धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की 10 अनसुनी बातें, जिससे आप थे अब तक अनजान, देखें वीडियो

उम्र के 52वें साल में भी मुस्कराती वही चहक...शख्सियत में वही शोखी...अदाओं में वही खनक...वही धमक...जी हां, तीन दशक तक सिनेमा के रूपहले परदे पर रुतबे के साथ राज करने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) 10 अनसुनी कहानियां

Author   |     |     |     |   Updated 

मुंबई में पली बढ़ी माधुरी और फिल्मी लटके-झटकों से अंजान? ये कैसे हो सकता है. इसकी तो कल्पना भी बेमानी लगती है. तब तो और भी, जब परदे पर खुद माधुरी इसके हर कदम-ताल में परंगत दिखती है. मगर मुंबई की आम मिडिल क्लास फेमिली में पली-बढ़ी माधुरी अदाकारी के मायावी मुहावरे से कतई अलग थी. यूं कहें कि पूरी तरह अबोध.

साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म अबोध के लिए चुने जाने तक माधुरी अंजान थी- उनकी अदाओं में बात कोई खास है. 17 साल की अबोध के रूप में फिल्मी परदे पर वो एंट्री माधुरी के ग्लैमर को 32 बरस पीछे ले जाती है. यही वो अरसा है- जिसमें परदे पर एक हीरोइन पुनर्जन्म होता है. एक सहमी-संकोची अबोध बाला का कायाकल्प सिनेमा की एक संपूर्ण औरत के रूप में होता है. और वो रुप जब परदे पर रंग लाया, तब दुनिया के साथ खुद माधुरी भी बस देखती ही रह गई. शुरुआत की 9 फिल्मों की नाकामी के बाद अदाओं का वो तेजाबी असर सबका मन मोह लेने वाला था.

साल 1988 की बात है. सिनेमा की दुनिया में माधुरी की एंट्री के 4 साल बीत चुके थे. 9 फिल्में रिलीज हो चुकी थी. लेकिन फिल्म तेजाब के एक, दो, तीन गीत के साथ 9 फिल्मों में सहमी सी दिखने वाली ये हीरोइन जैसे अपनी इमेज तोड़ने को बेचैन दिख रही थी. नृत्य कौशल के साथ बिंदास भाव-भंगिमाओं का मेल ऐसा बेजोड़ कि डाइरेक्टर एन चंद्रा भी दंग रह गए. कोरियोग्राफर सरोज खान ने तो उसी दिन कह दिया था- ये लड़की आगे चलकर बॉलीवुड की सबसे बड़ी डांस डिवा बनेगी.

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply