इन टीवी सितारों ने तय किया बड़े परदे तक का सफर! लिस्ट में हैं कई बड़े नाम

बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। वहीं आज ये सितारे बॉलीवुड के बड़े नाम हैं। इन सितारों ने टीवी सीरियल के जरिए दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

  |     |     |     |   Updated 
इन टीवी सितारों ने तय किया बड़े परदे तक का सफर! लिस्ट में हैं कई बड़े नाम
इन टीवी सितारों ने तय किया बड़े परदे तक का सफर!

बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। वहीं आज ये सितारे बॉलीवुड के बड़े नाम हैं। इन सितारों ने टीवी सीरियल के जरिए दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। वहीं मौका मिलते ही इन सितारों ने बड़े पर्दे पर भी अपना जादू बिखेर दिया। इन सितारों में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) से लेकर पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) और इरफ़ान खान तक का नाम शामिल है। इन सितारों ने अपनी शुरुआत तो छोटे पर्दे से की लेकिन फिर वो इतने लोकप्रिय हुए कि अपने हुनर के दम पर जल्द ही बड़े पर्दे पर छा गए।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने भी अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से ही की थी। सर्कस और फौजी नाटक में शाहरुख खान नजर आए। शाहरुख़ के ये सीरियल सुपरहिट रहे। जिसके बाद वह धीरे-धीरे बड़े पर्दे की ओर बढ़े और देखते ही देखते शाहरुख़ के नाम का डंका बज गया। वह किंग ऑफ रोमांस के नाम से फेमस हुए।

इरफान खान (Irrfan Khan) 

दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने भी अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से ही की थी। इरफ़ान साल 1987 में सबसे पहली बार श्रीकांत नाम के शो में नजर आए थे। वहीं साल 2016 तक इरफ़ान ने कई शोज में काम किया था। लेकिन जब बात बड़े पर्दे की आती है तो इरफान ने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दीं और हॉलीवुड में भी अपने नाम का झंडा फहराया।

पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक पंकज कपूर ने भी अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से ही की थी। पंकज कपूर ने छोटे पर्दे पर ‘नीम का पेड़’, ‘ऑफिस ऑफिस’ और ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ जैसे कई सुपरहिट शोज में काम किया। वहीं बड़े पर्दे पर पंकज ने अपनी शुरुआत साल 1981 में आई फिल्म ‘कहां कहां से गुजर गया’ से की थी।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 

छोटे पर्दे से शुरुआत करके बड़े पर्दे पर नाम कमाने वाले सितारों में सुशांत सिंह राजपूत का भी नाम आता है। सुशांत ने टीवी पर ‘किस देश में है मेरा दिल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं सुशांत ने हिट सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से काफी नाम कमाया। जिसके बाद उन्हें उनकी पहली फिल्म ‘कोई पो चे’ मिली।

प्राची देसाई (Prachi Desai) 

प्राची देसाई ने ज्यादा फिल्मों में काम तो नहीं किया है लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से एक ख़ास जगह बनाई है। प्राची देसाई टीवी सीरियल ‘कसम से’ में बानी के किरदार से लोकप्रिय हुईं। वहीं उन्होंने रोहित शेट्टी और मिलन लुथरिया जैसे दिग्गज निर्देशकों के साथ अभिनय किया है।

हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) 

एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी ने साल 2001 में छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह ‘देस में निकला होगा चाँद’ में नजर आई थीं। जिसके बाद उन्होंने और भी कई सीरियल में काम किया। इस बीच उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया है। बड़े पर्दे पर शुरुआत उन्होंने फिल्म ‘हवा’ से की।

साक्षी तंवर (Sakshi Tanwar) 

साक्षी तंवर ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से ही की थी। साक्षी ने साल 2000 में एक्टिंग की दुनिया में टीवी शो कहानी घर घर की से कदम रखा। इस शो में वह पार्वती अग्रवाल के किरदार में थीं। एकता कपूर का ये शो साल 2000 से 2008 तक चला। इसके साथ ही साक्षी कुटुम्ब में भी दिखाई दीं।वहीं बाद में वह कई फिल्मों में भी नजर आईं। साक्षी ने ‘दंगल’ जैसी बड़ी हिट फिल्म में अपने काम से सभी को प्रभावित किया।

View this post on Instagram

Sakshi 🌻🌻 Repost from "@sakshians : 𝑃𝑎𝑙𝑙𝑎𝑣𝑖 𝑓𝑟𝑜𝑚 𝐵𝑎𝑤𝑟𝑎𝑎 𝑀𝑎𝑛𝑛 @positivethinkerz @mitzmm @f3studioz 𝐼𝑡'𝑠 𝑎𝑛 𝐸𝑥𝑐𝑒𝑝𝑡𝑖𝑜𝑛𝑎𝑙 𝑆𝑡𝑜𝑟𝑦𝑙𝑖𝑛𝑒 𝑤𝑖𝑡ℎ 𝑠𝑢𝑐ℎ 𝑤𝑜𝑛𝑑𝑒𝑟𝑓𝑢𝑙 𝑎𝑐𝑡𝑜𝑟𝑠 𝑝𝑒𝑟𝑓𝑜𝑟𝑚𝑖𝑛𝑔! 𝐶𝑜𝑢𝑙𝑑𝑛'𝑡 ℎ𝑎𝑣𝑒 𝑎𝑠𝑘𝑒𝑑 𝑓𝑜𝑟 𝑎 𝑏𝑒𝑡𝑡𝑒𝑟 𝑜𝑛𝑒 🥺❤️ " ~ #SakshiTanwar #Shortfilm #Theheart #BawaraMann #BadeAccheLagteHain #Bollywood #Sonytv #Sonyliv #IndianTv #indiantelevision #Netflix #Shows #HungamaPlay #MxPlayer

A post shared by Sakshi Tanwar World (@sakshitanwarworld) on

शाहरुख की बेटी सुहाना खान ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, स्किन टोन को लेकर किया गया था ट्रोल

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply