ऑफिस ब्रेक के लिए कैरी करें ये 6 हेल्दी स्नैक्स, भूख मिटने के साथ मिलेगी अच्छी सेहत

ऑफिस में कई बार ऐसा होता है कि आप दिनभर के काम और मीटिंग से ब्रेक लेकर अपना मूड रिफ्रेश करना चाहते हैं। इसके लिए चाय-कॉफी का की मदद लेते हैं। लेकिन इनकी जगह आप कुछ ऐसे स्नैक्स का हाथ थामें जिससे आपकी भूख मिटेगी और ये हेल्दी भी हैं।

  |     |     |     |   Updated 
ऑफिस ब्रेक के लिए कैरी करें ये 6 हेल्दी स्नैक्स, भूख मिटने के साथ मिलेगी अच्छी सेहत
पॉपकॉर्न और रोस्टेड सीड्स(फोटो:पिन्टरेस्ट)

ऑफिस में कई बार ऐसा होता है कि आप दिनभर के काम और मीटिंग से ब्रेक लेकर अपना मूड रिफ्रेश करना चाहते हैं। अक्सर इस ब्रेक के दौरान हम चाय या कॉफी का हाथ थमाते हैं, लेकिन भले इससे आपको एनर्जी मिलती हों और फ्रेश फील महसूस करने लगते हैं, लेकिन अगर इस चाय-कॉफी के अलावा कुछ ऐसा मिल जाए जिसे खाकर आपका मूड भी फ्रेश हो जाए और थोड़ा पेट भी भर तो इससे अच्छी क्या बात होगी। जी हां, आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ स्नैक्स जिन्हें आप अपने डेस्क पर भी बैठे-बैठे खा सकते हैं और मिनटों में इनसे आपका मूड हो जाएगा एकदम फ्रेश।

न्यूट्रिशन बार
ऐसा बिल्कुल भी न सोचें कि इन्हें खाने से आपका वजन बढ़ेगा। मार्केट में ऐसे कई न्यूट्रिशन बार मिल जाएंगे, जो आपके लिए हेल्दी साबित होंगे। हर रोड अपने बैग में इसे कैरी करें और जब मौका मिले इसे खाकर तारोताजा हो जाए। हमेशा अच्छी क्वालिटी वाले बार ही खरीदें।

रोस्टेड सीड्स
जी हां, रोस्टेड सीड्स एक बेहतरीन और हेल्दी ऑप्शन है। मार्केट में आपको कद्दू से लेकर सनफ्लावर, अलसी और तरबूज सभी के रोस्टेड सीड्स मिल जाएंगे। ये न सिर्फ आपके लिए ब्रेक का बेहतरीन ऑप्शन साबित होगा, बल्कि इससे आपको काफी न्यूट्रिशन भी मिलेगा। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और रहें हेल्दी और फिट।

ड्राई फ्रूट्स
बादाम, अखरोट, काजू और किशमिश अपनी पसंद के हिसाब से आप एक छोटे से टिफिन में ड्राई फ्रूट्स कैरी करें और बीच में वक्त निकालकर ब्रेक लें और इन्हें खाएं। ये काफी हेल्दी ऑप्शन है। आप चाहे तो सभी ड्राई फ्रूट्स को थोड़ा-थोड़ा मिलाकर उनका मिक्सचर तैयार करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ड्राई बेरीज
अगर आप ड्राई फ्रूट्स से थोड़ा अलग लेकिन कुछ मिलता-जुलता ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए ही हैं। एप्रिकोट हो यो ब्लैकबेरीज आपको बाजार में कई ऐसे ड्राई बेरीज के पैकेट मिल जाएंगे। ये ज्यादा महंगे भी नहीं होते हैं। इन्हें अपने ब्रेक का हिस्सा बनाएं और पाएं भरपूर न्यूट्रिशन।

राइस पफ्स
अगर आप थोड़ा चटपटा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए ही है। ये आपको किसी भी जेनरल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। ये एक लाजवाब स्नैक्स साबित होगा, जिसे खाकर आपका मूड बिल्कुल रिफ्रेश हो जाएगा। और हां, ये आपके चाय का भी अच्छा साथी साबित होगा।

पॉपकॉर्न
राइस पफ्स जैसा ही मिलता-जुलता ऑप्शन है पॉपकॉर्न। सिर्फ मूवी में नहीं, अब इसे आप अपने ऑफिस ब्रेक में भी शामिल करें। स्पाइसी से लेकर एक्सट्रा बटर तक, आपको मार्केट में ऐसे पॉपकॉर्न के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और मजे लें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply