SHOCKING : नहीं रहा ‘तारक मेहता..’ का ये मशहूर एक्टर, दिल का दौरा पड़ने से निधन

नहीं रहे तारक मेहता के डॉ. हाथी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

By   |    |   1,305 reads   |  0 comments
SHOCKING : नहीं रहा ‘तारक मेहता..’ का ये मशहूर एक्टर, दिल का दौरा पड़ने से निधन

नहीं रहे तारक मेहता के डॉ. हाथी, दिल का दौरा पड़ने से निधन

तारक मेहता के फैंस के लिए बुरी खबर है। इस शो के सबसे मशहूर किरदार डाक्टर हंसराज हाथी का रोल न‍िभाने वाले एक्टर कव‍ि कुमार आजाद का न‍िधन हो गया है। ऐसी खबर है कि हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई है। वह शो से काफी लंबे समय से जुड़े हुए थे। वह एक लोकप्रिय कवि भी थे। कुछ द‍िनों पहले एक्टर के ट्व‍िटर अकाउंट से उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो। हर लम्हा जियो।
जिस समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा वे घर पर थे। उनके निधन से टीवी इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है।

जैसे ही डॉ. हाथी के निधन की खबर लगी तारक मेहता शो की शूटिंग कैंसिल कर दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने 2010 में अपना वजन कम करने के लिए सर्जरी भी करवाई थी। जिसके बाद वह काफी खुश थे। उनकी इस तरह अचानक मौत से सभी फैंस के साथ शो की टीम को झटका लगा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मीरा रोड वॉकहार्ट हॉस्पिटल में हार्टअटैक से निधन हो गया है।उन्होंने आमिर खान की मेला और परेश रावल के साथ फंटूश जैसी फिल्मों में भी काम किया था | ऐक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “मुझे खुशी है कि लोगों ने मुझे मेरे किरदार के लिए पसंद किया। बताने की जरूरत नहीं कि “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” की वजह से ही कवि कुमार आजाद की पहचान घर-घर में हुई।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को 10 साल पूरे हो चुके हैं। जुलाई 2008 से शुरू हुआ ये सीरियल टीवी की हिस्ट्री में सबसे लंबा चलने वाला पांचवा शो है। इस शो के अबतक करीब ढाई हजार एपिसोड टेलिकास्ट हो चुके है। ये शो गुजराती में छपे एक कॉलम “दुनिया ने उन्धा चश्मा” (Duniya Ne Undha Chashma) की कहानी पर आधारित है। इसे पत्रकार तारक मेहता ने गुजराती की साप्ताहिक पत्रिका “चित्रलेखा” के लिए लिखा था। ये भारत में सबसे ज्यादा समय से चलने वाला स्क्रिप्टेड शो है। आज से 10 साल पहले 28 जुलाई 2008 में ये शो ऑन एयर हुआ था।

Leave a Reply