आज का राशिफल 7 अक्टूबर 2019: कर्क और सिंह राशि वालों को बिजनेस में होगा फायदा, इन राशियों को होगी परेशानी

Today Horoscope 7 October 2019: बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है-

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 7 अक्टूबर 2019: कर्क और सिंह राशि वालों को बिजनेस में होगा फायदा, इन राशियों को होगी परेशानी
आज का राशिफल।

बदलते ग्रहों का हमारी जिंदगी पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव तो पड़ता ही रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में ये चीज आपके रोजाना के काम पर भी असर डालती है। तो इसके लिए जरूरी है कि आप आने वाले वक्त और कल के बारे में जानें। राशि के मुताबिक, आप जानिए कि आपका आने वाला वक्त (Future) कैसा होने वाला है। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल ( Today Horoscope 7 October) यानी 7 अक्टूबर  2019 आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके सभी चिंताए खत्म हो जाएंगी। आप अपने बिजनेस में नई प्लानिंग बना सकते हैं। प्रतिष्ठा, प्रसिद्धि और मौद्रिक लाभ होगा। वेतनभोगी लोगों को हर तरह से अपने सहयोगियों और बॉस का समर्थन मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा। खुशखबरी मिलेगी।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के लोग अपने पास्ट की बातों को याद कर दुविधा में रहेंगे। आप परिवार के सदस्यों और अन्य करीबी लोगों के साथ एक महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे। आपके बिजनेस में कुछ कार्य अधूरे रह सकते हैं। छात्र अपने शैक्षणिक प्रदर्शन को और भी बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। अपनी सेहत का ख्याल रखें। आप अपना पैसा बिल्कुल बेकार चीज पर खर्च कर सकते हैं।

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग किसी तरह के बड़े खर्च से परेशान होंगे। आप एक दांत का दर्द जैसी छोटी सी बीमारी को महसूस करेंगे। आपको अतिरिक्त कोशिश करने के बाद ही नौकरी या बिजनेस में सफलता मिलेगी। आपकी संतान प्रेममय होगी और कभी न खत्म होने वाली खुशियों का स्रोत होगी। मकर राशि वालों के हाथों आपको कष्ट हो सकता है। सावधान रहें!

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगों को आज ऊंचा पद और सम्मान मिल सकता है। बिजनेसमैन के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ पैसा आ सकता है। आप घर पर अपनी जीवनशैली को आरामदायक और सुखद बनाने की कोशिश करेंगे। आपके सुख के स्तर में वृद्धि होगी। यह आर्थिक लाभ का दिन होगा। आपका वैवाहिक जीवन आनंद और सद्भाव से भरा होगा।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोग ऑफिस में अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। आपको अपनी नौकरी या बिजनेस में अपने दिल के मुताबिक परिणाम मिलेंगे। धन के मामले में परिस्थितियां अच्छी रहेंगी। आप भाई-बहन या किसी दोस्त की वजह से लाभ कमाएंगे। छात्रों को अतिरिक्त प्रयास में लगना होगा। यात्रा करने की संभावनाएं हैं। मामूली खर्च होगा।

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों को अचानक और हर जगह से धन प्राप्त होगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को अधिक मजबूत करने का प्रयास करेंगे। बिजनेस में नई डील हो सकती है। आपको बिना शर्त के अपनी मां से समर्थन मिलेगा। आपको जोड़ों के दर्द से जूझना पड़ सकता है। आप एक मेगा इवेंट में भाग लेंगे।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोग मामूली चीजों को लेकर कन्फ्यूज रहेंगे और मामूली फैसले लेने में असमर्थ रहेंगे। सुस्ती बढ़ेगी। आपके महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के रास्ते में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। एक काम को लेकर यात्रा के संकेत है। रुका हुआ पैसा आ सकता है।आपके जीवन में प्रेम और सद्भाव रहेगा।

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग एक अच्छा दिन बिताएंगे। आपका भाग्य अच्छा है और सब लोग आपके समर्थन में होंगे। आप आसानी से अपने सभी काम पूरा कर लेंगे। आपको कहीं से आर्थिक लाभ मिल सकता है। आप विपरीत लिंग के लोगों से दोस्ती कर सकते हैं। वेतनभोगी लोगों को अपने ऑफिस और अपने सीनियर्स के सहयोग से सफलता मिलेगी।

धनु राशिफल

धनु राशि के लोग धन कमाने के लिए नए साधनों का उपयोग करेंगे। वेतनभोगी लोगों को अपने प्रोफेशनल लाइफ को बढ़ाने के लिए नए ऑफर्स मिल सकते हैं। बिजनेसमैन लोगों को किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए। आप बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बनाएंगे। बहस और चर्चा से दूर रहें। आपका लक आज आपका साथ देगा। आपके जीवन और स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों में कुछ कठिनाई होगी। छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मकर राशिफल  

मकर राशि के लोगों को पारिवारिक और वैवाहिक जीवन का आनंद मिलेगा। आप अपने बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं। व्यवसाय या नौकरी में किए गए आपके प्रयास फल देंगे। आप एक नया घर या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप अपनी मांसपेशियों में तनाव महसूस कर सकते हैं।

कुंभ राशिफल  

कुंभ राशि के लोगों के लिए यह खर्चे से भरा दिन होगा। आपको अपने व्यावसायिक कार्यों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। आपका मन कई दुविधाओं से घिर जाएगा। आपके वैवाहिक संबंधों में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। किसी भी तनाव को अपने दिमाग में ना आने दें। आप क्या और कैसे बोलते हैं, इस बात का ध्यान रखें। सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं।

मीन राशिफल

मीन राशि के लोग अपनी पुरानी समस्याओं का समाधान पाएंगे। ऑफिस में आपके काम के लिए आपको सराहना मिल सकती है। आपकी लोकप्रियता कई गुना बढ़ जाएगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और सुख में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी। आपका जीवन साथी सहयोग करेगा और आर्थिक लाभ की संभावना है। यह छात्रों के लिए विशेष रूप से लाभदायक दिन होगा। आपको अपनी संतान के कारण प्रेम का आनंद मिलेगा।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply