PM CARES FUND: कोरोना के इस जंग में नारायणमूर्ति अपने परिवार के पर्सनल फंड से 10 करोड़ रुपये की करेंगे मदद

कोरोना से राहत कार्यों में मदद के​ लिए एनआर नारायणमूर्ति और उनके परिवार ने अपने पर्सनल फंड से अक्षय पात्र फाउंडेशन को 10 करोड़ रुपये देने का वचन दिया है। यह फंड ऐसे प्रवासी मजदूरों और दिहाड़ी कमाने वालों को खाना खिलाने और जरूरी सामान मुहैया कराने पर खर्च किया जाएगा।

नारायणमूर्ति

PM CARES FUND: कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश पर बहुत बुरा असर पड़ा है। ख़ासकर उन लोगों पर जिनकी प्रतिदिन के हिसाब से आमदनी आती थी। ऐसे में जरूरत मंदो के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक स्कीम चालू किया जिसका नाम है- PM CARES FUND. कोरोना से निपटने के लिए दान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कॉरपोरेट जगत ने अपना खजाना खोल दिया है। पीएम केअर्स फंड में भारतीय जीवन बीमा निगम ने 105 करोड़ रुपये दिए हैं। इस बिच कोरोना से निपटने के लिए कॉर्पोरेट जगत के बड़ी हस्ती, उद्योगपति नारायणमूर्ति ने भी 10 करोड़ रुपये लगाने का वचन दिया है, हालांकि वह पीएम केअर्स फंड में डोनेट नहीं करेंगे।

बता दे, कोरोना से राहत कार्यों में मदद के​ लिए एनआर नारायणमूर्ति और उनके परिवार ने अपने पर्सनल फंड से अक्षय पात्र फाउंडेशन को 10 करोड़ रुपये देने का वचन दिया है। यह फंड ऐसे प्रवासी मजदूरों और दिहाड़ी कमाने वालों को खाना खिलाने और जरूरी सामान मुहैया कराने पर खर्च किया जाएगा, जो अपनी जीविका गंवा चुके हैं और बहुत संकट में हैं। बता दे, अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा प्रवासी मजदूरों और रोज कमाकर जीविका चलाने वालों को खाना और रोजमर्रा के जरूरी सामान मुहैया किए जा रहे हैं। मूर्ति परिवार की मदद से लॉकडाउन में फंसे गरीबों को 55 लाख पैकेट से ज्यादा भोजन मुहैया किया जाएगा। यह मदद बेंगलुरु, दिल्ली, पुणे, मथुरा और हैदराबाद जैसे शहरों में की जाएगी।

मस्जिद बंद करने की मांग को लेकर जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं इसका समर्थन करता हूं

अगर कॉरपारेट की बात करें तो पीएम केअर्स फंड में अब तक टाटा समूह (1500 करोड़ रुपये), रिलायंस (500 करोड़ रुपये), पेटीएम (500 करोड़ रुपये), वेदांता समूह (100 करोड़ रुपये), जिंदल समूह (100 करोड़ रुपये) पीएफसी (200 करोड़ रुपये), इन्फोसिस फाउंउेशन (100 करोड़ रुपये), भारती एंटरप्राइजेज (100 करोड़ रुपये), लक्ष्मी मित्तल समूह (100 करोड़ रुपये) एनएमडीसी (150 करोड़ रुपये), भारती एंटरप्राइजेज (100 करोड़ रुपये), जेएसपीएल (25 करोड़ रुपये), सेल (30 करोड़ रुपये) और पतंजलि समूह (25 करोड़ रुपये) दान कर चुके हैं।

Coronavirus: कंगना रनौत ने डेली वेज अर्जनकर्ताओं की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड को दान किए 25 लाख रुपये

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: