टीवी सीरियल की फेमस जोड़ियां, जिन्हें आज भी किया जाता है याद! देखें लिस्ट

सालों-साल चलने वाले हिंदी सीरियल दर्शकों के दिल के बेहद करीब हो जाते हैं। इन सीरियल्स में काम करने वाले कलाकारों से फैंस इस कदर जुड़ जाते हैं कि वो कलाकार जैसे दर्शकों के घर के सदस्य बन जाते हैं।

  |     |     |     |   Updated 
टीवी सीरियल की फेमस जोड़ियां, जिन्हें आज भी किया जाता है याद! देखें लिस्ट
टीवी सीरियल की फेमस जोड़ियां

टेलीविजन के कुछ सीरियल्स (Indian TV Serial) ऐसे भी हैं जिन्हें आज भी याद किया जाता है। इन सीरियल्स के किरदार आज भी अपने फैंस के चहेते बने हुए हैं। सालों-साल चलने वाले हिंदी सीरियल दर्शकों के दिल के बेहद करीब हो जाते हैं। इन सीरियल्स में काम करने वाले कलाकारों से फैंस इस कदर जुड़ जाते हैं कि वो कलाकार जैसे दर्शकों के घर के सदस्य बन जाते हैं। आइये ऐसी ही कुछ जोड़ियों के बारे में बात करते हैं जो आज भी फेमस हैं।

सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’- अमर उपाध्याय और स्मृति ईरानी

सबसे पहले बात करते हैं ऐसे सीरियल की जिसका नाम आते ही उसके प्रमुख किरदार की याद आ जाती है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ (kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) की। इस सीरियल में अमर उपाध्याय ने मिहिर और स्मृति ईरानी ने तुलसी का किरदार निभाया था। ये जोड़ा बहुत जल्दी ही घर-घर में फेवरेट बन गया था। मिहिर और तुलसी की प्रेम कहानी ने इस सीरियल को बहुत पॉपुलर बना दिया। आज भी इन दोनों को साथ देखकर फैंस खुश हो जाते हैं।

अमर उपाध्याय और स्मृति ईरानी की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’- सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे

‘पवित्र रिश्त’ (Pavitra Rishta) सीरियल की बात की जाए तो आज कल सभी की जुबां पर इसका नाम है। जी हाँ सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से तो सुशांत और अंकिता लोखंडे की जोड़ी को दर्शक बहुत याद कर रहे हैं। इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। सीरियल ने भी टीआरपी में कई रिकॉर्ड्स भी बनाए। आज भी दर्शक मानव और अर्चना की जोड़ी को याद करते हैं।

सुशांत और अंकिता लोखंडे की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’- करन मेहरा और हिना खान

सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) दर्शकों को काफी पसंद आया। सीरियल में नैतिक और अक्षरा यानी करन मेहरा और हिना खान की जोड़ी हर घर की चहेती जोड़ी थी। टीवी सीरियल के इस क्यूट कपल को दर्शकों का बहुत सारा प्यार मिला। आज भी इनके चाहने वाले इनकी जोड़ी को बहुत मिस करते हैं।

करन मेहरा और हिना खान की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘दीया और बाती हम’ – अनस रशीद और दीपिका सिंह

‘दीया और बाती हम’ (Diya Aur Baati Hum) सीरियल के सूरज और संध्या यानी अनस रशीद और दीपिका सिंह की जोड़ी को फैंस का बहुत प्यार मिला। दर्शकों के बीच इन दोनों की जोड़ी काफी पॉपुलर थी। सूरज और संध्या की सादगी लोगों को इनती पसंद आई कि सीरियल काफी पसंद किया गया। इसी के साथ ही इन दोनों की जोड़ी को भी बहुत प्यार मिला।

अनस रशीद और दीपिका सिंह की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘कुटुंब’- हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान

‘कुटुंब’ (Kutumb) सीरियल में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले किरदारों में से एक हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान। इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों का ढ़ेर सारा प्यार मिला। इतना ही नहीं सीरियल के बाद असल ज़िंदगी में भी ये दोनों लाइफ पार्टनर बन गए थे। हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान के किरदार प्रथम मित्तल और गौरी ने लंबे समय तक अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन किया और दर्शकों ने भी इस जोड़ी पर दिल खोलकर प्यार लुटाया।

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’- सीज़ेन खान और श्वेता तिवारी

घर घर में फेमस हुआ सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ (Kasautii Zindagii Kay) में सीज़ेन खान और श्वेता तिवारी द्वारा निभाए गए किरदार अनुराग बासु और प्रेरणा को दर्शकों का खूब प्यार मिला। टीवी की ये क्यूट जोड़ी बहुत जल्दी ही दर्शकों की पसंदीदा बन गई। आज भी इन दोनों की जोड़ी को फैंस बहुत मिस करते हैं।

सीज़ेन खान और श्वेता तिवारी की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘कहीं तो होगा’ – राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ

सीरियल ‘कहीं तो होगा’ (Kahiin to Hoga) में राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ के किरदार सूरज गरेवाल और कशिश की जोड़ी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला। ये छोटे पर्दे की एक ऐसी खूबसूरत रोमांटिक जोड़ी थी जिसकी केमिस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद आई। इस जोड़ी ने लंबे समय तक दर्शकों का मनोरंजन किया।

राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ – करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी

सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ (Yeh Hai Mohabbatein) में करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी की जोड़ी को फैंस ने खूब पसंद किया। इस सीरियल ने इन दोनों के करियर को बहुत सफल बनाया। ‘ये है मोहब्बतें’ छोटे पर्दे के सबसे लंबे चलने वाले सफल शोज़ में से एक था। इतना ही नहीं इस सीरियल के जरिए दिव्यांका और करण दोनों को अपने रियल लाइफ पार्टनर भी मिले।

करण पटेल और दिव्यांका त्रिपाठी की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ – राम कपूर और साक्षी तंवर

‘बड़े अच्छे लगते हैं’ (Bade Achhe Lagte Hain) सीरियल में राम कपूर और साक्षी तंवर ने राम और प्रिया की भूमिका से सभी का दिल जीत लिया। इन दोनो की जोड़ी को सीरियल में बेमेल दिखाया गया। इसके बाद भी ये जोड़ी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इस सीरियल के बाद भी राम कपूर और साक्षी तंवर ने एक साथ नज़र आए। ये एक मैच्योर लव स्टोरी है इसलिए कई दर्शकों ने इसे खुद से जोड़कर देखा।

राम कपूर और साक्षी तंवर की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

ड्रग्स केस: बढ़ सकती हैं दीपिका पादुकोण की मुश्किलें, NCB कल करेगी पूछताछ

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply