कास्टिंग काउच से तंग आकर टीवी एक्ट्रेस ऋचा भद्रा ने छोड़ी इंडस्ट्री, बोलीं- काम के बदले होती है ‘गंदी’ डिमांड

टीवी सीरियल 'खिचड़ी' में चक्की पारेख के किरदार में नजर आने वालीं अभिनेत्री ऋचा भद्रा ने कास्टिंग काउच और बॉडी शेमिंग के चलते टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।

Author   |     |     |     |   Published 
कास्टिंग काउच से तंग आकर टीवी एक्ट्रेस ऋचा भद्रा ने छोड़ी इंडस्ट्री, बोलीं- काम के बदले होती है ‘गंदी’ डिमांड
ऋचा भद्रा सीरियल 'खिचड़ी' में चक्की पारेख के किरदार में नजर आई थीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

मशहूर टीवी सीरियल ‘खिचड़ी’ में चक्की पारेख का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री ऋचा भद्रा की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। वह कई अन्य हिट सीरियल्स में भी नजर आई थीं। ऋचा ने अब कास्टिंग काउच के चलते टीवी इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का जिक्र करते हुए आपबीती सुनाई। बकौल ऋचा उन्हें बहुत बार बॉडी शेमिंग का भी सामना करना पड़ा है।

ऋचा भद्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि शादी के बाद उन्होंने कई सीरियल्स में रोल के लिए ऑडिशन दिए। कुछ लोगों ने उनसे समझौता करने के लिए कहा। ऋचा ने बताया, ‘ऑडिशन के दौरान मैं एक कास्टिंग डायरेक्टर से मिली थी जिसने मुझसे कहा कि तुम मुझे खुश रखो और मैं तुम्हें काम दूंगा। इससे पहले जब मैंने उससे कॉफी शॉप में मिलने की बात की तो वो मुझसे एक होटल में मिलना चाहता था। उस दिन टीवी इंडस्ट्री को लेकर मेरी सारी उम्मीदें टूट गईं। मैंने बतौर बाल कलाकार अपनी जो छवि बनाई थी, मैं उसे खराब नहीं करना चाहती थी।’

ऋचा भद्रा ने बताया कि उन्हें उनके शरीर के लिए कई बार बॉडी शेमिंग का भी सामना करना पड़ा है। हालांकि उन्हें कई बार मोटी लड़की के किरदार के लिए चुना गया क्योंकि वह स्क्रिप्ट की डिमांड थी। एक्टिंग करने के लिए उनसे वजन घटाने को भी कहा गया। ऋचा कहती हैं कि वह महज टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा होने के लिए अपना वजन कम नहीं करना चाहती हैं। बताते चलें कि ऋचा ने साल 2017 में कारोबारी विवेक गुप्ता से शादी की थी। ‘खिचड़ी’ सीरियल के अलावा ऋचा ‘बा, बहू और बेबी’, ‘गुमराह’ और ‘मिसेज तेंदुलकर’ सीरियल में भी नजर आ चुकी हैं। फिलहाल टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कहने के बाद वह पति के साथ बिजनेस पर फोकस कर रही हैं।

देखिए टीवी जगत की आज की खास खबरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply