Independence Day: बच्चों पर चढ़ा देशभक्ति का रंग, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो

पिछले दो सालों से कोरोना वायरस के कारण बड़े पैमाने पर कार्यक्रम नहीं किए जा सके. लेकिन इस बार हर कोई अपने अपने अंदाज में इस (Independence Day) जश्न को मना रहा हैं, प्रत्येक जगह पर आजादी का जश्न देखने को मिल रहा है. स्कूल, कॉलेजों व विभिन्न संस्थाओं की ओर से विभिन्न प्रतियोगी कार्यक्रम और अमर शहीदों की कुर्बानी को याद दिलाने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

इस साल हमारा देश स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के साथ ही भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे जश्न मना रहा हैं.इस बार 15 को खास मनाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान भी शुरू किया गया है. इसके लिए करीब सभी देशवासियों को अपने घर पर 13 अगस्त से 15 अगस्त  (Independence Day) तक तिरंगा लगाने का आह्वान किया गया है. कई स्कूल, कॉलेजों व दफ्तरों में इसके लिए लोगों को तिरंगे भी बांटे जा रहे हैं.

Independence Day

अपने अपने अंदाज में इस जश्न को मना रहा हैं लोग

हालांकि पिछले दो सालों से कोरोना वायरस के कारण बड़े पैमाने पर कार्यक्रम नहीं किए जा सके. लेकिन इस बार हर कोई अपने अपने अंदाज में इस (Independence Day) जश्न को मना रहा हैं, प्रत्येक जगह पर आजादी का जश्न देखने को मिल रहा है. स्कूल, कॉलेजों व विभिन्न संस्थाओं की ओर से विभिन्न प्रतियोगी कार्यक्रम और अमर शहीदों की कुर्बानी को याद दिलाने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

https://www.facebook.com/PemaKhanduBJP/videos/1421349451704084/?extid=NS-UNK-UNK-UNK-IOS_GK0T-GK1C-GK2C&ref=sharing

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

इस बिच सोशल मीडिया पर बच्चों का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. जिसमे बच्चें देशभक्ती गित “मेरा मुल्क मेरा देश” गीत गाते नजर आ रही हैं. चारो तरफ हरियाली में बैठे बच्चे तिरंगा लगाएं गाने को बेहद एंजॉय करते हुए गा रहे हैं. गिटार बजाते हुए बच्चों की सुरीली आवाज लोगों को बेहद पसंद आ रही हैं. फैंस उनके गाने को काफी एंजॉय कर रहे हैं और जमकर उनके वीडियो पर लाइक कमेट कर रहे हैं.

कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों को याद

बता दें 15 अगस्त (Independence Day) के दिन आजादी की लड़ाई में देश के लिए कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों को याद किया जाता है. इस दिन लोग देशभक्ति के गीत सुनते हैं और सेना के शौर्य को प्रदर्शित करने वाली फिल्में भी देखते हैं. 15 अगस्त के इस खास मौके पर लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ एंजॉय करते हैं.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं