कैब में कंडोम रखकर घूम रहे हैं दिल्ली-एनसीआर के ड्राइवर, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

राजधानी दिल्ली में कार चलाने वाले कैब ड्राइवर (Ola-Uber) अपनी गाड़ियों में आजकल कंडोम (Carry Condoms In First-Aid Boxes) रखकर चल रहे हैं। नए ट्रैफिक रूल्स के मुताबिक फर्स्ट एड बॉक्स में बैंडेज, एंटीसेप्टिक लिक्विड, इमरजेंसी मेडिसिन और कंडोम का एक डिब्बा रखना जरूरी है।

फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम रखकर घूम रहे ड्राइवर (फोटो-पिक्साबे)

देश में जबसे नया ट्रैफिक नियम लागू हुआ है, तबसे हर रोज कोई न कोई दिलचस्प खबर सुनने को मिल रही है। कभी वाहन के भारी भरकम चालान की खबर आती है, तो कभी इससे परेशान लोगों के वीडियो वायरल होते हैं। हाल में एक नई चीज सामने आई है, वो ये कि दिल्ली-एनसीआर में कैब चालक कंडोम रखकर गाड़ी चला रहे हैं। जी हां, उनको कंडोम रखने के लिए पुलिस की तरफ से कहा जा रहा है। कैब ड्राइवरों का कहना है कि कंडोम नहीं रखने से उनका चालान कट सकता है।

दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमीश्नर ट्रैफिक ताज हसन ने इस बात से इंकार किया है। उनका कहना है कि मोटर व्हीकल एक्ट (Motor vehicle Act) में कंडोम (condom) को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं है। ड्राइवरों पर फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम नहीं रखने के लिए कोई चालान नहीं काटा जा रहा है। उधर ड्राइवरों का कहना है कि वे फर्स्ट एड बॉक्स में दवाओं के अलावा कंडोम भी रखते हैं। बॉक्स में कंडोम न रखने पर दिल्ली पुलिस उनका चालान काट रही है। उन्होंने पुलिस से इसकी वजह नहीं पूछी लेकिन फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम न रहने पर उनका चालान काट दिया जाता है।

एक कैब ड्राइवर ने कहा कि कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित सेक्स के लिए किया जाता है। लेकिन यदि कार में प्रेशर पाइप फट जाता है, तो कंडोम कुछ समय के लिए रिसाव को रोक सकता है। यदि बारिश होती है, तो यह जूते को कवर कर सकता है। चोट लगने की स्थिति में भी मददगार साबित होता है। ट्रैफिक पुलिस को कंडोम के उपयोग की जानकारी नहीं है। हम जब उन्हें बताते हैं तो वे हंसते हैं।

बताते चलें कि 1 सितंबर 2019 से देश में नए ट्रैफिक नियम के लागू हो गए हैं। नए ट्रैफिक नियम के लागू होने के बाद से पहले के मुकाबले अब 10 गुना तक ज्यादा चालान काटे जा रहे हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक दोपहिया वाहन चालक से 23,000 रुपये का चालान काटा गया था। इसी तरह देश के अन्य शहरों से भी इसी तरह के भारी-भरकम चालान काटे जाने की खबरें आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: कैब में लड़की के सामने पैंट की चेन खोलकर अश्लील हरकत करने लगा ड्राइवर, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ ये एक्शन

जब उर्मिला मातोंडकर ने बीजेपी नेताओं पर लगाया था अश्लील हरकत करने का आरोप, देखिए वीडियो…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।