सेक्रेड गेम्स 2 के कौन से सीन हैं हिट और कौन से फ्लॉप? यहां जानिए सरताज सिंह-गायतोंडे सहित हर किरदार की कहानी

सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) की स्ट्रीमिंग 15 अगस्त से हुई थी। पहले सीजन के मुकाबले लोगों को नया सीजन कुछ खास पसंद नहीं आया। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है वेब सीरीज (Web Series) के उन सीन्स के बारे में जिसने इसे लोगों के बीच हिट और फ्लॉप बनाया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
सेक्रेड गेम्स 2 के कौन से सीन हैं हिट और कौन से फ्लॉप? यहां जानिए सरताज सिंह-गायतोंडे सहित हर किरदार की कहानी
सेक्रेड गेम्स 2 के ये सीन रहे हिट और फ्लॉप (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सेक्रेड गेम्स सीजन 2 (Sacred Games 2) की स्ट्रीमिंग 15 अगस्त को हुई थी। इस वेब सीरीज में पुराने किरदारों के साथ-साथ नए किरदारों की भी झलक लोगों के बीच पेश की गई, लेकिन पहले सीजन के मुकाबले दूसरे सीजन का जादू लोगों के बीच नहीं चल पाया। इस बार के सीजन में कुछ ऐसी चीजें देखने को मिलीं, जिसने लोगों को काफी हैरानी और संशय में डाल दिया, जिसमें मॉब लिंचिंग और क्लिफहैंगर की एंडिंग जैसे सीन शामिल हैं।

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के साथ इस वेब सीरीज को-डायरेक्ट करने वाले नीरज घायवन ने इस सीजन में सरताज सिंह (सैफ अली खान) (Saif Ali Khan) की बैकस्टोरी के कुछ गैप को भरने की कोशिश की है। उदाहरण के तौर पर सरताज का शाहिद खान (रणवीर शौरी) से बेहद ही खास रिश्ता होता है, जिसे 1993 के बॉम्बे बम ब्लास्ट और 1999 के कंधार अपहरण का मास्टरमाइंड बताया गया है।

भाई हैं सरताज सिंह और शाहिद खान

सरताज सिंह और शाहिद खान की मां दोनों बहनें होती हैं जोकि भारत-पाकिस्तान बंटवारे के दौरान अलग हो जाती हैं। दोनों रिश्ते में भाई होते हैं, लेकिन इस बात से अनजान होते हैं। इसके साथ ही सरताज के पिता दिलबाग सिंह के गुरुजी के साथ उनकी पत्नी के विश्वासघात, यहां तक कि काटेकर और नयनिका सहगल की मौत सरताज के एक्शन पर इस सीजन में सही से नहीं बैठ पाती हैं।

वेब सीरीज में दिखाया गया मॉब लिंचिंग का सीन

सेक्रेड गेम्स 2 में मॉब लिंचिंग का सीन भी दिखाया गया है, जिसको लेकर कुछ लोगों ने तर्क दिया है कि यह सीन बहुत ही शानदार था। वहीं, कुछ लोगों ने इस सीन की तुलना आइटम सॉन्ग से भी की है।

दूसरे सीजन में छुपे हैं कई राज

सेक्रेड गेम्स के निर्माताओं द्वारा कुछ राजनीतिक हस्तियों के नाम का इस्तेमाल करना पिछले सीजन में भारी पड़ गया था। ऐसे में इस बात का ध्यान रखते हुए वेब सीरीज में इस बार दो फिल्ममेकर्स को दिखाया गया है। एक हैं राम गोपाल वर्मा और दूसरे आदित्य जौहर। इसके साथ ही वेब सीरीज में ओशो और मां शीला की तरह गुरुजी और बातया एबेलमैन के किरदारों और उनके बीच समानताओं को दिखाया गया है।

गायतोंडे  का रोल सरताज से बिल्कुल अलग

सरताज  के मुकाबले गायतोंडे का रोल बिल्कुल ही अलग था। गायतोंडे के लिए उस वक्त कुछ चीजें बदल जाती है जब वह मुंबई आता है और गुरु जी केन्युकिलर बम के प्लान को देखता है। ये वहीं, पल होता है जो कि गायतोंडे के साथ सरताज और त्रिवेदी के लिए सब कुछ बदलकर रख देता है। इसके साथ ही गायतोंडे का अपने तीसरे पिता के प्रति समर्पण को बेहद ही अटूट दिखाया गया है, शायद इस तरह के बदलाव की तारीफ भी की गई है।

क्या सेक्रेड गेम्स का तीसरा सीजन आएगा वापस

 हालांकि यह स्पष्ट है कि बम को डिफ्यूज करने के दौरान सरताज सिंह की आखिरी कोशिश में एक पासकोड दिखाया जाता है, जोकि शाहिद खान के एक्टिव करने के पैटर्न से बिल्कुल अलग होता है। शो के निर्माताओं ने वेब सीरीज के लास्ट सीन में ऐसा जान के किया या फिर वो आगे आने वाले सीजन के लिए इस बरकरार रखना चाहते थे, ये सवाल तो अभी भी लोगों के बीच बना हुआ है। वेब सीरीज में विक्रम चंद्रा की मेटिरियल को पहले ही इस्तेमाल में लाया जा चुका है, जिनकी किताब पर ये वेबसीरीज आधारित थी तो फिर आगे क्या होगा? वो तो देखने वाली बात है।

Sacred Games 2: दर्शकों को पसंद नहीं आया सेक्रेड गेम्स 2, ट्विटर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कर डाला रिव्यू

यहां देखिए सेक्रेड गेम्स 2 का ट्रेलर…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply