इस खेल के बचपन से दीवाने हैं आमिर खान, मिल चुका है स्टेट चैंपियन का खिताब, जानें 5 उनके अनसुने किस्से

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज अपना 54वां बर्थडे मना रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि आमिर खान स्कूल के दिनों से ही टेनिस खेलते आए हैं। आमिर खान टेनिस में स्टेट चैंपियन भी रह चुके हैं। अगर आमिर खान एक्टर नहीं होते तो शायद वह टेनिस में नाम कमा रहे होते। Aamir Khan के बर्थडे पर जानिए उनकी लाइफ से जुड़े 5 अनसुने किस्से।

बॉलीवुड जगत में अपने परफेक्ट नजरिए की वजह से ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहलाने वाले एक्टर आमिर खान का आज बर्थडे है। आमिर आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता बॉलीवुड के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन थे। इस वजह से आमिर को बचपन से ही फिल्मी दुनिया से जुड़ी बारीकियों को जानने का बखूबी मौका मिला, या यूं कहे कि उन्हें बॉलीवुड को सीखने-समझने की कला विरासत में मिली है। आमिर खान सुपरस्टार धर्मेंद्र की फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर बाल कलाकार एक छोटे से रोल में नजर आए थे। उस समय वह 8 साल के थे।

आमिर खान की मां का नाम जीनत हुसैन है। उनकी दो बहनें (फरहात और निखात खान) और एक भाई (फैसल खान) है। साल 1986 में उन्होंने रीना दत्ता से शादी की। आमिर और रीना के दो बच्चे (ईरा खान और जुनैद खान) हैं। 2002 में वह अलग हो गए। इसके तीन साल बाद 2005 में उन्होंने किरण राव से दूसरी शादी की। आमिर और किरण का एक बेटा है, जिसका नाम उन्होंने आजाद राव खान रखा। स्वतंत्रता सेनानी अबुल कलाम आजाद के वंशज आमिर ने उन्हीं के नाम पर बेटे को यह नाम दिया। आमिर अपने स्कूल के दिनों से ही स्पोर्ट्स में काफी एक्टिव थे। वह कई खेल खेलना पसंद करते थे, लेकिन उनका सबसे पसंदीदा खेल टेनिस था।

Leave a Reply