66th National Film Awards: आयुष्मान खुराना-विकी कौशल बने बेस्ट एक्टर, तो केजीएफ को मिले ये अवार्ड्स

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards 2019) की घोषणा हो चुकी है। जानिए विनर की लिस्ट (National Film Awards 2019Winner List) में कौन-कौन सी फिल्में और एक्टर हैं शामिल।

Author   |     |     |     |   Published 

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2019 (Indian Film Festival Of Melbourn 2019) में कई बॉलीवुड हस्तियों को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से लेकर तब्बू (Tabu) और श्रीराम राधवन को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला। इतना ही नहीं, इस मौके पर करण जौहर की फिल्म कुछ-कुछ होता है के 20 साल पूरे होने की खुशी को भी सेलिब्रेट किया गया। इस अवॉर्ड शो को टीवी एक्टर करण टैकर ने होस्ट किया।

आईआईएफएम में जहां तब्बू (Tabu Movie) को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला वहीं, एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को गया। अपनी इस कामयाबी पर खुशी जताते हुए एक्टर ने कहा कि कला खुद को जाहिर करने का एक तरीका है। इसके जरिए आप अपनी भावनाओं और क्षमताओं को शेयर करते हैं। जब आप फिल्म बनाते हैं, तो लाइट का एंगल बदलकर आप काफी कुछ बदल देते हैं और ये आपको काफी प्रभावित करता है। जीवन ऐसा ही है।

वहीं, तब्बू ने भी इस पर खुशी जताते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में पहली बार उन्हें ये अवॉर्ड मिला है। इसे वो जिंदगीभर याद रखेंगी। आईए जानते हैं और किस-किस ने ये अवॉर्ड (Indian Film Festival Of Melbourn 2019 Winner Full List) अपने नाम कराया।

बेस्ट फिल्म- गल्ली बॉय
बेस्ट एक्टर- विजय सेतुपति (सुपर डिलक्स)
एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड- शाहरुख खान
बेस्ट एक्ट्रेस- तब्बू (अंधाधुन)
बेस्ट डायरेक्टर- श्रीराम राधवन (अंधाधुन)
पीपुल्स च्वॉइस अवॉर्ड- सिम्बा
सेलिब्रिटिंग 20 ईयर ऑफ कुछ-कुछ होता है- करण जौहर
बेस्ट इडी फिल्म- बुलबुल कैन सिंग
बेस्ट शॉर्ट फिल्म-माय नेम इज मोहम्मद एंड रैघ्ड, वी डोंट एग्जिस्ट हीयर एनी मोर
इक्ववैलिटी इन सिनेमा अवॉर्ड – चसकिट, सुपर डिलक्स
डाइवर्सटी अवॉर्ड- ओनिर

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply