स्वामी चिन्मयानंद ही नहीं, इन 5 बाबाओं की काली करतूतों से सहम उठी थी आस्था!

'साधु, सीडी और स्कैंडल' में Law Student से रेप के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी नित्यानंद (Swami Chinmayanand) को SIT ने अरेस्ट कर लिया है। अदालत में पेश करने के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए भेज दिया गया है।

Author   |     |     |     |   Updated 

1- स्वामी चिन्मयानंद

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके स्वामी चिन्मयानंद बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शुमार हैं। शाहजहांपुर का पत्ता-पत्ता उनके रुतबे की कहानी बयां करता है। यही वजह है कि कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा ने जब चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाया, तो कई दिनों तक उसकी शिकायत पर सुनवाई तक नहीं हुई।

मामला मीडिया में उछला तो योगी सरकार ने किरकिरी से बचने के लिए आनन-फानन में केस दर्ज कर एसआईटी का गठन करने का फरमान सुना दिया। पीड़िता ने एसआईटी को बतौर सबूत कई वीडियो सौंपे हैं, हालांकि सोशल मीडिया पर इस मामले से जुड़ा बताया जा रहा एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। पीड़िता का कहना है कि यह वीडियो ना ही उससे और ना ही उसके दोस्तों से जुड़ा है। चिन्मयानंद का कहना है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

2- आसाराम बापू

स्वयंभू बाबा आसाराम बापू ने चार दशक में 10 हजार करोड़ रुपये का साम्राज्य खड़ा कर लिया था। देश और दुनिया में उसके 400 से ज्यादा आश्रम हैं। दलित परिवार से ताल्लुक रखने वालीं सूरत निवासी दो नाबालिग सगी बहनों ने आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं की काली करतूतों का पर्दाफाश किया था। जिसके बाद 31 अगस्त, 2013 को आसाराम को गिरफ्तार किया गया था और तब से रेपिस्ट बाबा जेल में बंद है।

3- गुरमीत राम रहीम

बलात्कार और हत्या के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का अब जेल से बाहर आना नामुमकिन है। राम रहीम पर उसकी दो अनुयायियों ने ही रेप का आरोप लगाया था। इन साध्वियों ने एक चिट्ठी के माध्यम से तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अपनी आपबीती सुनाई थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सुओ मोटो लिया और सीबीआई से मामले की जांच कराई।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply