Raju Srivastava : राजू श्रीवास्तव की 5 ऐसी बेस्ट परफॉर्मेंस, जिससे बने वो मशहूर कॉमेडी किंग

राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) का नाम सुनते ही लोगों को चहरे पर हंसी आ जाती है. उनकी कोई भी कॉमेडी वीडियो देखकर लोग हंसी से लोटपोट होने लगते थे. 90 के दशक में राजू श्रीवास्तव ने मैंने प्यार किया. बाजीगर. मैं प्रेम की दीवानी हूं. बॉम्बे टू गोवा. भावनाओं को समझो. बिग ब्रदर जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है. मगर उन्होंने पहचान Indian Laughter Challenge

  |     |     |     |   Updated 
Raju Srivastava : राजू श्रीवास्तव की 5 ऐसी बेस्ट परफॉर्मेंस, जिससे बने वो मशहूर कॉमेडी किंग

मशहूर कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का आज निधन हो गया हैं. 58 साल की उम्र में ही कॉमेडीयन ने सबको अलविदा कह दिया हैं. 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. उन्होंने करीब 36 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद आज अंतिम सांस ली.

Raju Srivastava
Raju Srivastava

90 के दशक में राजू श्रीवास्तव

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) का नाम सुनते ही लोगों को चेहरे पर हंसी आ जाती है. उनकी कोई भी कॉमेडी वीडियो देखकर लोग हंसी से लोटपोट होने लगते थे. 90 के दशक में राजू श्रीवास्तव ने मैंने प्यार किया. बाजीगर. मैं प्रेम की दीवानी हूं. बॉम्बे टू गोवा. भावनाओं को समझो. बिग ब्रदर जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है. मगर उन्होंने पहचान Indian Laughter Challenge जैसे शो से मिली थी. इस शो में अपने अंदाज़ से उन्होंने लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. इसके बाद राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) ने कॉमेडी का महा मुकाबला, लाफ इंडिया लाफ, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल,  कॉमेडी नाइट्स मज़ाक मजाक में, राजू हाज़िर हो और गैंग्स ऑफ हसीपुर जैसे कॉमेडी शोज में भी अपने जलवे दिखाये हैं. जिसें देखने के बाद अपनी हंसी रोकना मुश्किल हो जाता हैं.यह भी पढ़े: Urfi Javed: पैपराजी ने उर्फी जावेद को किया फेमस? एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी !

तो चलिए आज राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) को याद कर देखते हैं, उनके कुछ बेस्ट परफॉर्मेंस वीडियो

लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) ने कई परफॉर्मेंस दी. लेकिन बेटी की शादी वाला परफॉर्मेंस आज भी लोगों को अच्छी तरह याद हैं. इस परफॉर्मेंस में उन्होंने बताया था कि बेटी की शादी में घर में कैसा महौल होता हैं.

ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) का एक परफॉर्मेंस इंटरनेट पर काफ़ी छाया हुआ था. जिसमें उन्होंने जानवरो की बात पर कॉमेडी की थी. उन्होंने इस परफॉर्मेंस में बताया था कि कैसे सड़क पर बैठी गाये और भौंकतें हुए कुत्ते आपस में बात करते हैं.

राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) का मशहूर कैरेक्टर था “गजौधर भैया” जिसके द्वारा वो ऐसी बाते बोलते थे कि लोग अपनी हंसी पर काबू नहीं कर पाते थे. एक परफॉर्मेंस में उन्होंने बताया था कि जब गजौधर भैया “देव दास” देखकर आए तो क्या हुआ? ये लोगों को काफ़ी पसंद आया था.

राजू श्रीवास्तव  (Raju Srivastava) ने अपनी एक परफॉर्मेंस में बताया था कि गजौधर भैया “स्लमडॉग मिलिनेयर” देखकर आए तो उनके साथ क्या हुआ. इस दौरान राजू श्रीवास्तव का अंदाज़ लोगों को उनका दीवाना बना गया

कोरोना काल में अमिताभ बच्चन की कॉलर ट्यून काफ़ी फेमस हुई  थी. अगर वह इस कॉलर ट्यून को किसी फिल्म के डायलॉग की तरह बोलते तो कैसे बोलते. इस पर उनका एक मजेदार वीडियो इंटरनेट पर काफ़ी वायरल हुआ था.

यह भी पढ़े: बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर के चाहने वालों में रूस था सबसे आगे! बिना बीजा रूस पहुंच गए थे अभिनेता और फिर…

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply