आज का राशिफल 6 सितंबर 2019: मेष और कन्या राशि के लोगों को मिलेगा रुका हुआ धन, इन राशियों का होगा ज्यादा खर्च

हमारे जीवन पर ग्रहों और नक्षत्रों का काफी गहरा प्रभाव होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं, आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के अनुसार आप पर क्या प्रभाव होगा और कैसा रहेगा आज का ( 6 सितंबर 2019) दिन।

Author   |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 6 सितंबर 2019: मेष और कन्या राशि के लोगों को मिलेगा रुका हुआ धन, इन राशियों का होगा ज्यादा खर्च
आज का राशिफल (फोटो साभार- हिंदी रश)

Horoscope Today, 6 September, 2019: हिंदू धर्म में राशियों का काफी महत्व होता है, हालांकि हिंदू धर्म में कर्मों को भी प्रधान बताया गया है। राशियों पर कभी सकारात्मक तो कभी नकारात्मक प्रभाव पड़ता रहता है। इससे आपके काम भी प्रभावित होते हैं। राशिफल की मदद से आप आने वाले कल को कुछ हद तक बदलने में कामयाब रहते हैं। इसके जरिए आप सावधानी बरतते हुए अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं आज का राशिफल (Daily Horoscope) यानी 6 सितंबर, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल 

मेष राशि के लोग आज बहुत आलस महसूस करेंगे। आप दोपहर तक पॉवर की कमी महसूस करेंगे। आप खाने पर ज्यादा फोकस ना करें, नहीं तो पेट की बीमारी होने की संभावना है। रुका हुआ धन मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव या डिनर पर जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल 

वृषभ राशि के लोग अपने काम के लिए प्रशंसा और लाभ प्राप्त करेंगे। आपकी सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। आप आगे की प्लानिंग और निवेश पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप जरुरत से ज्यादा खर्च करेंगे।

मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि के लोग मिलनसार और सौम्य व्यवहार वाले लोगों के रूप में सामने आएंगे। लेखकों को एक नया कॉन्टैक्ट मिल सकता है, जिससे बहुत बड़ी राशि मिलेगी। बिजनेसमैन अपने काम और अगले कदम को सावधानीपूर्वक उठाने की जरूरत है।

कर्क राशिफल 

कर्क राशि के लोग कुछ क्षेत्रों में जाने के लिए एक्साइटेड होंगे। छात्रों के लिए ये अच्छा वक्त है। आप आज अधिक खर्च कर सकते हैं। आप पर आज ज्यादा वर्कलोड होने के आसार है। आज आप लॉटरी जीत सकते हैं।

सिंह राशिफल 

सिंह राशि के लोगों को आज आर्थिक लाभ होगा, खासकर अगर बिजनेसमैन को। आप रिस्क लेकर ही कोई काम कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे आपके प्रतिद्वंदी आपके सामने रहेंगे। परिवार और घर पर आपको ध्यान देने की जरुरत है।

कन्या राशिफल 

कन्या राशि के लोग ऊर्जा और उत्साह से भरे होंगे। आपका रुका हुआ धन वापिस आएगा। बिजनेस डील और नए व्यापार आप पर असर डालेंगे। आप अपने प्रियजन के साथ एक लंबी ड्राइव पर जा सकते हैं। मासिक खरीदारी आपका खर्च बढ़ा सकता है।

तुला राशिफल 

तुला राशि के लोग अपने काम के दायरे को बढ़ाएंगे और यही उन्हें खुश करेगा। आप लंबे वक्त के लिए निवेश कर सकते हैं। नौकरी के लिए आप इंटरव्यू दे सकते हैं। आप संकट में फंसे लोगों को सलाह देंगे। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के लोग सकारात्मक दिन बिताएंगे। एक कठिन असाइनमेंट मिलेगा क्योंकि आपके बॉस आपकी मददन नहीं करेंगे। आपको बहुत सारी दौड़-भाग करनी पड़ेगी, जिससे आपकी एनर्जी खत्म हो सकती है। छात्रों को सीखने के गहरे अनुभवों की इच्छा रखनी चाहिए।

धनु राशिफल 

धनु राशि के लोग कई टेस्ट के चलते डॉक्टरों और नर्सों के साथ दिन बिताएंगे। आपको अपने खान-पान और वॉक और योगा करने की जरुरत है। आपका खर्च अधिक होगा। आप धार्मिक संस्थानों के चक्कर लगाएंगे और दान पर धन खर्च करेंगे।

मकर राशिफल 

मकर राशि के लोग आज कोई बड़ा फैसला ना लें क्योंकि आप इससे होने वाले जोखिम को नहीं जान सकते हैं। एक युवा व्यक्ति एक पॉपुलर कंपीटिशन में पुरस्कार या पदक जीत सकता है। आज ड्राइविंग करने से बचे क्योंकि मामूली दुर्घटना की संभावना है।आप अपने पेरेंट्स की वजह से लाभ कमाएंगे।

कुंभ राशिफल 

कुंभ राशि के लोग को संभावित स्रोतों से धन मिलेगा। अगर आपकी पदोन्नति रुकी हुई है, तो आज आपको लेटर मिल जाएगा। आपने नया बिजनेस शुरू करने लिए आवेदन किया है, तो यह अप्रूव हो जाएगा। आप अपने प्रेमी या परिवार के सदस्यों के साथ गंभीर झगड़े में पड़ सकते हैं।

मीन राशिफल 

मीन राशि के लोगों को दिल के मामलों में कठिन दौर से निपटना होगा। आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित महसूस करेंगे। एक कार्य यात्रा सितारों में है जो कुछ रोमांस में भी ला सकती है। आपके प्रतिद्वंद्वी आपके लिए लाभ कमाने की स्थितियां पैदा करेंगे। आपका परिवार आपका समर्थन करेगा।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply