अक्षय कुमार, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण समेत ये बॉलीवुड एक्टर्स नहीं हैं इंडियन, वीडियो में देखिए पूरी लिस्ट

अक्षय कुमार, आलिया भट्ट , दीपिका पादुकोण समेत ये बॉलीवुड के ये 6 एक्टर नहीं है भारतीय। जी हाँ! यहां देखिये ऐसे एक्टर्स की लिस्ट जिन्होंने सबसे ज्यादा देशभक्ति वाली फिल्में की हैं। लेकिन कितनी भी देशभक्ति फिल्में कर ले और लोगों को देशभक्ति सीखाते रहें, लेकिन वह भारत की किसी भी ऐसी चीजों में हिस्सा नहीं ले सकते जिसमें एक आम भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ 21 मार्च को रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार एक बार फिर इस फिल्म में देशभक्ति का जज़्बा दिखा रहे हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा देशभक्ति वाली फिल्में की हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, अक्षय कुमार कितनी भी देशभक्ति फिल्में कर ले और लोगों को देशभक्ति सीखाते रहें, लेकिन वह भारत की किसी भी ऐसी चीजों में हिस्सा नहीं ले सकते जिसमें एक आम भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है। मसलन एक भारतीय नागरिक को मतदान करने का अधिकार होता है, लेकिन अक्षय कुमार सहित बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस के पास ये अधिकार नहीं है। इनके पास भारत सरकार द्वारा जारी आधार कार्ड भी नहीं है। इसका मुख्य कारण है इन स्टार्स की नागरिकता। अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, इमरान खान सहित कई स्टार ऐसे स्टार हैं जिन्होंने बॉलीवुड पर राज किया या कर रहे हैं, लेकिन वह भारत के नागरिक नहीं है। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से स्टार शामिल है?

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था और दिल्ली में बढ़े हुए। लेकिन वह भारत में मतदान नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने भारत की नागरिकता को छोड़ दिया और कनाडा के नागरिक बन गए। उनके पास कनाडा पासपोर्ट हैं। अक्षय कुमार को कनाडा की विंडसर यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की उपाधि भी मिली है। वह 2012 में कनाडा टूरिज्म के ब्रांड अम्बेडसर भी बने।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर -प्रोड्यूसर महेश भट्ट की बेटी हैं। आलिया भट्ट का जन्म मुंबई में हुआ, लेकिन वह भारतीय नहीं ब्रिटिश नागरिक हैं। उनकी मां यानि महेश भट्ट की पत्नी सोनी राज़दान ब्रिटिश मूल की हैं। आलिया भट्ट ने स्कूलिंग दौरान ही ब्रिटीश नागरिकता हासिल कर ली थी। इन्होंने फिल्म राजी में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जो देश के लिए कुछ भी कर सकती है।

Leave a Reply