एक ही तरह की बीयर पीकर आप हो गए हैं बोर, तो अब ट्राय करें इससे बनने वाले ये 6 टेस्टी कॉकटेल

क्या आप भी हर वीकेंड एक ही तरह की बीयर पीकर बोर हो गए हैं? तो अब ट्राय करें बीयर (Different Types of Beer Cocktails) से बनने वाले कॉकटेल। इनके स्वाद के आप फैन हो जाएंगे। यहां जानिए इन्हें बनाने का तरीका।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक ही तरह की बीयर पीकर आप हो गए हैं बोर, तो अब ट्राय करें इससे बनने वाले ये 6 टेस्टी कॉकटेल
बीयर से आप कई अलग-अलग तरह की कॉकटेल बना सकते हैं(फोटो:पिक्साबे)

चाहे दोस्तों के साथ हैंगआउट करना हो या संडे की छुट्टी का मजा दोगुना करना हो, बीयर (Beer Cocktails) आपकी इसमें साथी जरूर होती है। बीयर को एल्कोहल के कैटेगरी में रखा जाता है और अक्सर इसका सेवन करना गलत माना जाता है। लेकिन साइंस के मुताबिक इसका अगर आप सही मात्रा में सेवन करेंगे, तो कई बीमारियों को दूर कर सकते हैं। सेहत से जुड़े इसके कई फायदे होते हैं। साथ ही, इसमें एल्कोहल की मात्रा काफी कम होती है।

अब जब बीयर (Different Types of Beer Cocktails) के इतने फायदे होते हैं, तो इसे एकाध बार आप पी सकते हैं। लेकिन जरा रूकिए! क्या आप भी इसे हमेशा सिर्फ एक स्टाइल में पीते हैं? तो अपना तरीका थोड़ा बदलिए और इससे अलग-अलग कॉकटेल बनाएं। यहां जानिए बीयर के ऐसे कॉकटेल जिन्हें पीकर आपका भी मूड हो जाएगा फ्रेश और वीकेंड का मजा दोगुना हो जाएगा।।

शैंडी

इसे बनाने के लिए 300 मिली लीटर स्प्राइट में आधा नींबू का रस और 60 मिली लीटर बीयर मिलाएं। अब इसमें आईस क्यूब डालें और आपका कॉकटेल तैयार है।

कैफीन मेनिया

अगर आपको कॉफी बेहद पसंद है, तो ये कॉकटेल आपके लिए ही है। इसमें कुछ कॉफी पाउडर, 30 मिली लीटर व्हिस्की और रेड बूल ब्लेंडर में मिलाएं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करने के बाद सर्व करें।

बीयर बस्टर

ये कॉकटेल आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं। इसके लिए एक ग्लास में 45 मिली लीटर वोदका लें और इसके टॉप पर ठंडी बीयर और संतरे का एक टुकड़ा डालें।

मैक्सिकन बॉम्ब

अगर आप टकिला और बीयर का मजा एक साथ लेना चाहते हैं, तो इस कॉकटेल को ट्राय करें। एक ग्लास को बर्फ से आधा भर दें और इसमें 45 मिली लीटर टकिला लें और इसमें डालें। इसे नींबू से गार्निश करें।

ब्लडलस्ट

ये काफी हेल्दी ड्रिंक होती है। एक ग्लास में थोड़ी बीयर लें। इसमें टमाटर का जूस मिलाएं। स्वाद के लिए इसमें चुटकी भर नमक मिलाएं।

बीयर पंच

एक कटोरी में 700 मिली लीटर अंगूर का जूस लें। इसमें एक चौथाई कप नींबू का रस, 2 कप चीनी और 6 कप संतरे का जूस अच्छी तरह मिलाएं। आखिर में 360 मिली लीटर सोडा और 1 लीटर बीयर मिलाएं। आपकी फ्रूटी कॉकटेल तैयार है।

बीयर से पाएं गोरी त्वचा और चमकदार बाल, जानिए कैसे बढ़ा सकते हैं अपनी खूबसूरती…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply