अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती के लिए चावल के पानी का करें इस्तेमाल, बाजार के प्रोडक्ट हो जाएंगे इसके आगे फेल

गोरी त्वचा पाने से लेकर पिंपल से छुटकारा तक, चावल का पानी आपके मंहगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट को मात दे सकता है। इसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किए घर बैठे अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती पा सकती हैं। जानिए इसके फायदे।

  |     |     |     |   Updated 
अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती के लिए चावल के पानी का करें इस्तेमाल, बाजार के प्रोडक्ट हो जाएंगे इसके आगे फेल
अनन्या पांडे की तरह चावल के पानी से खूबसूरत स्किन पाएं(फोटो:विरल/मानव)

चावल का पानी त्वचा और बालों के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि चावल का पानी आपके मंहगी से महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट को मात दे सकता है। इसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किए घर बैठे अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती पा सकती हैं। जानिए इसके फायदे।

नोट- आप इसके पानी को दो तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। पहला, एक कटोरी में जितना पानी लें उससे दुगुनी मात्रा में चावल धोकर एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें। फिर इसे छानकर एक जार में रख दें। इसका आप 3-4 दिन इस्तेमाल कर सकती हैं। दूसरा चावल बनाते वक्त माड़ निकालकर इस्तेमाल करें।

1. इसमें मौजूद विटामिन ए, सी और ई आपको झुर्रियों और बारीक रेखाओं जैसी बढ़ती उम्र की निशानियों से राहत दिलाता है। ये आपकी स्किन की इलैस्टिसिटी को मजबूत बनाकर त्वचा में कसाव लाता है। हर रोज चेहरा धोकर रूई की मदद से इसे लगाएं। 10 मिनट बाद इसे धो लें।

2. हर रोज इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में निखार आता है। साथ ही अगर आप टैनिंग या पिग्मेंटेशन की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो इसका इस्तेमाल करें। चेहरा साफ करने के बाद उंगलियों की मदद से लगाकर पांच मिनट तक मसाज करें फिर इसे धो लें।

3. अगर आपको पिंपल ने परेशान कर रखा है, तो चावल के पानी की मदद लें। इससे आप दाग-धब्बों से भी राहत पा सकते हैं। हर रोज चावल का पानी लें और रूई की मदद से इसे प्रभावित जगहों पर लगाएं। ध्यान रखें कि एक ही रूई का बार-बार इस्तेमाल न करें।

4. सिर्फ त्वचा नहीं, बालों के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से बालों में चमक आती है। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें। बालों को शैम्पू करने के बाद चावल के पानी से इसे धोएं। पांच मिनट बाद इसे दोबारा नॉर्मल पानी से धो लें।

5. दोमुंहे बालों की परेशानी खत्म करने के लिए भी आप चावल का पानी इस्तेमाल करें। इसके लिए एक बड़ी कटोरी में चावल का पानी लें और इसमें अपने दोमुंहे बालों वाले हिस्से को करीब 10 से 15 मिनट तक डुबोकर रखें। इसके बाद पानी से इसे धो लें।

वीडियो में देखिए फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के ट्रेलर लॉन्च पर अनन्या पांडे का लाजवाब स्टाइल…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply