तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पूरे किए 11 साल, कलाकारों के बदल गए चेहरे, अब दिखते हैं ऐसे

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) हाल ही में टीआरपी (TRP) टॉप 10 लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। ये टीवी शो दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला शो है। पर क्या आप जानते है कि इसमें अभिनय करने वाले स्टार शो की शुरुआत में कैसे दिखते थे? आइए नज़र डालते है कि उनमें कितना बदलाव आया है ?

Author   |     |     |     |   Updated 
तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पूरे किए 11 साल, कलाकारों के बदल गए चेहरे, अब दिखते हैं ऐसे
दिलीप जोशी और दिशा वकानी की तस्वीर (फोटो : इंस्टाग्राम)

सब टीवी (Sab TV) पर प्रसारित होने वाला सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला शो है। इस शो ने टीवी इंडस्ट्री में 11 साल पुरे कर लिए है। 28 जुलाई 2008 को इस शो का पहला एपीसोड प्रसारित किया गया था। हाल ही में ज़ारी हुई टीआरपी (TRP) लिस्ट में इस सीरियल ने नंबर 2 पर अपनी जगह बनाई है। इस में ‘दया बेन’ (Daya Ben) का किरदार निभाने वाली ‘दिशा वकानी’ (Disha Vakani) के लाखों फैंस है। आपको बता दें कि दिशा अपनी प्रेग्नेंसी की वजह से सी शो से ब्रेक ले चुकी है। शो के प्रशसंक बड़ी ही बेसब्री से उनका इंतज़ार कर रहे है।

केवल दया बेन ही नहीं, बल्कि जेठा लाल (Jetha Lal) उर्फ दिलीप जोशी (Dilip Joshi) को भी लोग खूब पसंद करते है। पर क्या आप जानते है कि इसमें अभिनय करने वाले स्टार शो की शुरुआत में कैसे दिखते थे? आइए नज़र डालते है कि उनमें कितना बदलाव आया है ?

दिलीप जोशी (जेठा लाल)

दिलीप जोशी इसमें जेठा लाल की भूमिका में है। दिलीप कहते है कि इस शो ने उन्हें पहचान दी है। वे एक फन्नी कैरेक्टर निभा रहे है।

 

अमित भट्ट (चम्पकलाल जयंतीलाल )

तारक मेहता में अमित भट्ट (Amit Bhatt) , जेठालाल के बाबू जी चंपक लाल का किरदार निभा रहे है। अमित तारक मेहता के उलटा चश्मा के अलावा टीवी शो खिचड़ी,यश बॉस, चुपके-चुपके, गपशप कॉफी शॉप जैसे कई टीवी शोज़ में भी काम कर चुके है।

 

शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)

शैलेश लोढ़ा ‘ तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘तारक मेहता’ के किरदार में नज़र आ रहे है। आपको बता दें की वो अभिता होने के साथ-साथ कवी भी है।

 

नेहा मेहता (अंजली तारक मेहता)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अंजलि तारक मेहता की पत्नी का किरदार निभा रही है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ज़ीटीवी के शो ‘डॉलर बहु’ से की थी।

 

तनुज महाशब्दे (अय्यर)

तनुज इस शो में कृष्णन अय्यर की भूमिका में है।

 

मुनमुन दत्ता (बबिता कृष्णन अय्यर)

मुनमुन ने अपनी करियर की शुरुआत 2004 में ज़ीटीवी के शो ‘हम सब बाराती’ से की थी।

 

श्याम पाठक (पोपटलाल)

शो में पोपटलाल एक पत्रकार का किरदार निभा रहे है जिनको हमेशा से ही तलाश है एक पत्नी की।

 

दिशा वकानी (दया बेन)

दिशा वकानी ने फ़िलहाल इस शो से प्रेग्नेंसी के कारण ब्रेक लिया है। फैंस उनका इंतज़ार बेसब्री से कर है।

 

हिंदी रश के वीडियो में देखें दिलजीत कौर ने दिया बिग बॉस 13 पर रिवीयू

 

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanya Verma

Tanya Verma


    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply