इन टीवी सीरियल का रहा है विवादों से नाता! सलमान का शो भी है लिस्ट में शामिल

सीरियल 'पहरेदार पिया की' अपने कंटेंट को लेकर शुरुआत से ही विवादों में रहा। ये शो जब से टेलीकास्ट हुआ तब से ही विवादों में रहा। जिसके बाद शो के मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया।

  |     |     |     |   Updated 
इन टीवी सीरियल का रहा है विवादों से नाता! सलमान का शो भी है लिस्ट में शामिल
इन टीवी सीरियल का रहा है विवादों से नाता!

Indian Controversial TV Serials: इंडियन टेलीविजन पर कई ऐसे सीरियल भी प्रसारित होते हैं जिनको लेकर काफी विवाद भी हुआ है। इन सीरियल में बाद में बदलाव भी किये गए। इस लिस्ट में सीरियल शामिल हैं। जिनको लेकर लोगों में काफी रोष देखने को मिला। शो ‘पहरेदार पिया की’ के साथ बालिका वधू को लेकर दर्शकों ने बंद करने की आवाज तक उठाई। आइये जानते हैं ऐसे ही और भी टीवी सीरियल के बारे में!

पहरेदार पिया की (Pehredaar Piya Ki) 

सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ अपने कंटेंट को लेकर शुरुआत से ही विवादों में रहा। ये शो जब से टेलीकास्ट हुआ तब से ही विवादों में रहा। जिसके बाद शो के मेकर्स ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया। इस शो में एक 9 साल की लड़के और 19 साल की लड़की की कहानी दिखाई गई है जिस वजह से विवाद हुआ।

बालिका वधू  (Balika Vadhu) 

चर्चित टीवी सीरियल में से एक ‘बालिका वधू’ बाल विवाह पर आधारित था। इस शो को लेकर काफी विवाद देखने को मिला। कई जगह एफआईआर भी दर्ज हुई थी। भारत में बाल विवाह एक टैबू है। यह शो करीब 8 साल तक ये चला।

 

बिग बॉस (Bigg Boss)

टीवी पर आना वाले सबसे चर्चित रिएलिटी शोज में से एक बिग बॉस हर बार किसी न किसी वजह से विवादों में आ जाता है। इसके सेट पर हर साल बवाल देखने को मिलता है। एक बार शो में पुलिस तक पहुंच गई थी। इसके कारण इसका टेलीकास्ट टाइम भी बदलता रहा है। लेकिन इसके बाद भी ये शो सालों से ये चलता आ रहा है और लोग इसे देखना पसंद भी करते हैं।

 सच का सामना (Sacch Ka Saamna) 

टीवी सीरियल ‘सच का सामना’ भी अपने कंटेंट को लेकर विवादों में रहा। इस शो को एक्टर राजीव खंडेलवाल होस्ट करते थे। लाइ डिटेक्टर टेस्ट के जरिए इसमें सच का पता लगाया जाता था। लेकिन ये सच कई-कई बार लोगों की जिंदगी पर बुरा असर भी डाल चुका है। इस शो में कई सारे सच बोलकर लोग पैसा लेकर जाते थे, लेकिन इसे लेकर बहुत विवाद हुआ था।

 

 जोधा अकबर (Jodha Akbar)

ऐतिहासिक घटना पर आधारित शो ‘जोधा अकबर’ को लेकर भारी विवाद हुआ था। कई लोगों का कहना था कि जोधा ने अकबर से शादी नहीं की थी, लेकिन इसपर बनी फिल्म और शो कुछ और ही कहानी दिखाते हैं। अपनी कहानी को लेकर ये शो विवादों में रहा था।

हाथरस कांड: जावेद अख्तर का आरोपी संदीप पर फूटा गुस्सा! कहा- ‘बेवकूफ ही उसपर यकीन करेगा’

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply