आज का राशिफल 1 अक्टूबर 2019: तुला-धनु राशि वालों का आज है शुभ दिन, इन राशियों का हो सकता है स्वास्थ्य खराब

बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope 1 October) यानी 1 अक्टूबर  2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 1 अक्टूबर 2019: तुला-धनु राशि वालों का आज है शुभ दिन, इन राशियों का हो सकता है स्वास्थ्य खराब
आज का राशिफल।

बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम पर भी असर डालती है। तो इसके लिए जरूर है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें।

इससे आप परिस्थिति को पूरी तरह बदल तो नहीं सकते, लेकिन कुछ हद तक चीजों को काबू कर सकते हैं। राशि के मुताबिक, आप जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope  1 October) यानी 1 अक्टूबर  2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोग आज पॉपुलर होंगे। आज आपको आस-पास के लोग सराहेंगे जाता है। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतरीन होंगी और उन व्यापार में लाभ मिलेगा जो किसी के साथ मिलकर किया है। आप भोग-विलास में व्यस्त रहेंगे। घर और हर जगह प्यार और खुशी होगी। अपने फैसले विचार करना होगा, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोगों को अपनी प्लानिंग लागू करने में मुश्किल होगी क्योंकि कई बाधाएं उनके रास्ते में आ सकती हैं। आप एक शानदार जगह का आनंद लेंगे। यदि आप सब कुछ पूरा दिन भी लगाकर काम करेंगे,तो भी काम खत्म नहीं होगा। बड़ी सावधानी से बात करें, नहीं तो कोई आहत हो सकता है। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। दुश्मन आप से हारेंगे।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग अपनी चुनौतियों से निपटने और उन पर काबू पाने के लिए खर्च करेंगे। आपके बच्चे का स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का समाधान हो जाएगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध मधुर होंगे। आपका अधिक खर्च होगा। आप एक महत्वपूर्ण अनुष्ठान करेंगे। अचानक धन प्राप्त होगा और जोकि आपको खुश कर देगा।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोग कल की तरह ही एक विश्लेषणात्मक मूड में होंगे जिसमें वे वैल्यू के लिए हर चीज का आकलन कर सकते हैं। भावुकता के साथ-साथ शारीरिक बेचैनी भी रहेगी। यदि आपने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, तो आप सिलेक्ट हो सकते हैं। आप आंतरिक सजावट की प्लानिंग कर सकते हैं या वास्तव में उस पर खर्च कर सकते हैं। आपको घर पर सावधान रहने की आवश्यकता है।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोग पहले की बचत से लाभ प्राप्त करेंगे। यह एक खुशी का दिन होगा। आप अपने पेशेवर प्रोफ़ाइल को मजबूत करेंगे कि बॉस आपको सबसे विश्वसनीय कर्मतचारी मानेंगे। आपके चारों ओर सद्भाव की व्यवस्था होगी। आपको अपने साथी या संतान से कुछ अप्रिय व्यवहार करना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोग पूरी तरह से कन्फ्यूज महसूस करेंगे। आपका खर्च असहनीय होगा। आपके कमजोर स्वास्थ्य की संभावना है। छात्रों को सीखने और अपने काम पर फोकस करने में कठिनाई हो सकती है। आपका साथी आप पर प्यार बरसा सकता है। इससे आपको खुशी होगी। परिवार के अन्य सदस्य भी आप पर मेहरबान रहेंगे।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों के लिए शुभ दिन है क्योंकि आज आपके आसपास सकारात्मक हवा रहेगी। आपकी लक सहायक होगा जिसके चलते आप लगभग हर चीज में एक विजेता के रूप में उभरेंगे। धन संबंधी समस्याओं का समाधान हो सकता है। व्यवसायी लोग का व्यापार में लाभ होगा। आप किसी तरह की मशीनरी खरीदने पर पैसा खर्च कर सकते हैं। पार्टनर के साथ प्यार और स्नेह रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग विश्लेषण में बिजी रहेंगे। आप अपने आप को काम की क्षमता को एक प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे। आप हर तरह से लाभप्रद स्थिति में होंगे। हालांकि, आपको काम के लिए काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। एक छोटी दूरी की यात्रा भी कर सकते हैं।आपका लाइफ पार्टनर आज बीमार पड़ सकता है इसलिए ध्यान रखें। आपके अचानक अधिक खर्च कर सकते हैं।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोग सकारात्मक दिन बिताएंगे। आपका मित्र या भाई-बहन किसी महत्वपूर्ण कोशिश के लिए काम आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। आप अपने सहयोगियों के बीच सामान्य से अधिक अमीर माने जाएंगे। पुराने असाइनमेंट पूरे हो जाएंगे। पार्टनर के साथ तालमेल रहेगा। छात्र अपने काम में बिजी रहेंगे।

मकर राशिफल

मकर राशि के लोग अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आप एक गंभीर मूड में होंगे इसलिए समस्याएं आपको परेशान नहीं करेंगी। सभी व्यवसायों में लोगों के लिए प्रगति की संभावना है। आपके साथी का प्यार और स्नेह आपको आत्मविश्वास और ऊर्जा देगा। आपकी पत्नी मदद के लिए आप पर निर्भर होगी। आप पैसे कमाने के नए साधन तलाश सकते हैं।

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि वालों को पैसों की कमी से चैलेंज मिलेगा। आप समाज में अपने स्वयं के खड़े होने का अनुमान और आकलन करेंगे। आप दूसरों के साथ अपनी उपलब्धियों की तुलना करने की कोशिश करेंगे। शरीर के अंग में कोई स्वास्थ्य समस्या होगी। छात्र इसे उपलब्धियों का दिन मानेंगे।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग एक तनावपूर्ण दिन व्यतीत कर सकते हैं। आप थका हुआ महसूस करेंगे। घर पर भी कुछ परेशान करने वाली छोटी-छोटी चीजें आपकी शांति और आराम को खत्म कर देंगी। अपने मालिकों के सामने स्मार्ट बनने की कोशिश न करें। अगर आप सोच समझ के नहीं खाते हैं तो एसिडिटी हो सकती है। कोई चोट लगने की संभावना है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply