Robbie Coltrane Death: नहीं रहे हैरी पॉटर के ‘रूबियस हैग्रिड’, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस!

रॉबी कोलट्रन (Robbie Coltrane) के निधन के बाद हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक का माहौल छाया हुआ है. कोलट्रन (Robbie Coltrane) के परिवार में उनकी बहन एनी राय, उनके बच्चे स्पेंसर और एलिस और उनकी मां रोना जेमेल हैं.

Hollywood Actor Robbie Coltrane Death: हॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर फ्रैंचाइजी हैरी पॉटर में हॉगवर्ट्स गेमकीपर ‘रूबियस हैग्रिड’ की भूमिका निभाने वाले स्कॉटिश एक्टर ‘रॉबी कोलट्रन’ (Robbie Coltrane) का निधन हो गया है. एक्टर ने 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. रॉबी कोलट्रन ने मशहूर ब्रिटिश सीरीज ‘क्रैकर’ में भी अपने शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. रॉबी कोलट्रन (Robbie Coltrane) के निधन के बाद हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक का माहौल छाया हुआ है. कोलट्रन के परिवार में उनकी बहन एनी राय, उनके बच्चे स्पेंसर और एलिस और उनकी मां रोना जेमेल हैं.

हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस:

एक्टर रॉबी कोलट्रन (Robbie Coltrane) के निधन की खबर उनके एजेंट बेलिंडा राइट ने एक ऑफिशियल बयान के जरिये पेश की है. उन्होंने बताया कि, ‘रॉबी ने स्कॉटलैंड के फालकिर्क के पास एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली थी’. बता दें, रॉबी टैलेंटेड एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने साल 1994,1995 और 1996 में सर माइकल गैंबोन के साथ ग्रेनाडा टीवी की सीरीज ‘क्रैकर’ में फिट्ज निभाई थी. एक्टर को उनकी बढ़िया एक्टिंग के लिए लगातार तीन बेस्ट एक्टर बाफ्टा अवार्ड से नवाजा जा चूका है. इस सीरीज में रॉबी (Robbie Coltrane) एक असामाजिक आपराधिक मनोवैज्ञानिक के किरदार में नजर आए थे. यह भी पढ़ें:  शांत नहीं हो रहा चारु असोपा और राजीव सेन का आपसी झगड़ा, किया सोशल मीडिया पर एक-दूसरेकोअनफॉलो

आसानी से नहीं मिली शोहरत :

इसके अलावा ‘हैरी पॉटर’ सीरीज में हैग्रिड के रूप में हमेशा रॉबी कोलट्रन को याद किया जायेगा. 30 मार्च 1950 को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में जन्में रॉबी कोलट्रन (Robbie Coltrane) का असली नाम एंथोनी रॉबर्ट मैकमिलन था. उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखा. हालांकि इंडस्ट्री में अपना नाम बनाना कोलट्रन के लिए आसान नहीं था, उन्होंने (Robbie Coltrane) फिल्मी जगत में मिली नाकामयाबी के बाद अपने जीवनयापन के लिए क्लब में स्टैंड-अप कॉमेडी करना शुरू किया.

यह भी पढ़ें: नोरा फतेही का खुलासा, ब्रैड पिट करते हैं डायरेक्ट मैसेज; ट्रोल कर रहे फैंस ने पूछा- फिर सुकेश चंद्रशेखर के साथ

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.