अजीबोगरीब और नए चरित्रों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप विलंब नहीं करेंगे तो आप आगे बढ़ सकते हैं। ग्रहों के संरेखण से आपको मौद्रिक लाभ प्राप्त करने में मदद मिलेगी। भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए आप जो भी करना चाहते हैं, कोशिश करें। अपने प्रियजनों के साथ मानसून सैर की योजना बनाएं।

धनु-

धनु राशि के लोगों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के करीब होने के साथ-साथ फोकस्ड रहने की जरूरत है। अपने मन और स्वास्थ्य की शांति की रक्षा करें और एक संक्षिप्त स्वभाव वाले व्यक्ति के रूप में आने के बारे में सावधानी बरतें। किसी भी चीज पर झल्लाहट न करें क्योंकि यह केवल आपके स्वास्थ्य को खराब करता है। अपने समग्र दृष्टिकोण में नरम और दिमागदार बनें।

मकर-

मकर राशि के लोग आमने-सामने के संघर्षों का सामना करेंगे और किसी भी लगातार समस्याओं को ठीक करने की पूरी कोशिश करेंगे। पैसा अच्छा आप पर उज्ज्वल होगा। स्वास्थ्य को गंभीर देखने की जरूरत है। ग्रह नौकरी या व्यवसाय से संबंधित लाभ के साथ-साथ योजना के लिए अनुकूल होते हैं। तार्किक योजना होने से आप किसी भी स्थिति को सफलतापूर्वक जोड़ सकते हैं।

कुंभ-

कुंभ राशि के लोग अंदर की ओर देखेंगे और जीवन और धन के बारे में नए सिरे से योजना बनायेंगे। अपने सिर का उपयोग करें और लोगों और स्थितियों से निपटने के दौरान सावधानी से आगे बढ़ें। एक एसयूवी अनुभव अचानक आपके रास्ते में आ सकता है। धर्म आपको हमेशा की तरह सांत्वना देगा।

मीन-

मीन राशि के लोग सभी प्रकार के विदेशी आनंद के लिए तैयार रहें। आज आप एक लोकप्रिय व्यक्ति होंगे। आप परिवार के सभी लोगों की आंखों के सेब होंगे। नौकरी चाहने वालों को अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखना चाहिए। ग्रह आज आपको धनवान बनाने की साजिश कर रहे हैं। परिवार आपकी तरफ रहेगा।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply